होम / Vastu Tips For Purse : पर्स में भूलकर भी न रखे यह चीजें

Vastu Tips For Purse : पर्स में भूलकर भी न रखे यह चीजें

Mukta • LAST UPDATED : September 25, 2021, 12:46 pm IST

Vastu Tips For Purse आमतौर पर अपने पर्स या वॉलेट में ही पैसे रखते हैं। और लोग यही चाहते हैं। कि उनका पर्स हमेशा पैसों से भरा रहे और उन्हें कभी भी आर्थिक तंगी का सामना न करना पड़े। लेकिन कई बार ऐसा होता है कि हम पर्स में पैसों के अलावा अन्य चीजें भी रख लेते हैं, वास्तु शास्त्र के अनुसार ऐसा करने से मां लक्ष्मी रूठ जाती हैं।

पर्स में पैसों की जगह अन्य चीजें रखने से आर्थिक परेशानियां हो सकती हैं। जिससे हमें धन की कमी का सामना कर सकतें हैं। वॉलेट में चुटकी भर चावल रखने से धन की बचत होती है। साथ ही पैसे भी जल्दी खर्च नहीं होते। मां लक्ष्मी की तस्वीर पर्स या वॉलेट में रखने से पैसे की कमी ना होने के साथ आर्थिक तंगी से निजात मिलती है।

पर्स में दवा या खाने की चीज रखना (Vastu Tips For Purse)

जिन लोगों की तबियत अक्सर खराब होती है, वो अपने पर्स में दवाइयां रख लेते हैं। खाने-पीने की चीज जैसे- चॉकलेट या पान मसाला आदि रख लेते हैं लेकिन वास्तु के अनुसार ऐसा करना लगता होता है। क्योंकि पर्स में दवाइयां रखने से नकारात्मक ऊर्जा आती है, जिससे आपको आर्थिक नुकसान हो सकता है।

पर्स में गैर जरूरी कागज रखने से बचें (Vastu Tips For Purse)

वास्तु शास्त्र के अनुसार, पर्स में रखे गए बिल या गैर-जरूरी कागज नकारात्मक ऊर्जा को बढ़ावा देते हैं जिसका आपके जीवन पर बुरा असर पड़ता है। लिहाजा पर्स में इस तरह की चीजें न रखें। किसी प्रकार का कर्ज और ब्याज देने वाली राशि पर्स में नहीं रखनी चाहिए।

Read Also : Prime Minister National Nutrition Mission 2021 

चाबी (Vastu Tips For Purse)

कुछ लोग घर बंद करने के बाद अपने पर्स में उसकी चाबी रख लेते हैं, लेकिन ऐसा करना गलत माना जाता है। वास्तु शास्त्र के अनुसार पर्स में चाबी रखने से नकारात्मक ऊर्जा आती है, जिससे धन की हानि हो सकती है।

नोट और सिक्के (Vastu Tips For Purse)

वैसे तो कोशिश करें कि आप पर्स में सिक्के न रखें लेकिन अगर आप सिक्के रखते हैं तो इस बात का ध्यान रखें कि पर्स खोलते वक्त सिक्के उसमें से नीचे न गिर जाएं। ऐसा होना भी शुभ नहीं माना जाता। कुछ लोग अपने पर्स में नोट और सिक्के एक-साथ रख लेते हैं, लेकिन वास्तु शास्त्र के अनुसार यह गलत माना जाता है। यह भी माना जाता है कि आप नोट को कभी मोड कर पर्स में न डालें।

Read Also : Haryana Kisan Mitra Yojana 2021

पूर्वजों की तस्वीर (Vastu Tips For Purse)

माना जाता है कि यदि आप अपने पर्स में अपने पूर्वजों की तस्वीर रखतें हैं तो इससे नकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव बना रहता है। जिसके धन की हानी की आशंका बनी रहती है।

(Vastu Tips For Purse)

Connect With Us: Twitter facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT