होम / Jill Biden: अमेरिका का इज़राइल के लिए बमों की मंजूरी पर बाइडेन को पत्नी जिल का मिला चेतावनी, जानें पूरा मामला

Jill Biden: अमेरिका का इज़राइल के लिए बमों की मंजूरी पर बाइडेन को पत्नी जिल का मिला चेतावनी, जानें पूरा मामला

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : April 5, 2024, 2:14 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Jill Biden: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन को गाजा संकट से निपटने के तरीके पर खुब सारी आलोचनाएं मिल रही हैं। अमेरिका की प्रथम महिला जिल बिइडेन ने POTUS को चेतावनी दी है। सूत्रों ने सीएनएन को बताया है कि, यह चेतावनी उस रिपोर्ट के बीच में सामने आई है जिसमें कहा गया है कि बाइडेन प्रशासन ने इज़राइल को 1,000 500 पाउंड के बम और 1,000 से अधिक छोटे व्यास के बम सौंपने के लिए अधिकार में सामने आया है।

कब दी गई चेतावनी?

द मिरर के मुताबिक, जिल ने मंगलवार रात को व्हाइट हाउस में मुस्लिम समुदाय के सदस्यों के साथ एक रमजान सभा के दौरान चेतावनी जारी की है। रात्रिभोज के समय एक अतिथि ने बाइडेन का विरोध करते हुए कहा कि, उनकी पत्नी ने इज़राइल के लिए राष्ट्रपति के समर्थन के कारण उन्हें बैठक में भाग लेने से मना कर दिया था। जिसके जवाब में बाइडेन ने कहा कि, वह समझ गए क्योंकि उनकी अपनी पत्नी जिल ने इस मामले को लेकर उन पर दबाव डाला था। बाइडेन को सुनने वाले एक गवाह ने कहा कि, उन्होंने नोट्स ले लिए क्योंकि वे इस मुद्दे पर प्रथम महिला की निश्चय से चकित थे। बता दें कि, बुधवार को जब बाइडेन की टिप्पणियों के बारे में सवाल किया गया, तो व्हाइट हाउस के प्रतिनिधियों ने इसको लेकर दावा किया कि इज़राइल-हमास युद्ध के बारे में जिल और राष्ट्रपति के बीच कोई असहमति नहीं थी। प्रथम महिला की संचार निदेशक, एलिजाबेथ अलेक्जेंडर द्वारा दिए गए एक बयान के अनुसार, बाइडेन और जिल के मकसद एक समान हैं।

“राष्ट्रपति की तरह, प्रथम महिला भी गाजा में सहायता कर्मियों पर हमलों और निर्दोष लोगों की लगातार हो रही हानि से दुखी हैं। वे दोनों चाहते हैं कि इज़राइल नागरिकों की सुरक्षा के लिए और अधिक प्रयास करे।”

Live Update Lok Sabha Election 2024: अमेठी सीट से कौन होगा कांग्रेस का उम्मीदवार? राहुल-प्रियंका के बाद रॉबर्ट वाड्रा का जुड़ा नाम

अमेरिका ने इजरायल को बमों की दी मंजूरी

बाइडेन सरकार ने सोमवार को MK82 बम और छोटे व्यास वाले विस्फोटकों, जो कुल मिलाकर 2,000 से अधिक हथियारों के देने की मंजूरी दे दी है। यह मंजूरी ऐसे समय में सामने आया है जब गाजा में एक मानवीय काफिले पर हाल ही में हुई छापेमारी को लेकर इजरायली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू की आलोचना की जा रही है। जिसमें गैर-लाभकारी वर्ल्ड सेंट्रल किचन (WCK) के 7 वर्कर की मौत हो गई थी। हालांकि, विदेश विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि, यह मंजूरी गाजा में इजरायली हमले से पहले दी गई थी।

बाइडेन ने हमले पर क्या कहा?

बता दें कि, बाइडेन ने WCK हमले पर अपना आक्रोश व्यक्त करते हुए कहा कि, वह गुरुवार को नेतन्याहू से बात करेंगे। ब्लिंकन ने पेरिस में एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि, संयुक्त राज्य अमेरिका की इजरायल की सुरक्षा के लिए और उसकी खुद की रक्षा करने की क्षमता सुनिश्चित करने में मदद करने के लिए एक दीर्घकालिक प्रतिबद्धता है।

देश PM Modi in Cooch Behar: पीएम मोदी ने ममता बनर्जी पर साधा निशाना, संदेशखाली दोषियों को लेकर कही ये बात

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT