होम / दिल्ली में इस आरोप में चीनी महिला गिरफ्तार, पूछताछ में कर रही चौंकाने वाले खुलासे

दिल्ली में इस आरोप में चीनी महिला गिरफ्तार, पूछताछ में कर रही चौंकाने वाले खुलासे

Vir Singh • LAST UPDATED : October 21, 2022, 12:45 pm IST

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली, (Chinese National Arrested): दिल्ली पुलिस ने चीन के लिए जासूसी करने के आरोप में शहर के मजनू का टीला इलाके से एक चीनी महिला को गिरफ्तार किया है। बौद्ध भिक्षु की वेशभूषा में राजधानी में नेपाल की नागरिक बनकर रह रही आरोपी महिला काय रुओ नेपाली भाषा भी अच्छे से बोल लेती है। इसके अलावा उसे कई अन्य भाषाओं की जानकारी है।

जानिए अब तक की पूछताछ में आरोपी ने क्या कहा

प्रारंभिक जानकारी के अनुसार काय रुओ ने पूछताछ में बताया है कि वह 2019 में चीन के पासपोर्ट पर भारत आई थी। उसका कहना है कि चीनी कम्युनिस्ट पार्टी के नेता उसे मारने की फिराक में थे। पूछताछ में सामने आया है कि महिला चीनी भाषा के अलावा अंग्रेजी व नेपाली भाषा जानती है। विभिन्न एजेंसियों उससे पूछताछ कर रही है।

हाव भाव से दिखती थी संदिग्ध

काय रुओ के चेहरे पर संदिग्ध हाव भाव दिखते थे और इसी के चलते दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल की काफी दिन से उस पर नजर थी। महिला के पास से मिले नागरिकता के दस्तावेजों में उसने अपना नाम डोल्मा लामा और पता काठमांडू लिखवाया। काय रुओ पासपोर्ट में भी नेपाल का पता लिखा है।

भारत में नकली नाम डोल्मा लामा रखा

्रपुलिस ने आशंका होने पर जब एफआरआरओ से जांच करवाई गई तो सामने आया कि काय रुओ एक चीनी नागरिक है और डोल्मा लामा नाम नकली है। भारत में उसने अपना नाम डोल्मा लामा रखा है। आरोपी महिला की यात्रा व रहने के ठिकानों की भी जानकारी जुटाई जा रही है।

Also Read : कोरोना के मामलों में आज फिर इजाफा, सक्रिय केस 25 हजार के पार

 

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT