होम / NEET UGC Application Window Reopens 2023: NTA ने फिर ओपन की एप्लीकेशन विंडो, इस बार न गवाएं ये चांस

NEET UGC Application Window Reopens 2023: NTA ने फिर ओपन की एप्लीकेशन विंडो, इस बार न गवाएं ये चांस

Mohini • LAST UPDATED : April 11, 2023, 10:50 am IST

NEET UGC Application Window Reopens 2023: यदि एक बार फिर नीट यूजी 2023 प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन करने से किसी कारणवश वंचित रह गए तो इस खबर को ध्यान से पढ़ें। राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) ने मेडिकल, डेंटल और आयुष के स्नातक स्तरीय पाठ्क्रमों के लिए देश भरे के चिकित्सा शिक्षा संस्थानों दाखिले के लिए आयोजित की जाने वाली राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (नीट यूजी) 2023 के लिए आवेदन एक और मौका दिया है। एजेंसी द्वारा जारी नोटिस के अनुसार नीट यूजी 2023 के लिए आवेदन हेतु अप्लीकेशन विंडो की लास्ट डेट 10 अप्रैल (रात 11.50 बजे तक) तक ही थी।

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने आज (मंगलवार) 11 अप्रैल को नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट अंडर ग्रेजुएट (NEET UG) 2023 एप्लीकेशन फॉर्म करेक्शन विंडो एक बार फिर से ओपन कर दी है। नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट अंडर ग्रेजुएट (NEET UG 2023) के आवेदन फॉर्म में करेक्शन करने की अंतिम तिथि को तीन दिन के लिए बढ़ा दिया गया है।

बढ़ती मांग को देखते हुए दोबारा ओपन की गई विंडो

बता दें कि एजेंसी द्वारा जारी नोटिस के अनुसार नीट यूजी 2023 में आवेदन या करेक्शन करने की लास्ट डेट को उम्मीदवारों की सोशल मीडिया पर की जा रही मांग के मद्देनजर रखते हुए ओपेन किया गया हैं। एप्लीकेशन विंडो को तीन दिन के लिए ओपन किया गया है। उम्मीदवार 11 अप्रैल से 13 अप्रैल (रात 11.50 बजे तक) फिर से एनटीए द्वारा नीट यूजी 2023 के लिए आवेदन या करेक्शन कर सकते हैं।

13 अप्रैल ही होगी लास्ट डेट

उम्मीदवार ध्यान दे कि नीट यूजी 2023 के लिए रजिस्ट्रेशन, शुल्क भुगतान, सबमिट करना और आवेदन सुधार या संशोधन के लिए लास्ट डेट 13 अप्रैल ही निर्धारित की है। ऐसे में परीक्षा के लिए पंजीकरण के बाद उम्मीदवारों को परीक्षा शुल्क का भुगतान भी गुरुवार रात 11.59 बजे तक करना होगा। साथ ही इसी अवधि तक ही उम्मीदवारों को अपने सबमिट किए गए आवेदन में सुधार या संशोधन भी करना होगा। खास बात यह है कि कोई भी उम्मीदवार मोबाइल नंबर, ईमेल, स्थाई और वर्तमान पता नहीं बदल सकता है। लेकिन आपको आवेदन फॉर्म में करेक्शन के लिए आवेदन शुल्क देना होगा। उम्मीदवार क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड, नेट बैंकिंग या यूपीआई के माध्यम से आवेदन शुल्क का भुगतान कर सकते हैं।

कब होगा परीक्षा का आयोजन

परीक्षा का आयोजन 7 मई 2023 को किया जाएगा। परीक्षा दोपहर 2 बजे से शाम 5:20 बजे तक एक शिफ्ट में आयोजित की जाएगी। कुल 13 भाषाओं में एग्जाम आयोजित किया जा रहा है। एडमिट कार्ड और एग्जाम सिटी स्लिप अप्रैल माह के अंत तक जारी किए जा सकते हैं।

Also read: 27 अप्रैल को एक साथ घोषित हो सकता है यूपी बोर्ड हाईस्कूल और इंटरमीडिएट का रिजल्ट

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

America: ‘यात्रा न करें…’ अमेरिका ने वेनेज़ुएला के लिए फिर से जारी की गंभीर चेतावनी, जानिए क्यों- Indianews
Uber Driver: कैब खराब होने के बाद उबर ड्राइवर के साथ महिला ने किया कुछ ऐसा, देखे वीडियो-Indianews
बाप रे बाप यहां विलुप्त हो गई सुबह! रात के बाद सीधे दोपहर होते ही पगला रहे लोग
SRH vs RR: सनराइजर्स हैदराबाद ने राजस्थान रॉयल्स को दिया 176 रन का लक्ष्य -India News
Commentary Panel: ICC ने किया टी20 विश्व कप के लिए कमेंटेटर्स का एलान, दिनेश कार्तिक समेत 4 भारतीय पैनल में शामिल -India News
Rafah Attack: राफ़ा में तुरंत रोकें सैन्य आक्रमण, इजरायल को विश्व न्यायालय ने दिया आदेश -India News
Money Vastu Tips: इस समय पर भूलकर भी पैसों का ना करें लेनदेन, वरना झेलने पड़ सकते हैं यह भारी नुकसान -Indianews
ADVERTISEMENT