होम / Delhi Fog: दिल्ली में घने कोहरे की मार, कई ट्रेने लेट, जानें पूरा अपडेट

Delhi Fog: दिल्ली में घने कोहरे की मार, कई ट्रेने लेट, जानें पूरा अपडेट

Reepu kumari • LAST UPDATED : January 1, 2024, 11:07 am IST

India News(इंडिया न्यूज़), Delhi Fog: आज 1 जनवरी 2024 यानि नए साल का पहला दिन। देश कड़ाके की ठंड में भी जश्न में डूबा हुआ है। 1 जनवरी को राष्ट्रीय राजधानी में घना कोहरा छाया (Delhi Fog) रहा। देशभर में इस वक्त भीषण कोहरे और ठंड की लहर है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने शनिवार को रेड अलर्ट जारी किया। आईएमडी के अनुसार, अगले दो दिनों के दौरान उत्तर-पश्चिम के कई हिस्सों और मध्य भारत के आसपास के मैदानी इलाकों में ‘बहुत घना’ कोहरा छाए रहने और पूर्वी भारत में फैलने की संभावना है। आज दिल्लीवासियों की सुबह कोहरे से भरी रही। शहर में कोहरे की मोटी परत छाई रही। जिससे दृश्यता कम हो गई और जिससे यात्रियों को असुविधा हो रही है। खराब मौसम का असर ट्रेनों के परिचालन पर पड़ रहा है। ऐसे में यहां 21 ट्रेनें देरी से चल रही हैं।

यहां से आने और जाने वाली कई ट्रेनें लेट

(Delhi Fog)

विजिबिलिटी कम होने के कारण नई दिल्ली से आने और जाने वाली कुछ ट्रेनें देरी से चलीं। घने कोहरे के कारण दिल्ली की ओर जाने वाली कुल 21 ट्रेनें देरी से चल रही हैं। अगले तीन दिनों तक पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली के कई हिस्सों में घने कोहरे रहने की पुरी संभावना है। इससे पहले भी लगातार 3-4 दिनों तक कोहरे का असर यात्रा पर पड़ता नजर आ रहा है। 31 दिसंबर को भी दिल्ली से चलने वाली 23 ट्रेनें लेट हुईं। खराब मौसम को देखते हुए भारतीय रेलवे ने कुछ ट्रेनों के समय में बदलाव किया है और कुछ ट्रेनों के रूट डायवर्ट किए हैं। जिन ट्रेनों को रद्द किया गया है उनमें पैसेंजर, मेल और एक्सप्रेस ट्रेनें शामिल हैं।

कई राज्यों में ठंढ़ जारी 

मौसम पूर्वानुमान एजेंसी ने कहा कि रविवार को पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और उत्तरी राजस्थान के कुछ हिस्सों में ठंडे दिन की स्थिति जारी रहने की संभावना है। आईएमडी ने कहा है कि पंजाब के कई हिस्सों में आज यानि सोमवार  सुबह तक और पश्चिमी उत्तर प्रदेश, हरियाणा, चंडीगढ़ में आधी रात और सुबह के दौरान 4 जनवरी तक बहुत घना कोहरा (दृश्यता ≤ 50 मीटर) रहने की संभावना है। दिल्ली और पूर्वी उत्तर प्रदेश में ये स्थिति 1 जनवरी तक बनी रहेगी।

उत्तराखंड में घना कोहरा

जबकि उत्तराखंड में 4 जनवरी तक घने कोहरे की स्थिति (दृश्यता 50-200 मीटर) बनी रहने की संभावना है, उत्तरी मध्य प्रदेश, उत्तरी राजस्थान, झारखंड में रविवार और 1 जनवरी की सुबह/सुबह के घंटों में कुछ घंटों के लिए घने कोहरे की स्थिति बनी रहने की संभावना है। इसी तरह की स्थिति की उम्मीद है रविवार को गंगीय पश्चिम बंगाल में, रविवार और 2 जनवरी के दौरान ओडिशा, बिहार, असम, मेघालय, मिजोरम और त्रिपुरा में।

Also Read: 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Taapsee Pannu का खुलासा, शादी के आउटफिट्स किसी डिजाइनर ने नहीं, बल्कि कॉलेज के दोस्त ने किए थे तैयार -Indianews
अशोक चोपड़ा के निधन को अब तक भूला नहीं पाई हैं Priyanka Chopra, पिता को खोने का दर्द किया बयां -Indianews
Supreme Court: सुप्रीम कोर्ट ने बदल दिया अपना ही फैसला, 14 वर्षीय बलात्कार पीड़िता से जुड़ा है मामला- Indianews
Google Layoffs 2024: Google ने एक बार फिर छंटनी का एलान, पाइथॉन टीम सबसे ज्यादा प्रभावित-Indianews
Khalistani Terrorist: अमेरिकी मीडिया का बड़ा दावा, गुरपतवंत पन्नून को मारने के लिए RAW अधिकारी ने बनाया था हिट टीम
Rakesh Roshan ने अपने हार्डकोर वर्कआउट का वीडियो किया शेयर, पिता की फिटनेस पर ऋतिक रोशन ने किया रिएक्ट -Indianews
KKR VS DC: अपने जीत के अभियान को जारी रखना चाहेगी टीम पंत, देखें दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11
ADVERTISEMENT