होम / Ashutosh Rana Birthday फिल्म संघर्ष से मिली थी असली पहचान

Ashutosh Rana Birthday फिल्म संघर्ष से मिली थी असली पहचान

Prachi • LAST UPDATED : November 10, 2021, 2:26 pm IST

इंडिया न्यूज, मुंबई: Ashutosh Rana Birthday

Ashutosh Rana Birthday: बॉलीवुड में अभिनेता आशुतोष राणा (Ashutosh Rana) अपने दमदार अभिनय के लिए फेमस हैं। आशुतोष की हिंदी पर अच्छी पकड़ उनके अभिनय में चार-चांद लगा देती हैं। उन्होने अपने फिल्मी करियर में हर किरदार बहुत की बखूबी से निभाए हैं। उन्होंने गंभीर किरदार से लेकर विलेन बनने तक हर किरदार को शानदार अंदाज में किया है। आशुतोष राणा का जन्म 10 नवंबर 1967 को मध्य प्रदेश के गदरवारा में हुआ था।

(Ashutosh Rana Birthday) वकालत में ही अपना करियर बनाना चाहते थे

आशुतोष राणा ने अपने करियर में एक से बढ़कर एक फिल्में की हैं। उन्होंने अपनी पूरी पढ़ाई मध्य प्रदेश से की थी। आशुतोष राणा के बहुत कम फैंस को पता होगा कि जब उन्होंने 11वीं क्लास की पास की थी तो पूरे गांव में बड़े स्तर पर जश्न मनाया गया था। यह बात आशुतोष राणा के भाई ने एक टीवी इंटरव्यू में बताई थी। उन्होंने बताया कि जब आशुतोष राणा ने 11वीं पास की तो उनकी एक तस्वीर और रिजल्ट को लॉरी में सजाकर लाया गया था।

वैसे तो आशुतोष की बचपन से ही अभिनय की ओर रूचि रही थी। लेकिन एलएलबी की पढ़ाई के बाद आशुतोष राणा वकालत में ही अपना करियर बनाना चाहते थे, मगर अपने गुरु के आदेश पर उन्होने फिल्मी दुनिया में आने का निर्णय लिया। इसके बाद आशुतोष राणा एनएसडी (नेशनल स्कूल आफ ड्रामा) एडमिशन लिया। पढ़ाई पूरी करने के बाद उन्हें एनएसडी में ही नौकरी का आॅफर हुआ और वह भी मोटी सैलरी पर, लेकिन उन्होंने फिल्म जगत में जाने का फैसला किया। आशुतोष राणा ने बतौर टीवी कलाकार अपने करियर की शुरूआत की।

(Ashutosh Rana Birthday) बतौर टीवी कलाकार अपने करियर की शुरूआत की

वह सबसे पहले स्वाभिमान सीरियल में नजर आए। इसके बाद आशुतोष राणा ने फर्ज, साजिश, कभी कभी और वारिस जैसे टीवी शोज किए। धीरे-धीरे आशुतोष राणा ने फिल्मों की ओर रुख करने का फैसला किया। जिसके बाद वह तमन्ना, कृष्णा अर्जुन, दुश्मन और गुलाम जैसी फिल्मों में नजर आए, लेकिन आशुतोष राणा को हिंदी सिनेमा में असली पहचान फिल्म संघर्ष से मिली थी।

यह फिल्म 1999 में आई थी इस फिल्म में आशुतोष राणा के साथ अक्षय कुमार और प्रीति जिंटा मुख्य भूमिका में थे। इस फिल्म के लिए आशुतोष राणा को साल 2000 में बेस्टर निगेटिव रोल के लिए जी सिने अवॉर्ड और फिल्मीफेयर अवॉर्ड मिला। फिल्म संघर्ष के बाद आशुतोष राणा ने बादल, राज, अनर्थ, हासिल, कलयुग, जिला गाजियाबाद, शोरगुल, सोनचिड़िया, वॉर और पगलैट जैसी कई शानदार फिल्मों में अभिनय किया है।

Rajkummar Rao Patralekha Wedding अपनी दुल्हन को स्पेशल गिफ्ट देंगे राजकुमार राव

Connect With Us : Twitter Facebook

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT