होम / Sheena Bora Murder Case : इंद्राणी मुखर्जी की बेल अर्जी पर सुप्रीम कोर्ट में क्या बोली सीबीआई, क्या मिलेगी जमानत?

Sheena Bora Murder Case : इंद्राणी मुखर्जी की बेल अर्जी पर सुप्रीम कोर्ट में क्या बोली सीबीआई, क्या मिलेगी जमानत?

Harpreet Singh • LAST UPDATED : March 25, 2022, 7:10 pm IST

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली।
Sheena Bora Murder Case : शीना बोरा हत्याकांड की मुख्य आरोपी इंद्राणी मुखर्जी की जमानत याचिका का सुप्रीम कोर्ट में विरोध करते केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने कहा कि इंद्राणी ने अपनी ही बेटी की योजना बनाकर हत्या की है। यह एक जघन्य कृत्य है और ऐसा जघन्य कृत्य नरमी के लायक नहीं है।

सीबीआई ने सुप्रीम कोर्ट में दायर एक हलफनामे में इंद्राणी मुखर्जी की जमानत याचिका का विरोध किया है। सीबीआई ने कहा कि इंद्राणी मुखर्जी समाज में प्रभावशाली हैं, जो गवाहों को प्रभावित कर सकती हैं, जिनकी अभी तक जांच पूरी नहीं हुई है। इतना ही नहीं वह सबूतों से छेड़छाड़ कर सकती हैं। Sheena Bora Murder Case

सीबीआई ने कहा कि उस पर भरोसा नहीं किया जा सकता। यही कारण है कि उनकी जमानत याचिका बर्खास्त होनी चाहिए। सीबीआई ने अपने हलफनामे में कहा इस बात की पूरी आशंका है कि वह अभियोजन पक्ष के गवाहों को धमकाएगी या प्रेरित करेगी, सबूतों से भी छेड़छाड़ करेगी और जमानत मिलने पर फरार हो जाएगी।

जस्टिस एल नागेश्वर राव और बीआर गवई की पीठ ने मुखर्जी को सीबीआई के हलफनामे पर जवाब दाखिल करने के लिए लगभग दो सप्ताह का समय दिया है। इंद्राणी ने 16 नवंबर, 2021 के बाम्बे हाईकोर्ट में अपनी जमानत याचिका खारिज करने के फैसले को चुनौती देते हुए सुप्रीम कोर्ट में गुहार लगाई थी। इससे पहले पीठ ने सीबीआई से उनकी जमानत याचिका पर हलफनामा दाखिल करने को कहा था।

गौरतलब है कि अपनी बेटी शीना बोरा की हत्या के आरोप में मुकदमे का सामना कर रही इंद्राणी मुखर्जी फिलहाल अगस्त 2015 में गिरफ्तारी के बाद मुंबई की भायखला महिला जेल में बंद है।

क्या जिंदा है शीना बोरा, इंद्राणी कर चुकी दावा Sheena Bora Murder Case

इंद्राणी ने सीबीआई को एक पत्र भेजा था जिसमें कहा था कि शीना बोरा जिंदा है। उन्होंने सीबीआई से जेल के एक कैदी का बयान दर्ज करने को भी कहा, जिसने दावा किया था कि वह कश्मीर में शीना से मिला था। जांच एजेंसी को लिखे अपने पत्र में कहा कि भायखला जेल में एक कैदी ने उसे बताया था कि उसने कुछ समय पहले कश्मीर में शीना को देखा था।

इंद्राणी ने अपने पत्र में सीबीआई से शीना के जिंदा होने की संभावना पर गौर करने का अनुरोध किया है। मुखर्जी ने हमेशा कहा है कि शीना की हत्या नहीं हुई है और वह जीवित है। 2012 में अपनी शिक्षा के लिए शीना विदेश गई थी। बता दें कि वह किसी भी तरह से अपने दावों को साबित नहीं कर पाई। Sheena Bora Murder Case

Read More : April Fool’s Day 2022 : क्या आप मूर्ख दिवस के शुरू होने के पीछे की मजेदार घटना जानते हैं, पढ़ें रोचक किस्सा

Read Also : Russia Ukraine Crisis 30th Day Update : रूस ने नष्ट किया यूक्रेन सेना का सबसे बड़ा फ्यूल स्टोरेज साइट

Connect With Us : Twitter Facebook

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT