होम / Aaj Ka Rashifal: आने वाला सप्ताह कैसा रहेगा आपके लिए, यहां जानें किन राशियों पर भाग्य की देवी होगी मेहरबान- indianews

Aaj Ka Rashifal: आने वाला सप्ताह कैसा रहेगा आपके लिए, यहां जानें किन राशियों पर भाग्य की देवी होगी मेहरबान- indianews

Reepu kumari • LAST UPDATED : April 14, 2024, 8:25 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Aaj Ka Rashifal: आज हम इस बात पर करीब से नज़र डालेंगे कि 12 राशियों में से प्रत्येक के लिए सितारे क्या कहते हैं। आपके लिए आने वाले दिन के लिए सबसे सटीक और नवीनतम राशिफल भविष्यवाणियां लाने के लिए ग्रहों की चाल और सितारों के संरेखण का विश्लेषण किया गया है। चाहे आप प्यार, करियर, या बस यह जानना चाहते हैं आज आपका दिन कैसा रहेगा। तो सही जगह आप आए हैं।

मेष राशिफल (Aries)

जश्न मनाएँ कि आप कितनी दूर आ गए हैं। आने वाले तीन हफ्तों में आपके लिए दिलचस्प अवसर खुल सकते हैं। आप किसी अंतरराष्ट्रीय समझौते से जुड़ सकते हैं। या फिर सौदा पूरा करने के लिए विदेश यात्रा भी करें। याद रखें, यह टीम के बारे में है, इसलिए अब आप जितना अधिक सहयोग करेंगे, और जहां उचित है उसे श्रेय देंगे, लंबे समय में आपको उतना ही अधिक लाभ मिलेगा। मूल योजना में कुछ संशोधनों की तैयारी करें। छात्र देश भर या दुनिया भर में उच्च अध्ययन की योजनाओं को अंतिम रूप दे सकते हैं। जब आप अंततः किसी को माफ कर देते हैं और अपने जीवन में आगे बढ़ते हैं तो पारिवारिक मामले सद्भाव की भावना लाते हैं। कर्म को उन्हें संभालने दो। अभी आपके लिए बहुत कुछ है।

वृषभ राशि (Taurus)

इस पर नज़र डालें कि चीज़ें कैसी हैं और जानें कि आप उन्हें कैसा चाहते हैं। वास्तविकता की जाँच आपको उस चीज़ पर ध्यान केंद्रित करने की अनुमति देती है जो वास्तव में महत्वपूर्ण है। आप किसी के व्यवहार में बदलाव के भ्रम को दूर कर दें और चीजों को वैसे ही स्वीकार कर लें जैसे वे हैं। अपने दस्तावेज़ों का ध्यान रखें, पेपर ट्रेल में कुछ ग़लत हो सकता है। या फिर आपको अवसर आने पर उसे न लेने का पछतावा हो सकता है। किसी पुराने मित्र को आपके सहयोग या प्रेरणा की आवश्यकता हो सकती है। छोटी यात्राएँ आपकी दिनचर्या में बहुत जरूरी बदलाव लाती हैं।

मिथुन राशि (Gemini)

अब आप बदलाव लाने के बारे में न तो सोच रहे हैं और न ही बात कर रहे हैं। आप जिस दिशा में जाना चाहते हैं, उस दिशा में कुछ करना शुरू कर दें। सुरक्षा और स्थिरता की बढ़ती भावना आपको कुछ दीर्घकालिक योजनाएँ निर्धारित करने की अनुमति देती है। एक व्यावसायिक विचार आकार लेने लगा। स्व-रोज़गार करने वाले मिथुन राशि वाले असंभावित स्थानों और लोगों से व्यवसाय आकर्षित करना शुरू कर देते हैं। घर पर भी, आप खुद को मरम्मत और नवीनीकरण में व्यस्त पा सकते हैं और काम पूरा होने तक सामाजिक मेलजोल नहीं बढ़ाने का विकल्प चुन सकते हैं। कुछ सचेत विकल्प चुनने और अपने स्वास्थ्य के लिए कुछ सक्रिय उपाय करने का समय आ गया है।

कर्क (Cancer)

बिना सबूत के किसी नतीजे पर न पहुंचें. यह मत मानिए कि दूसरा व्यक्ति वैसा ही काम करेगा जैसा आप चाहते हैं। अपनी अपेक्षाओं को प्रबंधित करें और अपने दृष्टिकोण में बहुत व्यावहारिक रहें। एक व्यावसायिक विचार दूसरे विचार ला सकता है। थोड़ा सा शोध आपको यह एहसास कराता है कि आने वाला बड़ा खर्च इसके लायक नहीं था। कोई रोमांटिक रिश्ता नीरस या बासी लगने लग सकता है। या शायद आपको एहसास हो कि वह विशेष व्यक्ति आख़िरकार इतना विशेष नहीं है, और आख़िरकार वह इंसान ही है। एक अच्छा दौर कोई नया कौशल सीखने या खुद को अपग्रेड करने से शुरू होता है। छात्र ख़ुद को अपने सपनों के करीब पहुँचता हुआ पा सकते हैं। ध्यान केंद्रित करें, पुनः समूह बनाएं और आगे बढ़ें।

सिंह (Leo)

किसी महत्वपूर्ण निर्णय के बारे में अपने दिल की सुनें। बहुत अधिक तर्क आपको पूरी तस्वीर नहीं दे सकता। अपने सपनों का पीछा करें। अपनी बकेट लिस्ट में कुछ पूरा करें। आपको यह एहसास होना शुरू हो सकता है कि खुशी वास्तव में आपके हाथ में है। और दूसरों से बहुत अधिक अपेक्षा करने से केवल दुख और निराशा ही मिलती है। आप करियर बदलने, अपनी वर्तमान नौकरी से इस्तीफा देने या व्यवसाय में नए अवसर तलाशने पर विचार कर सकते हैं। सिंगल लोग किसी के प्यार में पड़ सकते हैं। पेंटिंग और संगीत जैसी कलाओं के साथ खुद को अभिव्यक्त करने से गहरा आनंद मिलता है।

Maa Skandamata Aarti: नवरात्रि के पांचवें दिन करें मां स्कंदमाता की आराधना, आरती से करें प्रसन्न

कन्या (Virgo)

हर कोई आपको सीढ़ी चढ़ते देखकर खुश नहीं होता। या फिर आपको पता चल सकता है कि कार्यस्थल पर लड़ने के लिए आपके पास एक नया प्रतिद्वंद्वी है। किसी के धक्का-मुक्की और अहंकारी व्यवहार से खुद को हावी न होने दें। अपनी बात पर कायम रहें, दृढ़ रहें और उन लोगों के साथ सीमाएँ निर्धारित करें जिन्हें अन्य लोगों की स्थान और गोपनीयता की आवश्यकता के बारे में कोई जानकारी नहीं है। पैसों के मामले में चीज़ों का अधिक कार्यभार अपने ऊपर लें। उठाने के लिए पूछो। अपने बजट पर दोबारा गौर करें. नए व्यावसायिक अवसरों की तलाश करते समय थोड़ा अधिक सक्रिय रहें। पारिवारिक मामले तब तक प्रबंधनीय रहेंगे जब तक आप अपने प्रियजनों का हाल-चाल लेते रहेंगे।

तुला (Libra)

शायद आपने किसी पर बहुत ज़्यादा विश्वास किया है या फिर आप किसी के जाल में बहुत जल्दी फंस जाते हैं। कार्ड आपसे सतर्क रहने और हर किसी और हर चीज़ पर अंकित मूल्य पर भरोसा न करने का आग्रह करता है। आप किसी को अक्सर झूठ बोलते हुए पकड़ सकते हैं या यह महसूस करें कि वादा किया गया प्रोजेक्ट आपके अनुमान से कहीं अधिक समय ले रहा है। व्यक्तिगत मोर्चे पर आप विद्रोह करना चाह सकते हैं, या कुछ अलग करें या नए लोगों के साथ घूमें। अपने बाल खुले रखें, लेकिन लापरवाह न बनें। स्वास्थ्य का मामला अच्छा दिख रहा है। पैसों के मामले में अच्छी ख़बर आएगी लेकिन थोड़े इंतज़ार के बाद।

Chaitra Navratri 2024: इस तरह करनी चाहिए कन्या पूजन, जानिए इसका सही तरीका और महत्व

वृश्चिक (Scorpio)

थोड़ा सा संयम बहुत काम आता है। इससे पहले कि आप किसी पर भड़कें, अपनी ज़ुबान पर क़ाबू रखें। अपने फ़ोन से संदेश भेजने से पहले, बटन दबाने से पहले थोड़ा इंतज़ार करें। कार्यस्थल पर लागत में कटौती के उपाय मूड ख़राब कर सकते हैं। या आप खुद को नए अवसरों के लिए नौकरी बाजार की खोज के बारे में सोचते हुए पा सकते हैं। पैसों का मामला सुलझने तक फिजूलखर्ची से बचें। रिश्तों में भी, आप थोड़ा अलग-थलग महसूस कर सकते हैं और संचार के बजाय चुप्पी पसंद करते हैं। हो सकता है कि यह आपकी बैटरी को कुछ आवश्यक आराम के साथ रिचार्ज करने का समय हो।

धनु राशि ( Sagittarius)

दरवाजे खुलने लगते हैं. नए अवसर आपके सामने आएंगे। आपको किसी अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रम का निमंत्रण मिल सकता है। या किसी क्लब में शामिल किया जाए. आप इसे जिस भी तरीके से देखें, आपने इसे अर्जित कर लिया है। विवाह की घोषणा हो सकती है. और यदि पहले से ही शादीशुदा है, तो आपका जीवनसाथी और आप भविष्य के लिए कुछ बड़ी योजनाएँ बनाते हैं। अपने अतीत के उन लोगों से आगे बढ़ने का समय आ गया है जिन्होंने रिश्ते को बनाए रखने में कोई ऊर्जा नहीं लगाई है। अपना मेलबॉक्स साफ़ करें और उनका नंबर हटा दें। अगर सावधान रहने की कोई बात है तो वह है अनिद्रा की समस्या।

Sanatan Dharm: सनातन धर्म की कुछ महत्वपूर्ण जानकारी जो हर हिंदू को पता होनी हैं ज़रूरी

मकर ( Capricorn)

आपको ऐसा महसूस हो सकता है कि कुछ छूट गया है। या महसूस करें कि वेतन वृद्धि का समय आ गया है। पैसों से जुड़े मामले आपके समय पर हावी हो सकते हैं। और आप किसी निवेश या लंबे समय से चले आ रहे संपत्ति मामले के समाधान या सलाह की तलाश कर सकते हैं। अल्पकालिक लाभ की तलाश न करें. यह दीर्घकालिक प्रभावों के बारे में सोचने और ज़रूरत पड़ने पर अपनी रणनीति पर दोबारा काम करने का समय है। एकल लोगों को दो समान रूप से अद्भुत आत्माओं के बीच निर्णय लेना कठिन हो सकता है। स्वास्थ्य संबंधी मामलों में लगातार सुधार दिख रहा है। बस अत्यधिक चिंता को प्रबंधित करने के तरीके खोजें।

कुंभ राशि (Aquarius)

ब्रह्मांड आपको शांति का आशीर्वाद देता है और किसी स्थिति के साथ शांति बनाना आप पर निर्भर है या लंबे समय से चले आ रहे संघर्ष के लिए शांतिपूर्ण दृष्टिकोण चुनें। व्यवसाय आगामी अवधि में लाभदायक मुनाफ़े की आशा कर सकते हैं। और आईटी, अनुसंधान या वित्त में कुंभ राशि के लोग अपने योगदान के लिए मान्यता की उम्मीद कर सकते हैं। घर पर, छोटे बच्चे खुशी और तृप्ति लाते हैं। कोशिश करें और अधिक समय बाहर बिताएं। सप्ताहांत की यात्रा या यहां तक ​​कि दैनिक सैर से ऊर्जा के स्तर और खुश हार्मोन को बढ़ावा मिलना चाहिए।

मीन राशि (Pisces)

आपको आगे बढ़ने के लिए आवश्यक समर्थन और प्रोत्साहन मिलेगा। आपके चारों ओर एक मजबूत और स्थिर आधार है। बस विश्वास रखें कि आप विश्वास की छलांग लगा सकते हैं और अच्छी चीजें आपके साथ आएंगी। पेशेवर मोर्चे पर सफलता आपको अपने प्रियजनों को प्रसन्न करने और लाड़-प्यार देने का मन कर सकती है। या आप अपनी कार, घर या यहां तक ​​कि अपने मोबाइल फोन को भी अपग्रेड कर सकते हैं। भविष्य उज्ज्वल दिखता है और सकारात्मक मानसिकता के साथ चीजें बेहतर से बेहतर होती जाएंगी। यदि देखने लायक कोई चीज़ है तो वह है आत्मसंतुष्टि। निरंतरता आपकी सफलता की कुंजी होगी।

Maana Village: भारत का वो गांव जहां से स्वर्ग गये थे पांडव, सर्दियों में ढक जाता है बर्फ

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

T20 World Cup: आज होगा टी20 विश्व कप के लिए टीम इंडिया का चयन, इस बड़े खिलाड़ी का कट सकता है पत्ता-Indianews
Delhi Crime: अपराधियों के सिर चढ़ा वेब स्टोरी का भूत, पुलिस से भागते समय करने लगा ये काम-Indianews
Lok Sabha Election: इतिहास में पहली बार! इस सीट पर कांग्रेस के पास नहीं है कोई उम्मीदवार-Indianews
Amit Shah: फर्जी वीडियो मामले में अमित शाह का कांग्रेस पर वार, जानें क्या कहा-Indianews
Pannun Murder Plot: भारत ने पन्नुन हत्या की साजिश मामले में की अमेरिकी मीडिया रिपोर्ट की निंदा, जानें क्या कहा-Indianews
Walking Tips: वॉक करना होता है सेहत के लिए फायदेमंद, लेकिन भूलकर भी न करे ये गलतियां-Indianews
TS SSC 10th Results: आज जारी होंगे तेलंगाना 10वीं बोर्ड्स के रिजल्ट, जानें कैसे करें चेक-Indianews
ADVERTISEMENT