होम / Numerology Prediction: कोई करोड़ों में खेलेगा, तो कोई मुंह के बल गिरेगा; जानें कैसा होगा आपके अप्रैल का पहला हफ्ता

Numerology Prediction: कोई करोड़ों में खेलेगा, तो कोई मुंह के बल गिरेगा; जानें कैसा होगा आपके अप्रैल का पहला हफ्ता

Babli • LAST UPDATED : April 1, 2024, 12:19 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Numerology Prediction: अप्रैल का महिना शुरु हो चुका हैं। हर कोई जानना चाहता हैं की उसका ये महिना कैसा गुजरेगा। तो इस महिने के शुरु का एक हफ्ता किसके लिए कैसा गुजरेगा उसे जानने के लिए इस आर्टिकल को आखिर तक पढ़े।

कैसा होगा अप्रैल का पहला हफ्ता ?

अंक 1: (जो लोग किसी भी महीने की 1, 10, 19 और 28 तारीख को पैदा हुए हो)
भगवान गणेशजी कहते हैं कि अप्रैल के इस हफ्ते में अंक 1 वाले लोगों को कार्यक्षेत्र में अच्छी प्रगति मिलेगी और आप अपनी मेहनत के दम पर बहुत कुछ हासिल करने में कामयाब रहेंगे। इस हफ्ते अपने खर्चों पर कंट्रोल रखें अन्यथा आपका महिने का बजट बिगड़ सकता है। लव स्टोरी में आपसी प्रेम मजबूत होगा और धीरे-धीरे जीवन में रोमांस की एंट्री होगी।

Hrithik Roshan की एक्स वाइफ के साथ गोवा में घुमती दिखी एक्टर की गर्लफ्रेंड, शेयर की तस्वीरें

अंक 2: (जो लोग किसी भी महीने की 2, 11, 20 और 29 तारीख को पैदा हुए हो)
जो लोग इन दिनों में से किसी भी दिने में पैदा हुए हैं उन लोगो के अप्रैल के इस हफ्ते में कार्यक्षेत्र में अच्छी प्रगति होगी और उनका मान-सम्मान बढ़ेगा। आपको अपना प्रोजेक्ट पूरा करने के लिए किसी की मदद मिल सकती है और प्रगति का मार्ग प्रशस्त होगा। आपकी लव स्टोरी रोमांटिक रहेगा और पुरानी यादें ताजा होंगी। आर्थिक मामलों में सुधार होगा और सोच-समझकर किया गया इंवेस्टमेंट आपके लिए शुभ परिणाम लेकर आएगा।

अंक 3: (जो लोग किसी भी महीने की 3, 12, 21 और 30 तारीख को पैदा हुए हो)
अप्रैल के इस सप्ताह में मूलांक 3 वाले लोगों को कार्यक्षेत्र में प्रगति देखने को मिलेगी और हफ्ते की शुरुआत में आपको अपने प्रोजेक्ट से शुभ समाचार मिल सकता हैं। इस हफ्ते यथार्थवादी और सोच-समझकर लिए गए निर्णय आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार लाएंगे। लव स्टोरी में वैचारिक मतभेद हो सकते हैं और इस वजह से तुरंत किसी निर्णय पर न पहुंचना ही बेहतर होगा।

Salman Khan के साथ इस तरह की रिश्ता साझा करते हैं Randeep Hooda, एक्टर ने पैसों के लिए कही ये बात

अंक 4: (जो लोग किसी भी महीने की 4, 13, 22 और 31 तारीख को पैदा हुए हो)
यह सप्ताह मूलांक 4 वाले लोगों के लिए शुभ रहने वाला है और उन्हें आर्थिक लाभ के शुभ संदेश प्राप्त होंगे। इस हफ्ते आप आर्थिक मामलों को लेकर काफी जागरूक और व्यस्त रहेंगे। कार्यस्थल पर कोई नया प्रोजेक्ट शुरू करने में देरी होगी। शादीशुदा जातकों के लिए यह सप्ताह अनुकूल रहेगा, जीवनसाथी के साथ कहीं बाहर घूमने जा सकते हैं।

अंक 5: (किसी भी महीने की 5, 14 और 23 तारीख को जन्मे लोग)
गणेशजी कहते हैं कि अप्रैल के इस हफ्त में मूलांक 5 वाले लोगों के लिए कार्यक्षेत्र में उन्नति के शुभ योग बन रहे हैं और अगर ये धैर्य के साथ किसी भी निर्णय पर पहुंचेंगे तो उन्हें बेहतर परिणाम मिलेंगे। पारिवारिक और वैवाहिक जीवन अच्छा रहेगा और जीवन में सुख-शांति रहेगी। आर्थिक मामलों में आर्थिक लाभ के खूबसूरत योग बन रहे हैं, हालाँकि ये आपकी उम्मीदों से थोड़े कम हो सकते हैं।

बेटी Kareena के साथ समय बिताने घर पहुंचे रणधीर-बबीता, इस अंदाज में हुए स्पॉट

मूलांक 6: (किसी भी महीने की 6, 15 और 24 तारीख को जन्मे लोग)
इस सप्ताह में मूलांक 6 वाले लोगों के अधूरे काम पूरे होंगे और सरकारी योजनाओं के लिए भागदौड़ भी करनी पड़ सकती है। इस हफ्ते आपको अपने खर्चों पर कंट्रोल रखने की जरूरत है और धार्मिक कार्यों में भी आपकी रुचि रहेगी। पेशेवर और व्यापारियों को अच्छा आर्थिक लाभ मिलेगा और आपकी आय में अच्छी वृद्धि होगी। सप्ताह के अंत में अपने स्वास्थ्य पर अवश्य ध्यान दें।

मूलांक 7 (जिन लोगों का जन्म किसी भी महीने की 7, 16 और 25 तारीख को हुआ हो)
गणेशजी कहते हैं कि अप्रैल के इस हफ्ते में मूलांक 7 वाले लोग अपने कार्यक्षेत्र में प्रगति करेंगे और उनका मान-सम्मान भी बढ़ेगा। इस हफ्ते आप अपने प्रोजेक्ट में कुछ नया भी ला सकते हैं। आर्थिक मामलों के लिए यह हफ्ते शुभ रहेगा और इस हफ्ते आपको आर्थिक लाभ के कई मौके मिलेंगे। पारिवारिक जीवन की बात करें तो आप अपने भाइयों के साथ मिलकर अधूरे घरेलू काम पूरे करेंगे और परिवार में किसी सदस्य की शादी की बात भी चल सकती है।

आज भी अंदर से ‘मिडिल क्लास’ हैं Chiranjeevi-Vijay Deverakonda, सबके सामने कही ये बात

अंक 8: (किसी भी महीने की 8, 17 और 26 तारीख को जन्मे लोग)
गणेशजी कहते हैं कि अप्रैल के इस हफ्ते में मूलांक 8 वाले किसी भी व्यक्ति के साथ पैसों का लेन-देन करने से बचें और अपने काम पर ध्यान केंद्रित रखें। परीक्षाओं की तैयारी कर रहे छात्रों को कड़ी मेहनत करनी पड़ सकती है। इस हफ्ते आपको विदेश जाने का मौका मिलेगा और परिवार के किसी सदस्य से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं।

अंक 9: (किसी भी महीने की 9, 18 और 27 तारीख को जन्मे लोग)
मूलांक 9 वाले लोगों के लिए गणेशजी कहते हैं कि अप्रैल के इस हफ्ते में कार्यक्षेत्र में अच्छी प्रगति होगी और आप कुछ आकर्षक प्रोजेक्ट की ओर आकर्षित होंगे। प्रेम जीवन में आपसी प्रेम मजबूत होगा और खुशियाँ दस्तक दे सकती हैं। बुजुर्गों के आशीर्वाद से आपको जीवन में सुख और समृद्धि मिलेगी। परिवार वालों के साथ किसी धार्मिक यात्रा पर जाने की योजना बनेगी। साझेदारी में लिए गए निर्णय आपके पक्ष में परिणाम लाएंगे। आर्थिक लाभ होगा और निवेश से लाभ मिलता रहेगा।

BB13 फेम Arti Singh ने रचाई सगाई? इस तरह फ्लॉन्ट की अंगूठी

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT