होम / Aaj Ka Rashifal: 2 मार्च का दिन आपके लिए शुभकारी रहेगा, पढ़े आपना राशिफल

Aaj Ka Rashifal: 2 मार्च का दिन आपके लिए शुभकारी रहेगा, पढ़े आपना राशिफल

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : March 2, 2024, 4:23 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Aaj Ka Rashifal: ग्रह-नक्षत्रों की चाल के आधार पर ही राशिफल का आकलन किया जाता है। 2 मार्च 2024 को शनिवार है। हिंदू धर्म में शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी की पूजा का बहुत महत्व है। मान्यता है कि इस दिन मां लक्ष्मी की पूजा करने और कुछ विशेष उपाय करने से आर्थिक तंगी दूर हो जाती है। तो चलिए जानते हैं 2 मार्च 2024 को किन राशियों को फायदा होगा और किन राशियों को रहना होगा सावधान।

मेष राशिफल

मेष राशि वालों के लिए आज का दिन बहुत शुभ रहेगा। सामाजिक प्रतिष्ठा एवं प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। आपको अपने काम के अच्छे नतीजे मिलेंगे। हालाँकि आपको काम के सिलसिले में अचानक यात्रा करनी पड़ सकती है। साझेदारी के व्यवसाय में किसी पर भी आंख मूंदकर भरोसा न करें। किसी खास दोस्त की मदद से आपको आर्थिक तंगी से राहत मिलेगी। नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को आज अच्छी खबर मिल सकती है। पारिवारिक जीवन में ख़ुशी का माहौल रहेगा।

वृषभ राशिफल

वृषभ राशि के जातकों को आज सफलता पाने के लिए अधिक मेहनत करनी होगी। कामकाज की जिम्मेदारियां बढ़ेंगी। लंबे समय से रुके कार्य सफल होंगे। परिवार में चल रही समस्याओं को बातचीत के जरिए सुलझाने का प्रयास करें। विद्यार्थियों को परीक्षा में सफलता मिलेगी। पैसों के लेन-देन में सावधानी बरतें।

मिथुन राशिफल

आज का दिन मिश्रित परिणाम देने वाला है। पार्टनर के साथ मनमुटाव के संकेत हैं। ऑफिस में काम को लेकर जिम्मेदारियां बढ़ेंगी। कारोबार में आर्थिक नुकसान हो सकता है, इसलिए बहुत सोच-समझकर फैसले लें। पैसा उधार देने से बचें। आपको वापस लौटने में दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है।

ये भी पढ़े-Maha Shivratri 2024: महाशिवरात्रि पर लगाएं ये 4 चमात्कारी पौधे, लक्ष्मी करेंगी पैसे की वर्षा

कर्क राशिफल

आर्थिक मामलों में बहुत सतर्क रहें। साझेदारी के व्यवसाय में आर्थिक हानि हो सकती है। व्यावसायिक जीवन में नई चुनौतियों का आत्मविश्वास के साथ सामना करें। कुछ लोगों को काम के सिलसिले में यात्रा करनी पड़ सकती है। किसी अजनबी को पैसा उधार देने से बचें। परिवार के साथ समय व्यतीत करो। नकारात्मकता से दूर रहें और अपने स्वास्थ्य पर ध्यान दें।

सिंह राशिफल

पारिवारिक जीवन में खुशहाली रहेगी। रिश्तों में चल रही गलतफहमियां दूर होंगी। ऑफिस में काम को लेकर आपको अतिरिक्त जिम्मेदारियां मिलेंगी। कानूनी मामलों में विजय मिलेगी। पुराने निवेश से आर्थिक लाभ होगा। कुछ लोग आज नई संपत्ति या वाहन खरीदने की योजना बना सकते हैं। परिवार या रिश्तेदारों के साथ पैसों को लेकर चल रहे विवादों को सुलझाने का प्रयास करें।

कन्या राशिफल

आज का दिन आपके लिए शुभ रहेगा। मेहनत रंग लाती है। आपके करियर में नई उपलब्धियां हासिल होंगी। ऑफिस में लोग आपके काम की तारीफ करेंगे। कामकाज को लेकर आपको अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है। अपने स्वास्थ्य के प्रति बिल्कुल भी लापरवाही ना बरतें। अपने मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य पर ध्यान दें। आज परिवार और मित्रों के सहयोग से कार्य बाधाएं दूर होंगी।

तुला राशिफल

आज जीवन में आपको कई चुनौतियां सामने आएंगी। हालांकि व्यापार में उन्नति के नये अवसर भी मिलेंगे। नये निवेश विकल्पों पर नजर आज रखें। किसी अज्ञात भय से मन परेशान रहेगा, अपने मानसिक स्वास्थ्य पर ध्यान दें। काम को लेकर ज्यादा तनाव न लें। व्यवसाय संबंधी निर्णय लेते समय किसी विशेषज्ञ से सलाह लेने में न हिचकिचाएं।

ये भी पढ़े- सस्ता हुआ हीरो का ये इलेक्ट्रिक स्कूटर, जानें कितना है दाम

वृश्चिक राशिफल

ऑफिस की राजनीति से दूर रहें। अपने प्रदर्शन पर ध्यान दें। संतान पक्ष से शुभ समाचार मिल सकता है। आय के नये स्रोत बनेंगे। आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। निजी और व्यावसायिक जीवन में संतुलन बनाए रखें। काम को लेकर ज्यादा तनाव न लें। हालांकि, किसी नये प्रोजेक्ट की ज़िम्मेदारी लेने में संकोच न करें। परिवार के साथ गुणवत्तापूर्ण समय बिताएं। इससे आपका मन प्रसन्न रहेगा।

धनु राशिफल

प्रोफेशनल लाइफ में तनाव थोड़ा बढ़ सकता है। अपने काम पर ध्यान दें। ऑफिस की गपशप से दूर रहें। कोई नया प्रोजेक्ट शुरू करने में संकोच न करें। बिना सोचे-समझे कोई भी निर्णय न लें। पारिवारिक मुद्दों को बातचीत से सुलझाने का प्रयास करें। शैक्षिक कार्यों में व्यवधान आ सकता है। धैर्य रखें और कड़ी मेहनत करते रहें। आपको सफलता अवश्य मिलेगी।

मकर राशिफल

जीवन में कई महत्वपूर्ण बदलाव होंगे। सामाजिक प्रतिष्ठा एवं प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। अचानक यात्रा के योग बनेंगे। काफी समय से बकाया पैसा वापस मिलेगा। पैसों को लेकर चल रहे विवादों से राहत मिलेगी। नौकरी और बिजनेस में आपको बड़ी सफलता मिलेगी। कुछ लोगों को अपने किसी करीबी की आर्थिक मदद करनी पड़ सकती है। नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को अच्छी खबर मिल सकती है।

कुंभ राशिफल

जीवन में कई उतार-चढ़ाव आएंगे। मन में आशा-निराशा के भाव रहेंगे। अज्ञात भय से मन परेशान रहेगा। आज पैसों के लेन-देन से बचें। रिश्तों में दूरियां बढ़ेंगी। अपने साथी के साथ अनावश्यक बहस से बचें। घर में मांगलिक कार्यों का आयोजन हो सकता है। ऑफिस में किसी नए प्रोजेक्ट की जिम्मेदारी लेने में संकोच न करें। हालांकि, अपनी दैनिक दिनचर्या से छुट्टी लें और स्व-देखभाल गतिविधियों में शामिल हों।

मीन राशिफल

काम के सिलसिले में विदेश यात्रा के योग हैं। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा, लेकिन पार्टनर से अनबन न करें। अपने पार्टनर के साथ क्वालिटी टाइम बिताएं। पैसों से जुड़े फैसले आज बहुत सोच-समझकर लें। निवेश विकल्पों पर नज़र रखें, लेकिन विशेषज्ञ की सलाह के बिना निवेश करने से बचें। प्रोफेशनल लाइफ में छोटी-मोटी परेशानियों के बावजूद सभी कार्य सफल रहेंगे। कुछ लोगों को मेडिकल इमरजेंसी के कारण पैसा खर्च करना पड़ सकता है।

डिसक्लेमर- इस लेख में शामिल कोई भी जानकारी/सामग्री/गणना की सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। यह विभिन्न माध्यमों/जयोतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संग्रहित कर ये जानकारियां आप तक पहुंचाई जा रही है। हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है, इसके उपयोगकर्ता इसको सिर्फ सूचना समझकर ही लें। इसके अलावा, किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी वह स्वयं उपयोगकर्ता की ही होगी इंडिया न्यूज इसका जिम्मेदार नहीं होगा।

 ये भी पढ़े-  UP Police Paper Leak: यूपी पूलिस पेपर लीक मामले में बिहार कनेक्शन का खुलासा, STF की रेड में कांस्टेबल गिरफ्तार

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Kareena Kapoor ने मजेदार पोस्ट पर किया रिएक्ट, स्टोरी शेयर कर फैंस के साथ किया शेयर – Indianews
Supreme Court: सेलिब्रेटियों को अब भ्रामक विज्ञापन करना पड़ेगा भारी, सुप्रीम कोर्ट ने जारी किया ये आदेश-Indianews
BCCI: चैम्पियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्तान जाएगी भारतीय टीम? केंद्र सरकार का होगी आखिरी फैसला-Indianews
बेटी मालती को लेकर इस चीज का ध्यान रखती है Priyanka, मां होने की जिम्मेदारी पर की बात – Indianews
Petrol Diesel Price: रोज बदलते है प्रट्रोल डिजल के भाव, जानें क्या है आपके राज्य का हाल-Indianews
Noida: नोएडा में फिर दिखा कुत्तों का आतंक, लिफ्ट के अंदर एक बच्ची पर किया हमला-Indianews
काले टीके की मदद से नजर लगने से खुद को बचाती है Alia, वायरल तस्वीर में मिला सबूत – Indianews
ADVERTISEMENT