होम / Delhi Teachers Terminated: दिल्ली के उपराज्यपाल का बड़ा एक्शन, 7 शिक्षकों को किया बर्खास्त

Delhi Teachers Terminated: दिल्ली के उपराज्यपाल का बड़ा एक्शन, 7 शिक्षकों को किया बर्खास्त

Rajesh kumar • LAST UPDATED : October 6, 2023, 9:51 am IST

India News(इंडिया न्यूज), Delhi News: दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने फेक सर्टिफिकेट पर नौकरी करने वाले टीचरों के खिलाफ बड़ा एक्शन लिया है। उन्होंने गुरुवार को दिल्ली तमिल एजुकेशन एसोसिएशन में 2022 में कथित तौर पर फर्जी दस्तावेजों पर नियुक्त सात शिक्षकों को बर्खास्त करने का आदेश दिया और मामले की सीबीआई जांच को भी मंजूरी दे दी। यह मामला सरकारी सहायता प्राप्त दिल्ली तमिल एजुकेशन एसोसिएशन (Tamil Education Association) में साल 2022 में कथित तौर पर फर्जी दस्तावेजों पर नियुक्त पाने वाले सात शिक्षकों से जुड़ा है।

सतर्कता निदेशालय की सिफारिश पर हुई कार्रवाही

दिल्ली के एलजी ऑफिस से जारी एक बयान में कहा गया है कि उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने पिछले 10 साल में सरकारी सहायता प्राप्त स्कूलों में भर्ती के रिकॉर्ड की जांच करने और इन स्कूलों में नियुक्ति प्रक्रिया का अध्ययन करने के लिए एक समिति गठित करने के लिए भी कहा है। इसमें कहा गया है कि उपराज्यपाल की यह कार्रवाई दिल्ली सरकार के सतर्कता निदेशालय की सिफारिश पर आई है, जिसमें उक्त नियुक्तियों में शिक्षा विभाग और स्कूल प्रबंधन के बीच कथित ‘मिलीभगत’ पाई गई थी।

CBI करेगी जांच

शिक्षा विभाग और संबंधित स्कूल प्रबंधन की ओर से तत्काल कोई प्रतिक्रिया उपलब्ध नहीं हो सकी है। इसमें कहा गया है कि सात टीजीटी और पीजीटी शिक्षकों को बर्खास्त करते हुए, उपराज्यपाल ने कथित तौर पर जाली दस्तावेजों के इस्तेमाल के जरिये दिल्ली सरकार द्वारा सहायता प्राप्त स्कूल में उनकी नियुक्ति की सीबीआई जांच के लिए सतर्कता विभाग की सिफारिश को मंजूरी दे दी।

यह भी पढेंः- Mumbai Fire: मुंबई के गोरेगांव में इमारत में लगी भीषण आग, 6 की मौत और 40 हुए घायल

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

दोबारा पिता बनेंगे MS Dhoni, वाइफ साक्षी धोनी ने मैच के दौरान अपनी प्रेग्नेंसी की घोषणा, लिखी ये बात -Indianews
Mahadev Betting App Case: Sahil Khan ने गिरफ्तारी से बचने के लिए 4 दिनों में 1800 किलोमीटर की थी यात्रा -Indianews
Supreme Court: झारखंड के पूर्व CM सोरेन को मिल सकती है राहत! अंतरिम जमानत याचिका पर SC ने ED को भेजा नोटिस-Indianews
Richa Chadha ने Heeramandi स्क्रीनिंग से रेखा संग वायरल पल को किया याद, बेबी बंप पर किस वाले किस्से का किया खुलासा -Indianews
Pune: मैनेजर ने सैलरी बढ़ाने से किया इनकार तो युवक कर्मचारी ने उठाया ये कदम, जानकर हो जाएंगे हैरान-Indianews
Karnataka: बेटे प्रज्वल रेवन्ना के विवाद पर कर्नाटक के विधायक का बयान, कहा वीडियो 4-5 साल पुराना- indianews
Sino-Tibet Conflict: चीन-तिब्बत संघर्ष पर पेंपा त्सेरिंग का बयान, कहा- ये समाधान पारस्परिक रूप से लाभकारी होगा-Indianews
ADVERTISEMENT