होम / Most Theft Prone Areas in Delhi: वाहन चोरी के मामले में दिल्ली टॉप पर, इन इलाकों में सबसे ज्यादा चोरी हुई गाड़ियां

Most Theft Prone Areas in Delhi: वाहन चोरी के मामले में दिल्ली टॉप पर, इन इलाकों में सबसे ज्यादा चोरी हुई गाड़ियां

Shanu kumari • LAST UPDATED : March 15, 2024, 8:10 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Most Theft Prone Areas in Delhi: वाहन की चोरी की घटनाओं में दिल्ली ने अपनी शीर्ष रैंकिंग बरकरार रखी है। एको की हालिया रिपोर्ट के अनुसार, इनमें से लगभग आधी चोरी में मारुति सुजुकी द्वारा निर्मित कारें शामिल हैं। जो सभी चोरी हुए वाहनों का लगभग 47 प्रतिशत है। चिंताजनक बात यह है कि 2023 में प्रतिदिन औसतन 105 वाहन चोरी के मामले दर्ज किए गए। जिसके मुताबिक राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में हर 14 मिनट में एक वाहन चोरी हो रहा है।

Also Read:  सेविंग अकाउंट में इतना से ज्यादा पैसों का हुआ ट्रांजेक्शन, तो इनकम टैक्स करेगी खाते की जांच

चोरों की पसंदीदा गाड़ियां

चोरों के पसंदीदा लक्ष्यों की बात करें तो वैगनआर और स्विफ्ट जैसी लोकप्रिय हैचबैक दिल्ली एनसीआर में सबसे अधिक चोरी की गई कारों की सूची में शीर्ष पर हैं। सूची में हुंडई क्रेटा, ग्रैंड आई10 और मारुति डिजायर सहित अन्य मॉडल शामिल है। वहीं दोपहिया वाहन श्रेणी में, हीरो स्प्लेंडर सबसे अधिक लक्षित मॉडल के रूप में उभरा है। इसके बाद होंडा एक्टिवा और रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 भी लिस्ट में शामिल है।

Also Read: UNDP’s 2022 के रिपोर्ट में भारत भारत ने लगाई छलांग, HDI में 134वें स्थान पर पहुंचा

इन इलाकों में सबसे ज्यादा वाहन चोरी

रिपोर्ट के मुताबिक भजनपुरा और उत्तम नगर वाहन चोरी का हॉटस्पॉट है। साथ ही शाहदरा, पटपड़गंज और बदरपुर जैसे नए क्षेत्रों में भी वाहन चोरी की मामला काफी दर्ज किया गया है। इन जगहों पर सबसे अधिक वाहन चोरी के मामले दर्ज हुए हैं।

Also Read: चंडीगढ़ में करना है बिजली बिल का ऑनलाइन भुगतान, यहां जानें आसान तरीका 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT