होम / IMD Rain Alert: चक्रवाती तूफान का कहर, मुंबई-दिल्ली समेत 10 राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट

IMD Rain Alert: चक्रवाती तूफान का कहर, मुंबई-दिल्ली समेत 10 राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट

Pratibha Pathak • LAST UPDATED : September 26, 2024, 9:53 am IST
IMD Rain Alert: चक्रवाती तूफान का कहर, मुंबई-दिल्ली समेत 10 राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट

IMD Rain Alert

India News (इंडिया न्यूज़),IMD Rain Alert: देश के कई हिस्सों में मौसम ने अचानक करवट ली है। बंगाल की खाड़ी में बने साइक्लोनिक सर्कुलेशन की वजह से देशभर में भारी बारिश और आंधी-तूफान का अलर्ट जारी किया गया है। भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने महाराष्ट्र, दिल्ली समेत 10 राज्यों में खराब मौसम की चेतावनी दी है। मानसून के अंतिम चरण में यह चक्रवाती तूफान कहर बरपा रहा है, जिससे ठंड ज्यादा पड़ने की संभावना भी बढ़ गई है। मुंबई में पिछले दिन 7 घंटे तक मूसलाधार बारिश हुई और IMD ने आज भी शहर के लिए रेड अलर्ट जारी किया है।

 मुंबई में भारी बारिश, बिजली गिरने का खतरा

बंगाल की खाड़ी में बने चक्रवात के कारण महाराष्ट्र के कई इलाकों में भारी बारिश हो रही है। मुंबई, ठाणे और रायगढ़ के लिए बुधवार को ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया था, जो शाम तक रेड अलर्ट में बदल गया। तेज हवाओं के साथ बिजली गिरने की भी संभावना जताई गई है। IMD ने लोगों को घरों में रहने और सुरक्षित स्थानों पर शरण लेने की सलाह दी है। मध्य महाराष्ट्र के कुछ इलाकों में आज और कल भी भारी बारिश के आसार हैं।

MP Politics: मध्य प्रदेश में गांधी टोपी पर मचा बवाल! बीजेपी और कांग्रेस में शुरू हुआ घमासान

 दिल्ली में भी बारिश, ठंड बढ़ने के संकेत

मुंबई के खराब मौसम का असर दिल्ली पर भी पड़ सकता है। आज राजधानी में 20 से 25 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने और बारिश होने की संभावना है। दिल्ली का तापमान 34 डिग्री तक गिर सकता है, और आने वाले दिनों में भी राहत की उम्मीद जताई गई है। हालांकि, जैसे-जैसे ठंड बढ़ रही है, दिल्ली की वायु गुणवत्ता खराब होती जा रही है। बुधवार को एयर क्वालिटी इंडेक्स (AQI) 235 दर्ज किया गया, जो खराब श्रेणी में आता है।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT