होम / Aaj Ka Rashifal: आज इन 5 राशियों का चमकेगा भाग्य, जानिए अपना राशिफल

Aaj Ka Rashifal: आज इन 5 राशियों का चमकेगा भाग्य, जानिए अपना राशिफल

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : April 8, 2024, 6:23 am IST

India News (इंडिया न्यूज), Aaj Ka Rashifal: वैदिक ज्योतिष में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है। सभी राशियों का स्वामी एक ग्रह होता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल के आधार पर ही राशिफल का आकलन किया जाता है। 8 अप्रैल 2024 को सोमवार है। धार्मिक मान्यताओं के अनुसार सोमवार का दिन भगवान शंकर को समर्पित है। इस दिन भगवान शंकर की विधि-विधान से पूजा की जाती है। भगवान शंकर की पूजा करने से जीवन की सभी बाधाओं से मुक्ति मिलती है,तो चलिए जानते हैं आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा।

मेष राशिफल

आज आपको मानसिक शांति मिलेगी। आपको अपने काम में अपार सफलता मिलेगी। आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। आत्मविश्वास बढ़ेगा। घर में धार्मिक कार्यों का आयोजन हो सकता है। आज आपके सारे सपने सच होंगे। हालाँकि आपको रिश्ते में छोटी-मोटी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। अपने पार्टनर के साथ अपने रिश्ते को मजबूत बनाने की कोशिश करें। कुछ लोग आज परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान पर जा सकते हैं।

वृषभ राशिफल

आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। निवेश से लाभ होगा। ऊर्जा और उत्साह की कोई कमी नहीं रहेगी। आज आपको परिवार के सदस्यों से शुभ समाचार मिलेगा। दाम्पत्य जीवन में प्रेम और रोमांस बढ़ेगा। हालाँकि ऑफिस की राजनीति आपके काम पर असर डाल सकती है। तनाव से बचें और नए कार्यों की जिम्मेदारी लेने के लिए तैयार रहें। कुछ समय अपने साथ बिताएं।

Ambani Cars: दुबई में 20 कारों के काफिले के साथ घुमा अंबानी परिवार, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

मिथुन राशिफल

आज लंबे समय से लंबित कार्य सफल होगा। सामाजिक प्रतिष्ठा एवं प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। धन आगमन के नए मार्ग प्रशस्त होंगे। धन-संपदा में वृद्धि के योग बनेंगे। निवेश से अच्छा रिटर्न मिलेगा। प्रोफेशनल लाइफ में आपके काम की सराहना होगी। व्यापारियों को व्यापार में वृद्धि के भरपूर अवसर मिलेंगे। दाम्पत्य जीवन में ख़ुशी का माहौल रहेगा। आज आप जीवनसाथी के साथ कहीं घूमने का प्लान बना सकते हैं। जीवन में नए बदलावों को स्वीकार करने के लिए तैयार रहें। आत्मविश्वास में कमी आ सकती है। मन परेशान हो सकता है। बातचीत में धैर्य रखें। नौकरी में परिवर्तन के योग बन रहे हैं।

कर्क राशिफल

आज आप आत्मविश्वास से परिपूर्ण रहेंगे। जीवन की चुनौतियों का साहसपूर्वक सामना करेंगे। प्रोफेशनल लाइफ में नेटवर्किंग के नए अवसर मिलेंगे। भाई या बहन से विवाद हो सकता है। शांत मन से निर्णय लें। आज आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी। आर्थिक लाभ के नये अवसर मिलेंगे। अपने जीवनसाथी से बात करके रिश्ते की समस्याओं को सुलझाने का प्रयास करें। बिजनेसमैन को आज बिजनेस में छोटी-छोटी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। हालाँकि पारिवारिक जीवन में ख़ुशी का माहौल रहेगा।

सिंह राशिफल

आज प्रोफेशनल लाइफ में आपके काम की सराहना होगी। आपको परिवार और दोस्तों का सहयोग मिलेगा। करियर में कई बदलाव होंगे। जीवनसाथी से अनबन के संकेत हैं। पिछले निवेशों से अच्छा रिटर्न मिलेगा, लेकिन अपने ख़र्चों पर नियंत्रण रखें। आपको अपने करियर में अपनी कुशलता और प्रतिभा दिखाने के कई मौके मिलेंगे। बच्चों की सेहत को लेकर आप चिंतित रह सकते हैं। जीवन को नए सिरे से शुरू करने के लिए तैयार रहें।

कन्या राशिफल

आज का दिन आपके लिए बेहद शुभ रहने वाला है। विदेश में नौकरी या अध्ययन करने का अवसर मिलेगा। आपको परिवार और दोस्तों का सहयोग मिलेगा। नौकरी व व्यवसाय के लिए वातावरण अनुकूल रहेगा। परिवार के सदस्यों के साथ वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। शांत मन से निर्णय लें। अपने क्रोध पर नियंत्रण रखें और अनावश्यक बहस से बचें। आज आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी, लेकिन अपने खर्चों पर नियंत्रण रखें और अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए लगातार प्रयास करते रहें।

Metro Fare: इस शहर में गर्मियों से पहले महंगा हुआ रोज का सफर, मेट्रो ने बढ़ा दिया इतना किराया

तुला राशिफल

आज काम में सफलता मिलेगी। पारिवारिक जीवन में सुख-शांति रहेगी। प्रोफेशनल लाइफ में आपको छोटी-मोटी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। आज कार्यस्थल पर विरोधी सक्रिय रहेंगे। ऑफिस की राजनीति के कारण अशांति बढ़ सकती है। हालांकि, शासन सत्ता पक्ष का सहयोग मिलेगा। आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। आर्थिक लाभ के नये अवसर मिलेंगे। प्रेम संबंधों में मधुरता आएगी। मन में उतार-चढ़ाव रहेगा। परिवार से सहयोग मिलेगा। वाहन के रख-रखाव, वस्त्र आदि पर खर्च बढ़ेगा। किसी पुराने मित्र से मुलाकात हो सकती है। रोजगार के अवसर मिलेंगे।

वृश्चिक राशिफल

आज मन प्रसन्न रहेगा, फिर भी मन में नकारात्मक विचारों से बचें। व्यवसाय में कुछ ढिलाई आ सकती है। लाभ में कमी आ सकती है। यात्रा पर जा सकते हैं। मेहनत रंग लाती है। करियर में सफलता मिलेगी। प्रोफेशनल लाइफ में कई अहम बदलाव होंगे। पार्टनर के साथ रिश्ता मजबूत और गहरा होगा। सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे छात्रों को आज शुभ समाचार मिलेगा। बिजनेस को लेकर लिए गए फैसले फायदेमंद साबित होंगे। हालांकि कार्यस्थल पर कामकाज की चुनौतियां बढ़ सकती हैं। पिता के स्वास्थ्य पर ध्यान दें। आज आप अपने घर की मरम्मत कराने की योजना बना सकते हैं। वैवाहिक जीवन में ख़ुशी का माहौल रहेगा।

धनु राशिफल

आज मन में उतार-चढ़ाव रहेगा। परिवार के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। व्यापार में वृद्धि होगी। परिश्रम में वृद्धि होगी। बिजनेस में आपको किसी दोस्त से मदद भी मिल सकती है। आर्थिक स्थिति में भी उतार-चढ़ाव आ सकता है। खर्चों पर नियंत्रण रखें। शैक्षिक कार्यों में व्यवधान आ सकता है। प्रोफेशनल लाइफ में आपको कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। ऑफिस में अनावश्यक वाद-विवाद से बचें। अपने प्रदर्शन पर ध्यान दें। आज मेहनत और लगन से किए गए काम में अपार सफलता मिलेगी। सामाजिक प्रतिष्ठा एवं प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी।

मकर राशिफल

कारोबार में लाभ होगा, लेकिन धैर्यशीलता में कमी आएगी। मन परेशान रहेगा। व्यापारियों को व्यापार में वृद्धि के भरपूर अवसर मिलेंगे। शैक्षिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी। आज आपको दोस्तों की मदद से आर्थिक लाभ के नए मौके मिलेंगे। आय के स्रोतों से धन का आगमन होगा। भौतिक सुख-संपदा में वृद्धि होगी। मन प्रसन्न रहेगा। लेकिन बातचीत में शांत रहें। किसी मित्र के सहयोग से कारोबार में सुधार होगा। लाभ बढ़ेगा। व्यापार के सिलसिले में विदेश भी जा सकते हैं।

Madhavi Latha On Owaisi: ‘उनकी दोस्ती तो ISIS से है….’, बीजेपी प्रत्याशी माधवी लता का AIMIM प्रमुख का तंज

कुम्भ राशिफल

आपका मन बहुत अच्छा रहता है, लेकिन पिता की कमी महसूस हो सकती है। धन की कमी रहेगी, लेकिन खर्च की अधिकता से मन चिंतित रह सकता है। आज लंबे समय से रुका हुआ पैसा वापस मिल सकता है। डूबते रहो, डूबते रहो। अज्ञात भय मन को परेशान कर सकता है। युवाओं को प्रोफेशनल लाइफ में कई मौके मिलेंगे। संस्था की मदद संभव। आपका पारिवारिक जीवन सुखमय हो। वाहन सुख में वृद्धि होगी। रोजगार का मार्ग प्रशस्त होगा। आय में वृद्धि, वैज्ञानिकता में वृद्धि।

मीन राशिफल

आज आपका दिन सामान्य रहेगा। घर में धार्मिक कार्यों का आयोजन हो सकता है। किसी स्टार्टअप उद्यम में OS को चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। आशा और निराशा की भावनाएं जुड़ जाती हैं। पारिवारिक जीवन में सुख-शांति रहेगी। संत के स्वास्थ्य को लेकर मन चिंतित रह सकता है। जीवन थोड़ा कष्टमय रहेगा। कार्य सहभागिता बनी रहेगी। आत्मसंयत रहें और सोच-समझकर निर्णय लें। आत्मविश्वास में कमी रहेगी। मन ही मन उपदेश भी पढ़ें। व्यापार में वृद्धि होगी। मेहनत भी अधिक रहेगी। लाभ के अवसर भी मिलेंगे। वाहन सुख में कमी आ सकती है।

डिस्क्लेमर: यहां दी गई सभी जानकारी सामाजिक और धार्मिक आस्थाओं पर आधारित है। इंडिया न्यूज इसकी कभी पुष्टि नहीं करता है। इसके लिए आप किसी एक्सपर्ट की जरुर सलाह लें।

SEBI Action: सेबी ने फ्लुएंसर रविंद्र भारती पर लगाया बैन, साथ में भरने होंगे 12 करोड़ रुपये

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Chhattisgarh: मोबाइल पर लड़कों से बात करने पर बहन को डांटा, लड़की ने भाई की कर दी हत्या- Indianews
Taiwan Invasion: चीन-रूस की सेनाएं मिलकर बना रही ताइवान पर हमले की योजना, अमेरिका ने किया दावा -India News
Weight Control: बढ़ते वजन के लिए केफिर का करें सेवन, मिलते हैं जबरदस्त फायदे-Indianews
Punjab में शख्स ने पवित्र ग्रंथ साहिब के पन्ने फाड़े, ‘बेअदबी’ के आरोप में युवक की पीट-पीटकर हत्या- Indianews
Time to Eat Fruit: रात में इन फलों का सेवन करना हो सकता है खतरनाक, जानिए खाने का सही समय-Indianews
Rahul Gandhi: ‘वह एक ब्रिटिश नागरिक हैं’, राहुल गांधी के रायबरेली नामांकन के खिलाफ शिकायत दर्ज -India News
Aaj Ka Rashifal: सभी क्षेत्रों में होंगे आज आप सफल, खूब करेंगे तरक्की, जानिए अपना राशिफल-Indianews
ADVERTISEMENT