होम / Vastu Tips: बाथरूम में रखी हुई ये चीजें बढ़ाती हैं दरिद्रता, घर में आती है नकारात्मक ऊर्जा-Indianews

Vastu Tips: बाथरूम में रखी हुई ये चीजें बढ़ाती हैं दरिद्रता, घर में आती है नकारात्मक ऊर्जा-Indianews

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : June 16, 2024, 3:09 am IST

India News (इंडिया न्यूज़),Vastu Tips: वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में रखी हर चीज व्यक्ति के जीवन पर जरूर असर डालती है। वास्तु के अनुसार घर में रखी हर चीज सकारात्मक और नकारात्मक ऊर्जा देती है। क्या आप जानते हैं कि आपके बाथरूम में कुछ ऐसी चीजें भी हो सकती हैं जो दरिद्रता का कारण बन सकती हैं। बाथरूम जहां हमें साफ-सफाई और ताजगी मिलती है, वहीं कुछ चीजें नकारात्मक ऊर्जा को आकर्षित कर हमारे जीवन में बाधाएं उत्पन्न कर सकती हैं। वास्तु के अनुसार बाथरूम में रखी कुछ चीजें घर में दरिद्रता लाती हैं। आइए जानते हैं इसके बारे में।

टूटा शीशा

वास्तु शास्त्र के अनुसार बाथरूम में भूलकर भी टूटा हुआ शीशा नहीं रखना चाहिए। टूटा हुआ शीशा घर में वास्तु दोष लाता है और इसकी वजह से आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ता है। टूटा हुआ शीशा नकारात्मक ऊर्जा का प्रतीक माना जाता है। ज्योतिष शास्त्र में कहा जाता है कि टूटा हुआ शीशा घर में दरिद्रता और दरिद्रता लाता है। इसलिए अगर आपके बाथरूम में कोई टूटा हुआ शीशा है तो उसे तुरंत हटा दें और उसकी जगह नया शीशा लगा दें।

PM-Kisan Scheme: पीएम मोदी का वाराणसी दौरा, किसानों को जारी करेंगे हजारों करोड़ रुपये -IndiaNews

टूटी चप्पल

बाथरूम में टूटी हुई चप्पल बिल्कुल भी नहीं रखनी चाहिए। टूटी हुई चप्पल भी नकारात्मक ऊर्जा का प्रतीक होती हैं। वास्तु शास्त्र के अनुसार टूटी हुई चप्पलें घर में नकारात्मक ऊर्जा लाती हैं। ज्योतिष शास्त्र में कहा गया है कि टूटी हुई चप्पलें घर में ग्रहों की अशुभता का कारण बन सकती हैं। इसलिए टूटी हुई चप्पलों को तुरंत हटा दें और उनकी जगह नई चप्पलें पहनें।

खाली बाल्टी

वास्तु के अनुसार बाथरूम में रखी खाली बाल्टी घर में दुर्भाग्य का कारण बनती है। इसलिए बाथरूम में हमेशा भरी हुई बाल्टी रखनी चाहिए। खाली बाल्टी दरिद्रता का प्रतीक होती है। ज्योतिष शास्त्र में कहा गया है कि खाली बाल्टी घर में धन की हानि का कारण बन सकती है। इसलिए खाली बाल्टी को हमेशा भरा हुआ रखें या बाथरूम से हटा दें।

Prerna Sthal: उपराष्ट्रपति आज करेंगे प्रेरणा स्थल का उद्घाटन, रखी जाएगी स्वतंत्रता सेनानियों की प्रतिमा -IndiaNews

गीले कपड़े

बाथरूम में अगर गीले कपड़े हैं तो उन्हें धोकर तुरंत घर के बाहर सूखने के लिए रख दें। गीले कपड़ों को कभी भी बाथरूम में नहीं छोड़ना चाहिए क्योंकि ये सूर्य दोष का कारण बनते हैं। गीले कपड़े घर में नकारात्मक ऊर्जा को आकर्षित करते हैं। इन्हें बाथरूम में लटकाए रखने से घर में नकारात्मकता और कलह बढ़ती है।

पौधे

वास्तु के अनुसार बाथरूम में पौधे नहीं रखने चाहिए। बाथरूम में रखे पौधे जल्दी खराब हो जाते हैं और इनसे घर में वास्तु दोष बढ़ता है। पौधों को धूप और ताजी हवा की जरूरत होती है, जो बाथरूम में हमेशा उपलब्ध नहीं होती। इसलिए बाथरूम से पौधों को हटाकर घर के दूसरे हिस्से में रखें जहां उन्हें पर्याप्त रोशनी और हवा मिल सके।

Online Betting: सट्टे का कर्ज चुकाने के लिए महिला की हत्या, पुलिस ने आरोपी व्यक्ति को किया गिरफ्तार -IndiaNews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Goa: गोवा में बढ़ा मूल्य वर्धित कर, महंगा हो जाएगा पेट्रोल-डीजल -IndiaNews
Viral Video: मेट्रो में दिखा इस बार सबसे अलग कारनामा, वायरल वीडियो देख नहीं रुकेगी हंसी-Indianews
Sonakshi-Zaheer Wedding: सोनाक्षी सिन्हा और जहीर इकबाल की मेहंदी की फोटो वायरल, दुल्हन की तरह सजा ‘रामायण’ -IndiaNews
Viral Videoमेट्रो में दिखा इस बार सबसे अलग कारनामा, वायरल वीडियो देख नहीं रुकेगी हंसी
Paper Leak Law: NEET-NET को लेकर विवाद जारी, केंद्र ने अधिसूचित किया पेपर लीक विरोधी कानून -IndiaNews
Unique Rituals: शादी के दौरान यहां निभाई जाती है अजीब परंपरा, दूल्हे के दोस्त करते हैं दुल्हन को Kiss-Indianews
Gautam Gambhir: ‘मुझे नहीं लगता…’, गौतम गंभीर ने भारत के मुख्य कोच पद को लेकर तोड़ी चुप्पी -IndiaNews
ADVERTISEMENT