होम / दिल्ली पुलिस ने ड्रग सिंडिकेट में शामिल सात आरोपियों को किया गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस ने ड्रग सिंडिकेट में शामिल सात आरोपियों को किया गिरफ्तार

Mohit Saini • LAST UPDATED : July 3, 2022, 1:14 pm IST

इंडिया न्यूज़, Delhi Crime News : दिल्ली पुलिस ने शनिवार को सात आरोपियों को गिरफ्तार किया जो कथित तौर पर एक अंतरराष्ट्रीय ड्रग सिंडिकेट में शामिल थे। दिल्ली पुलिस के अनुसार 15-16 जनवरी, 2021 को शुरू में गिरफ्तारियों की एक श्रृंखला के लिए, आरोपी लोकमेहता और सुनील कुमार, दोनों दिल्ली निवासी, लगभग 5.2 किलोग्राम ट्रामाडोल पाउडर के संयुक्त कब्जे में पकड़े गए थे।

आगे की जांच के दौरान, उनके कहने पर दिल्ली के हरि नगर में उनके गोदाम से कुल 5.5 लाख ‘ALKO-1’ (अल्प्राजोलम टैबलेट I.P. 1mg.) बरामद किए गए। उक्त अभियुक्तों के कहने पर उनके एक सहयोगी सतीश साहू को गिरफ्तार किया गया और उसके पास से कुल 5.100 किलोग्राम प्रतिबंधित पदार्थ ‘ट्रामाडोल पाउडर’ बरामद किया गया।

आरोपी सतीश साहू के कहने पर पुराने राजेंद्र नगर के पास छापेमारी की गई और दो अन्य सहयोगियों नीरज अरोड़ा उर्फ ​​सोनल और राजेश दत्ता उर्फ ​​राज को गिरफ्तार किया गया और प्रत्येक के कब्जे से 200 ग्राम सफेद साइकोट्रोपिक पदार्थ “केटामाइन” बरामद किया गया। .

सात लाख से अधिक ट्रामाडोल टैबलेट बरामद

इसके अलावा, विकास नगर, नई दिल्ली में एक और छापेमारी की गई और चावल के पैकेट के अंदर छिपी दिल्ली के विकास नगर में उनके गोदाम से कुल 7.94500 लाख टैबलेट (ट्रामाडोल टैबलेट) बरामद किए गए। दिल्ली पुलिस के अनुसार, ड्रग सिंडिकेट के अन्य सदस्यों के रूप में विशाल सिंह फगना, सिद्धार्थ गांधी उर्फ ​​जैकी और अश्विनी कुमार रतन के नाम सामने आए थे, जो अपने स्थानों पर नियमित रूप से आने के बावजूद काफी समय से फरार थे।

सभी आरोपी व्यक्ति न्यायिक हिरासत में

अंत में, उन्हें 19 मार्च, 2021 को न्यायालय के आदेश द्वारा घोषित अपराधी घोषित किया गया। उपरोक्त तीन पीओ में से, आरोपी विशाल सिंह को मार्च, 2022 में गिरफ्तार किया गया था। सभी आरोपी व्यक्ति न्यायिक हिरासत में हैं।
एक जुलाई को एक टीम ने आरोपी सिद्धार्थ गांधी उर्फ ​​जैकी को पटना, बिहार से गिरफ्तार किया।

आरोपी को 16 जनवरी 2019 को पटियाला हाउस कोर्ट, नई दिल्ली द्वारा धारा 22/29 एनडीपीएस अधिनियम, पीएस-स्पेशल सेल के तहत 9 मार्च को घोषित अपराधी घोषित किया गया था। उसे दिल्ली लाया गया है और बरामद नशीले पदार्थों के बैकवर्ड लिंकेज का पता लगाने के लिए पुलिस रिमांड पर लिया जाएगा।

ये भी पढ़े :  देश के हर हिस्से में जल्द सक्रिय होगा मानसून, पंजाब में 6 तक भारी बारिश

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT