होम / Aaj Ka Rashifgal: आज 5 राशियों के लिए होगा कोई बड़ा चमत्कार, जानें अपना राशिफल

Aaj Ka Rashifgal: आज 5 राशियों के लिए होगा कोई बड़ा चमत्कार, जानें अपना राशिफल

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : April 5, 2024, 3:19 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Aaj Ka Rashifgal: वैदिक ज्योतिष में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है। हर राशि का स्वामी एक ग्रह होता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल के आधार पर ही राशिफल का आकलन  होता है। 5 अप्रैल 2024 को शुक्रवार है। धार्मिक मान्यताओं के अनुसार, शुक्रवार का दिन देवी लक्ष्मी को समर्पित है। इस दिन मां लक्ष्मी की विधि-विधान से पूजा की जाती है। देवी लक्ष्मी की पूजा करने से जीवन की सभी बाधाओं से मुक्ति मिलती है और जीवन में सुख, समृद्धि और खुशहाली आती है, तो चलिए जानते हैं आपके लिए आज का दिन कैसा रहेगा।

मेष राशिफल

आज दफ्तर में काफी व्यस्त कार्यक्रम रहेगा। आपको काम की अतिरिक्त जिम्मेदारियां मिलेंगी। कार्यस्थल पर अनावश्यक वाद-विवाद से बचें। परिवार में संपत्ति को लेकर विवाद हो सकता है। अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें। अत्यधिक क्रोध से बचें और शांत मन से निर्णय लें। साझेदारी के व्यवसाय में किसी पर भी आंख मूंदकर भरोसा न करें। आज पैतृक संपत्ति को लेकर चल रहे विवादों से राहत मिलेगी और धन आगमन के नए रास्ते बनेंगे। मन प्रसन्न रहेगा। वाणी में सौम्यता रहेगी। नौकरी में परिवर्तन की संभावना है।

वृषभ राशिफल

आलस्य से दूर रहें। नया काम शुरू करने के लिए आज का दिन अच्छा है। आर्थिक मामलों में भाग्यशाली रहेंगे। प्रोफेशनल लाइफ में आपको किसी बड़े प्रोजेक्ट पर काम करने का मौका मिलेगा। हालाँकि, काम की चुनौतियाँ भी बढ़ेंगी। काम के सिलसिले में अधिक यात्रा करनी पड़ेगी। विद्यार्थियों को प्रतियोगी परीक्षाओं में अच्छे अंक मिलेंगे। लंबे समय से रुके कार्य सफल होंगे। सामाजिक प्रतिष्ठा एवं प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी।

Maggi नूडल्स मामले में सरकार को बड़ा झटका, नेस्ले से हर्जाना की याचिका खारिज

मिथुन राशिफल

आज अपनी दिनचर्या से छुट्टी लें। रोजाना योग और ध्यान करें। कुछ लोगों को कर्ज से मुक्ति मिलेगी। अतिरिक्त जिम्मेदारियों के लिए तैयार रहें और सभी कार्यों को व्यवस्थित ढंग से पूरा करें। आज आध्यात्मिक कार्यों में आपकी रुचि बढ़ेगी। आप किसी धार्मिक स्थान की यात्रा पर जा सकते हैं। संपत्ति को लेकर कुछ लोगों का परिवार के सदस्यों से विवाद हो सकता है। छात्रों को परीक्षा में अच्छे अंक प्राप्त करने के लिए कड़ी मेहनत करनी चाहिए।

कर्क राशिफल

आज आप आर्थिक मामलों में भाग्यशाली रहेंगे। पुराने निवेश से आपको अच्छा रिटर्न मिलेगा। ऑफिस में आपको अपने बॉस से अपने काम की तारीफ मिलेगी। भूमि या वाहन खरीदने के योग बनेंगे। काम के सिलसिले में यात्रा के योग बनेंगे। विद्यार्थियों को प्रतियोगी परीक्षाओं में बड़ी सफलता मिलेगी। पुराने मित्रों से मुलाकात होगी। जिससे मन प्रसन्न रहेगा। पेशेवर जीवन में नये प्रोजेक्ट की जिम्मेदारी लेने में संकोच न करें। इससे करियर ग्रोथ के नए अवसर मिलेंगे।

Australia Youth Curfew: ऑस्ट्रेलिया के इस शहर में लगाया गया है युवा कर्फ्यू, जानें इसके पिछे की ये खास वजह

सिंह राशिफल

अपने स्वास्थ्य पर ध्यान दें। नई शारीरिक गतिविधियों में संलग्न रहें। कुछ लोग नया वाहन खरीदने की योजना बना सकते हैं। ऑफिस में अप्रेजल या प्रमोशन की संभावना बढ़ेगी। आय में वृद्धि होगी। परिवार के साथ छुट्टियों की योजना बनाने का यह सही समय है। कुछ लोगों को संपत्ति को लेकर चल रहे विवादों से राहत मिलेगी। व्यक्तिगत और व्यावसायिक जीवन के बीच संतुलन बनाए रखें। विद्यार्थियों को परीक्षा में अच्छे अंक प्राप्त होंगे।

कन्या राशिफल

आज आर्थिक मामलों में आप भाग्यशाली रहेंगे। धन आगमन के नए मार्ग प्रशस्त होंगे। धन-संपदा में भी वृद्धि होगी। हालांकि, पेशेवर जीवन में काम की चुनौतियां बढ़ेंगी। दफ्तर में आपका बॉस क्या कहता है, उसे ध्यान से सुनें। कुछ लोगों को लंबे समय से चली आ रही बीमारी से राहत मिलेगी। काम के सिलसिले में यात्रा के योग बनेंगे। नई संपत्ति खरीद सकते हैं। विद्यार्थियों को छात्रवृत्ति मिलने में आसानी होगी।

तुला राशिफल

ऑफिस में नेटवर्किंग बढ़ेगी। नए लोगों से परिचय होगा. कुछ लोगों को मानसिक अशांति महसूस हो सकती है। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा, लेकिन पैसा सोच-समझकर खर्च करें। पारिवारिक जीवन में सकारात्मक बदलाव आएंगे। धन का आगमन बढ़ेगा। ऑफिस में आपका प्रदर्शन बेहतरीन रहेगा और शैक्षणिक कार्यों में भी आपको बड़ी सफलता मिलेगी।

वृश्चिक राशिफल

आज आपको पुराने निवेश से आर्थिक लाभ होगा। करियर में उन्नति के नये अवसर प्राप्त मिलेंगे। ऑफिस में अनावश्यक वाद-विवाद से दूर रहें। अपने प्रदर्शन पर ध्यान दें। सफलता पाने के लिए कड़ी मेहनत करें। नकारात्मकता पर ध्यान न दें। भाई-बहनों के साथ चल रहे संपत्ति विवाद को सुलझाने का प्रयास करें। शैक्षिक कार्यों में सकारात्मक परिणाम मिलेंगे। आपको ज्ञान और गुणों की प्राप्ति होगी। समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा।

Jill Biden: अमेरिका का इज़राइल के लिए बमों की मंजूरी पर बाइडेन को पत्नी जिल का मिला चेतावनी, जानें पूरा मामला

धनु राशिफल

अपने स्वास्थ्य पर ध्यान दें। रोजाना योग और व्यायाम करें। पैसे बचाने पर ध्यान दें। लंबी अवधि की निवेश योजना बनाएं। इससे आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी और धन संबंधी समस्याओं से भी छुटकारा मिलेगा। लंबे समय से चली आ रही परेशानियां दूर होंगी। नौकरी और व्यवसाय में प्रगति होगी। आय के कई स्रोत बनेंगे। भौतिक सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी।

मकर राशिफल

ऊर्जा एवं आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। धन संबंधी समस्याओं से मुक्ति मिलेगी। आय में वृद्धि के योग बनेंगे। घर के छोटे भाई या बहन से शुभ समाचार मिलेगा। यात्रा के दौरान थोड़ी सावधानी बरतें। कुछ लोगों को पैतृक संपत्ति विरासत में मिलेगी। शैक्षिक कार्यों में अच्छे परिणाम मिलेंगे। करियर में नई उपलब्धियां हासिल होंगी। दांपत्य जीवन में खुशहाली रहेगी।

कुंभ राशिफल

आज आप अपने स्वास्थ्य पर बहुत ध्यान दें। नई फिटनेस गतिविधियों में संलग्न रहें। आर्थिक मामलों में थोड़ा सावधान रहें। कुछ लोगों को अच्छे पैकेज के साथ नई नौकरी का ऑफर मिलेगा। जीवन में नए सकारात्मक बदलाव आएंगे। आप परिवार के साथ छुट्टियों का प्लान बना सकते हैं। धन-संपदा में वृद्धि होगी। शैक्षिक कार्यों में भी आपको अच्छे परिणाम मिलेंगे।

मीन राशिफल

आज आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। आर्थिक मामलों में भाग्यशाली रहेंगे। लेकिन अपने बजट पर ध्यान दें। ख़र्चों को नियंत्रण से बाहर न जाने दें। पैसे सोच-समझकर खर्च करें। नई वित्तीय योजना बनाने और नए निवेश अवसरों पर ध्यान केंद्रित करने का यह सही समय है। समाज में सराहना मिलेगी। मधुरता बनी रहेगी

कई iPhone यूजर्स परेशानी में, फोन में नए अपडेट के साथ ऑटोमैटिक ऑन हो गई ये सेटिंग

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Lok Sabha Election: भाजपा नेता ने संदेशखाली घटना को लेकर दिया बड़ा बयान, जानें क्या कहा-Indianews
Nijjar Murder Case: निज्जर हत्या मामले में तीन भारतीय की गिरफ्तारी पर बोले ट्रूडो, कही ये बड़ी बात-Indianews
अनिल कपूर नहीं ये एक्टर था 1942 A Love Story के लिए पहली पसंद, डायरेक्टर ने किया खुलासा -Indianews
Lok Sabha Election: पीएम मोदी के आयोध्या में रोड शो पर बोले इकबाल अंसारी, कहा- हम उनके आने से बहुत खुश है-Indianews
Gurucharan Singh: सोढ़ी के गायब होने पर पिता ने तोड़ी चुप्पी, कहा- अब बस इंतजार-Indianews
Lok Sabha Election: कांग्रेस ने जेपी नड्डा और अमित मालवीय के खिलाफ की चुनाव आयोग से शिकायत, लगाए ये गंभीर आरोप-Indianews
बेटे अकाय के आने के बाद पहली बार मैच में Anushka को देख Virat के रिएक्शन ने जीता दिल, देखें -Indianews
ADVERTISEMENT