होम / Delhi News: सिंगर B Praak के कार्यक्रम में बेकाबू हुई भीड़, स्टेज टूटने से एक महिला की मौत; देखें वीडियो

Delhi News: सिंगर B Praak के कार्यक्रम में बेकाबू हुई भीड़, स्टेज टूटने से एक महिला की मौत; देखें वीडियो

Rajesh kumar • LAST UPDATED : January 28, 2024, 9:52 am IST

India News (इंडिया न्यूज),Delhi News: दिल्ली के कालकाजी मंदिर के महंत परिसर में आयोजित जागरण कार्यक्रम में बड़ा हादसा हो गया। यहां कार्यक्रम के दौरान अचानक मंच गिर गया। इस हादसे में एक महिला की मौत हो गई, जबकि कई अन्य लोग घायल हो गए। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जांच शुरू कर दी। हादसे के वक्त स्टेज पर मशहूर सिंगर बी प्राक मौजूद थे। बताया जा रहा है कि भीड़ उनके करीब जाने की कोशिश कर रही थी। इस वजह से मंच पर दबाव बढ़ गया था।

कार्यक्रम में भारी उमड़ी भीड़

जानकारी के मुताबिक, कालकाजी मंदिर में पिछले 26 सालों से माता जागरण का आयोजन किया जा रहा है। इसी क्रम में 26 जनवरी को भी एक कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम में मशहूर गायक बी प्राक भी पहुंचे। इसलिए कार्यक्रम में भारी भीड़ थी। पुलिस के मुताबिक आयोजकों ने इस कार्यक्रम के लिए औपचारिक अनुमति नहीं ली थी। हालांकि, सूचना मिलने के बाद पुलिस ने सुरक्षा और कानून व्यवस्था के लिए पर्याप्त संख्या में पुलिसकर्मियों को ड्यूटी पर तैनात कर दिया था।

रात 12:30 बजे हुआ हादसा

जानकारी के मुताबिक, जब सिंगर बी प्राक मंच पर आए तो भीड़ अप्रत्याशित रूप से बढ़ने लगी। रात करीब 12:30 बजे तक करीब 1500-1600 लोग वहां पहुंच चुके थे। इनमें से कुछ लोग बी प्राक के करीब आने की होड़ में स्टेज पर चढ़ने लगे। इससे कुछ ही देर में प्लेटफार्म भार सहन नहीं कर सका और एक तरफ झुकने लगा। आयोजकों के अनुसार, वीआईपी के परिवारों के बैठने के लिए मुख्य मंच के पास एक ऊंचा मंच बनाया गया था। यह मंच लकड़ी और लोहे के फ्रेम से बना था। चूंकि इस प्लेटफॉर्म पर क्षमता से ज्यादा लोग चढ़ गए थे, इसलिए ये हादसा हो गया।

महिला की मौत, 17 घायल

हादसे के बाद पुलिस और आयोजकों ने सभी घायलों को एंबुलेंस से एम्स ट्रॉमा सेंटर और सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया। सूचना मिलने पर फायर ब्रिगेड भी मौके पर पहुंची और राहत कार्य में मदद की। बताया जा रहा है कि इस हादसे में कुल 17 लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं, जिनमें से 45 साल की एक महिला की मैक्स अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। पुलिस के मुताबिक अभी तक इस महिला की पहचान नहीं हो पाई है। दिल्ली पुलिस ने इस मामले में आयोजकों के खिलाफ संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। इसमें गैर इरादतन हत्या का मामला भी शामिल है।

यह भी पढ़ेंः-

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT