होम / Aaj Ka Rashifal: चंद्रमा गोचर से बन रहा अद्भुत योग, इन 6 राशि वालों के जीवन में होगा बड़ा बदलाव

Aaj Ka Rashifal: चंद्रमा गोचर से बन रहा अद्भुत योग, इन 6 राशि वालों के जीवन में होगा बड़ा बदलाव

Reepu kumari • LAST UPDATED : September 1, 2024, 8:43 am IST

Aaj Ka Rashifal

India News (इंडिया न्यूज), Aaj Ka Rashifal:  2 सितंबर, 2024 को 4:55 बजे पीटी पर नया चाँद उगता है, जो गर्मियों से पतझड़ की ओर एक महत्वपूर्ण बदलाव को दर्शाता है, जो इस साल यूएसए में मजदूर दिवस के साथ संरेखित होता है। यह चंद्रोदय प्रत्येक राशि के लिए नई शुरुआत का प्रतीक है। ज्योतिषी काइल थॉमस बताते हैं कि यह नया चाँद “एक ब्रह्मांडीय द्वार खोलता है जो पहले बंद था,” नई शुरुआत के अवसर पैदा करता है, जो आपके उगते और सूर्य राशियों के आधार पर अलग-अलग होते हैं।

मेष (21 मार्च-19 अप्रैल)
ध्यान केंद्रित करने का समय है। इस अमावस्या के दौरान आप काम पर ज़्यादा काम करेंगे, जिससे आप व्यस्त रहेंगे। अपने पूरे शेड्यूल के बावजूद, अपने काम और निजी जीवन के बीच संतुलन बनाने के लिए बेहतर आदतें बनाने का यह एक अच्छा समय है। अगर आप नई नौकरी की तलाश कर रहे हैं, तो अभी प्रयास करने का समय है। यह आपके स्वास्थ्य और फिटनेस को बेहतर बनाने पर ध्यान केंद्रित करने का भी एक बढ़िया समय है।

वृषभ (20 अप्रैल-20 मई)
हवा में प्यार है, वृषभ! यह अमावस्या आपके जीवन में जोश और रोमांस लेकर आएगी। अगर आप सिंगल हैं, तो खुद को बाहर निकालने और किसी नए व्यक्ति से मिलने का यह एक अच्छा समय है। अगर आप किसी रिलेशनशिप में हैं, तो अपने और अपने पार्टनर के बीच की चिंगारी को फिर से जगाएँ। यह क्रिएटिव प्रोजेक्ट, शौक या यहाँ तक कि प्रजनन संबंधी मामलों के लिए भी एक बढ़िया समय है – सब कुछ आपके पक्ष में है।

मिथुन (21 मई-20 जून)
जमीन पर टिके रहने का समय। यह नया चंद्रमा आपको घर और परिवार पर ध्यान केंद्रित करने के लिए प्रेरित करता है। विचार करें कि आप अपने रहने की जगह को और अधिक आरामदायक कैसे बना सकते हैं – चाहे सफाई के माध्यम से, फिर से सजाने के माध्यम से, या यहाँ तक कि स्थानांतरण के माध्यम से। यदि आप रियल एस्टेट में रुचि रखते हैं, तो इसमें शामिल होने का यह एक अच्छा समय है।

कर्क (21 जून-22 जुलाई)
प्रेरणा की बाढ़ के लिए तैयार हो जाइए। यह नया चंद्रमा आपकी रचनात्मकता को सक्रिय करता है, नए विचारों और योजनाओं को जगाता है। आप लेखन, भाषण या संचार से संबंधित कोई प्रोजेक्ट शुरू कर सकते हैं। यह अपने विचारों को दुनिया के साथ साझा करने का सही समय है।

सिंह (23 जुलाई-22 अगस्त)
पैसे आपके दिमाग में हैं, और यह नया चंद्रमा आपके लिए इसे और अधिक ला सकता है। चाहे वह नई नौकरी की पेशकश हो, कोई अतिरिक्त काम हो या वेतन वृद्धि हो, आपके वित्त पर सबकी नज़र रहेगी। आप कुछ बेहतरीन नई खरीदारी भी कर सकते हैं।

कन्या (23 अगस्त-22 सितंबर)
बड़े बदलाव आ रहे हैं, कन्या! यह नया चंद्रमा आपके लिए साल का सबसे महत्वपूर्ण चंद्रमा है, जो आपको नई ऊर्जा और क्षमता प्रदान करता है। सुर्खियों में आने और अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए यह एक बेहतरीन समय है – ब्रह्मांड आपके पक्ष में है।

आग से मौत तक का खेल…नागा साधु हर रोज करते है ये काम, सिर्फ इन लोगों को ही मिलता हैं मौका?

तुला (23 सितंबर-22 अक्टूबर)
यह नया चंद्रमा आराम और ऊर्जा से भरपूर है। जैसे-जैसे आप धीमे होते जाएंगे, आपको आने वाले साल में अपने जीवन को बेहतर बनाने के तरीके के बारे में जानकारी मिलेगी। इस समय का उपयोग चिंतन और योजना बनाने के लिए करें।

वृश्चिक (23 अक्टूबर-21 नवंबर)
आप चमक रहे हैं, वृश्चिक! यह नया चंद्रमा आपकी ओर अतिरिक्त ध्यान आकर्षित करता है, जिससे यह नेटवर्क बनाने और दूसरों से जुड़ने का एक बेहतरीन समय बन जाता है। आप ऑनलाइन डेटिंग भी आज़मा सकते हैं या कोई मदद भी मांग सकते हैं – लोग अब आप पर ध्यान दे रहे हैं।

धनु (22 नवंबर-21 दिसंबर)
धनु, ऊंचे लक्ष्य रखें! इस अमावस्या के दौरान आपके करियर को बढ़ावा मिलेगा, नौकरी के प्रस्ताव, पदोन्नति या मान्यता के अवसर मिलेंगे। अपने लक्ष्यों तक पहुँचने के लिए योजना बनाने और रणनीति बनाने के लिए इस समय का उपयोग करें।

एक धनवान राजा की बेटी होकर भी सिर्फ तांबे के ही बर्तन में खाना क्यों पकाती थी द्रौपदी?

मकर (22 दिसंबर-19 जनवरी)
मकर, रोमांच आपका इंतजार कर रहा है! यह अमावस्या आपको अपने कम्फर्ट जोन से बाहर निकलने के लिए प्रोत्साहित करती है। चाहे वह यात्रा करना हो, कोई कोर्स करना हो या कोई दीर्घकालिक प्रोजेक्ट पूरा करना हो, अब नए क्षेत्र तलाशने का समय है।

कुंभ (20 जनवरी-18 फरवरी)
अपने वित्त पर ध्यान दें। यह अमावस्या आपके निवेश या परिसंपत्तियों का प्रबंधन करने का अवसर लेकर आती है। यदि आप किसी समझौते पर काम कर रहे हैं या ऋण लेने के बारे में सोच रहे हैं, तो अब कार्रवाई करने का समय है।

मीन (19 फरवरी-20 मार्च)
भागीदारी सुर्खियों में है। चाहे आप सिंगल हों या किसी रिश्ते में, यह अमावस्या गहरे संबंधों को प्रोत्साहित करती है। अगर आप प्यार की तलाश में हैं, तो किसी ऐसे व्यक्ति की तलाश करें जो आपका दीर्घकालिक साथी बन सके। अगर आप पहले से ही प्रतिबद्ध हैं, तो अब अपने बंधन को और भी मजबूत करने का समय है।

करने जा रहे हैं बड़े काम का शुभारंभ, जान लें 1 सितंबर का पंचांग; मिलेगी सफलता   

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Pakistan: पाकिस्तानी सेना की जान जान ले रही हैं महिलाएं, खुलासे के बाद दुनिया की सबसे खूंखार खुफिया एजेंसी के भी उड़े होश
हेल्दी दिखने वाली ये भारतीय सब्जियां सड़ा सकती हैं आपका शरीर, खतरनाक लेवल पर पहुंच जाता है Uric Acid
Bihar Politics: रोहिणी ने CM नीतीश पर कसा तंज, कहा- चाचा जी के चहेते प्यादे का सवाल…’
‘प्रसाद में जानवरों की चर्बी पाई गई तो इतना बवाल…’,तिरुपति लड्डू को लेकर ये क्या बोल गए Owaisi
रोज सुबह खाली पेट पीएं इस काले बीज का पानी, शरीर से बाहर फेंक देगा Cholesterol से Diabetes तक बीमारियां
जानें क्या है Sleepmaxxing? जो लोगाों को बेहतर नींद दिलाने में कर रहा मदद
इधर विक्ट्री प्लान लेकर अमेरिका गए जेलेंस्की उधर पुतिन ने किया खेल…, दुनिया के सबसे खतरनाक नेता के इस चाल से सन्न रह गए दुनिया भर के ताकतवर देश
ADVERTISEMENT