होम / DUSU Elections Result 2024: DUSU चुनाव परिणाम पर हाईकोर्ट की रोक, छात्रों को करना होगा लंबा इंतज़ार

DUSU Elections Result 2024: DUSU चुनाव परिणाम पर हाईकोर्ट की रोक, छात्रों को करना होगा लंबा इंतज़ार

Pratibha Pathak • LAST UPDATED : September 28, 2024, 2:56 pm IST
DUSU Elections Result 2024: DUSU चुनाव परिणाम पर हाईकोर्ट की रोक, छात्रों को करना होगा लंबा इंतज़ार

DUSU Elections Result 2024

India News (इंडिया न्यूज),DUSU Elections Result 2024: दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) छात्र संघ चुनाव के परिणाम की घोषणा पर दिल्ली हाईकोर्ट ने रोक लगा दी है। शुक्रवार को संपन्न हुए मतदान के बाद, जिनमें अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, सचिव और संयुक्त सचिव पद के लिए वोट डाले गए थे, 28 सितंबर को नतीजों की उम्मीद थी। लेकिन अदालत के निर्देश के बाद, परिणामों के लिए छात्रों को एक महीने तक इंतज़ार करना होगा।

चुनाव परिणाम पर रोक क्यों?

दिल्ली हाईकोर्ट ने अपने आदेश में कहा कि लिंगदोह कमेटी की गाइडलाइंस का बड़े पैमाने पर उल्लंघन हुआ है। अदालत ने यह भी कहा कि चुनाव लोकतंत्र के उत्सव के रूप में मनाए जाने चाहिए, लेकिन हाल के चुनावों में मनी लांड्रिंग और सरकारी संपत्तियों के नुकसान की स्थिति पैदा हो गई है। अदालत ने स्पष्ट किया कि डीयू प्रशासन की लापरवाही के चलते गाइडलाइंस की अनदेखी हुई और कोई कार्रवाई नहीं की गई। अदालत ने कहा कि मतदान की अनुमति दी गई थी, लेकिन वोटों की गिनती और परिणामों की घोषणा पर अगले आदेश तक रोक लगाई गई।

Chittorgarh News: तिरुपति बालाजी मंदिर प्रसाद मामले में विप्र फाउंडेशन का विरोध प्रदर्शन , दोषियों को फांसी देने की मांग

 21 अक्टूबर को अगली सुनवाई 

अगली सुनवाई 21 अक्टूबर को होगी, जिसके बाद ही चुनाव परिणाम की संभावना पर चर्चा की जा सकेगी। इस प्रकार, छात्रों और प्रत्याशियों के बीच अनिश्चितता का माहौल है, क्योंकि उन्हें अब यह नहीं पता कि परिणाम कब आएंगे और क्या वे उचित समय पर घोषित हो पाएंगे या नहीं। यह स्थिति डीयू के चुनावी इतिहास में एक महत्वपूर्ण मोड़ साबित हो सकती है, जहां चुनावों की पारदर्शिता और निष्पक्षता पर सवाल उठ रहे हैं।

Baanda News: ससुर के कहने पर बहु करने लगी, सास देखते ही भड़की, मच गया बवाल

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT