होम / Delhi Crime News: दिल्ली में गांजा तस्करी गिरोह का भंडाफोड़, नाबालिग समेत 3 गिरफ्तार

Delhi Crime News: दिल्ली में गांजा तस्करी गिरोह का भंडाफोड़, नाबालिग समेत 3 गिरफ्तार

Pratibha Pathak • LAST UPDATED : October 2, 2024, 3:47 pm IST
Delhi Crime News: दिल्ली में गांजा तस्करी गिरोह का भंडाफोड़, नाबालिग समेत 3 गिरफ्तार

Delhi Crime News

India News (इंडिया न्यूज),Delhi Crime News: दिल्ली पुलिस ने अंतरराज्यीय गांजा तस्करी गिरोह का भंडाफोड़ कर तीन तस्करों को गिरफ्तार किया है, जिसमें एक नाबालिग भी शामिल है। गिरोह लंबे समय से दिल्ली-एनसीआर में गांजे की सप्लाई कर रहा था। पुलिस ने इनके पास से 16.590 किलोग्राम गांजा और मोबाइल बरामद किए हैं, साथ ही तस्करी से इकट्ठा की गई 37.45 लाख रुपये की संपत्ति को भी फ्रीज किया गया है। यह गिरोह मुख्य रूप से पूर्वोत्तर भारत से गांजा लाकर दिल्ली और आसपास के इलाकों में सप्लाई कर रहा था।

शिलांग से डाक के जरिए हो रही थी तस्करी

पुलिस पूछताछ में खुलासा हुआ कि आरोपित शिलांग से गांजा लाकर दिल्ली-एनसीआर में डाक और हवाई मार्ग से पहुंचाते थे। इस गिरोह ने मेघालय शिलांग के आठ बैंक खातों का इस्तेमाल कर पैसों का लेन-देन किया। वसंत कुंज पोस्ट ऑफिस से बरामद किए गए दो पार्सल्स में लगभग 12 किलोग्राम गांजा मिला, जो अतो सुमी नामक तस्कर के नाम पर बुक किया गया था। अतो सुमी नागालैंड के दीमापुर स्थित लुकुटो हाल सफदरजंग एन्क्लेव का निवासी है, जबकि अन्य गिरफ्तार तस्कर आर. केचियेलो सेब नागालैंड के कोहिमा का रहने वाला है।

Rajasthan Govt Jobs: युवाओं के लिए खुशखबरी! अनपढ़ भी कर सकेंगे सरकारी नौकरी, ऐसे करें अप्लाई

गिरोह का छह महीने से था एनसीआर में नेटवर्क

यह गिरोह पिछले छह महीने से दिल्ली-एनसीआर में गांजा तस्करी कर रहा था। पुलिस को सूचना मिली थी कि सफदरजंग एन्क्लेव क्षेत्र में गांजा तस्करी हो रही है, जिसके बाद पुलिस उपायुक्त रोहित मीना की टीम ने कार्रवाई की। टीम ने हुमायूंपुर में छापेमारी कर तीनों आरोपियों को गिरफ्तार किया। मोबाइल डेटा से पता चला कि अतो सुमी ने वसंत कुंज डाकघर से कई पार्सल्स में गांजा लिया था, जो विभिन्न नामों से बुक किए गए थे। पुलिस अब उन आरोपियों की तलाश कर रही है जिन्होंने इनसे गांजा खरीदा था। गिरोह का मुख्य मास्टरमाइंड ‘किन्माऊ ट्राई’ नाम का व्यक्ति बताया जा रहा है, जो दिल्ली में गांजा पहुंचाने के पीछे था।

Seize Two Thousand Crore Cocaine: दिल्ली में 2000 करोड़ की ड्रग्स जब्त, 560 किलो कोकीन के साथ 4 गिरफ्तार

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT