होम / Delhi Monsoon: दिल्ली के कई इलाकों में जोरदार बारिश, मौसम हुआ सुहाना -IndiaNews

Delhi Monsoon: दिल्ली के कई इलाकों में जोरदार बारिश, मौसम हुआ सुहाना -IndiaNews

Reepu kumari • LAST UPDATED : June 27, 2024, 8:06 am IST

India News (इंडिया न्यूज), Delhi Monsoon: दिल्ली में तेज बारिश से मौसम सुहाना हो गया है। इसकी वजह से लोगों को उमस से राहत मिली है। बता दें कि मौसम विशेषज्ञों ने कहा कि राजधानी के लिए सात दिनों के पूर्वानुमान में, आईएमडी ने महीने के अंत तक बारिश की भविष्यवाणी की है, महीने के आखिरी दो दिनों में तीव्रता में वृद्धि होने की उम्मीद है, जो मानसून के आगमन का संकेत हो सकता है।

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अनुसार, बुधवार को राजधानी भर में बादल छाए रहने के कारण हल्की प्री-मॉनसून बारिश हुई। हालांकि आर्द्रता का स्तर उच्च बना रहा। उस दिन जारी मानसून बुलेटिन में, आईएमडी ने अगले तीन से चार दिनों में उत्तर पश्चिम भारत के बड़े हिस्से में मानसून के आगमन की घोषणा की, लेकिन सूची में दिल्ली का उल्लेख नहीं किया गया, जिससे संकेत मिलता है कि मानसून 27 जून की अपनी सामान्य तारीख पर नहीं आएगा।

  • दिल्ली के कई इलाकों में बारिश
  • मौसम में ठंडक
  • 29 जून को होगी बारिश 

29 जून को होगी बारिश 

मौसम विशेषज्ञों ने कहा कि राजधानी के लिए सात दिनों के पूर्वानुमान में, आईएमडी ने महीने के अंत तक बारिश की भविष्यवाणी की है, महीने के आखिरी दो दिनों में तीव्रता में वृद्धि होने की उम्मीद है, जो मानसून के आगमन का संकेत दे सकता है। आईएमडी ने 29 जून को दिल्ली में हल्की से मध्यम बारिश की भविष्यवाणी की है, दिन के लिए पीला अलर्ट जारी किया है, और 30 जून को मध्यम से भारी बारिश के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

IIT Delhi में दाखिला लेना चाहते है Panchayat एक्टर Jitendra Kumar, कही ये बात -IndiaNews

यहां नहीं हुई बारिश 

हालांकि सफदरजंग स्टेशन पर कोई बारिश दर्ज नहीं की गई, जो दिल्ली के मौसम का प्रतिनिधित्व करता है, पालम स्टेशन पर सुबह 8.30 बजे से शाम 5.30 बजे के बीच 2.3 मिमी बारिश दर्ज की गई और आयानगर स्टेशन पर नौ घंटे की अवधि में 1.8 मिमी बारिश दर्ज की गई। लोधी रोड और रिज दोनों स्टेशनों पर “ट्रेस” वर्षा दर्ज की गई।

दिल्ली में बुधवार को अधिकतम तापमान 39 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से दो डिग्री अधिक था, लेकिन ताप सूचकांक (एचआई) या “वास्तविक अनुभव” तापमान 52 डिग्री सेल्सियस था, जो पिछले दो दिनों के समान ही था। मंगलवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान 39.7°C और सोमवार को 40.4°C था।

इन राज्यों में बदल गए Petrol-Diesel के दाम, यहां जानें कच्चे तेल की ताजा कीमत–IndiaNews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT