होम / Bollywood Celebs Who Became Parents Through Surrogacy प्रियंका चोपड़ा और निक जोनस से पहले ये सेलेब्स बनें सरोगेसी के जरिए पेरेंटस

Bollywood Celebs Who Became Parents Through Surrogacy प्रियंका चोपड़ा और निक जोनस से पहले ये सेलेब्स बनें सरोगेसी के जरिए पेरेंटस

Prachi • LAST UPDATED : January 22, 2022, 2:22 pm IST

इंडिया न्यूज, मुंबई:
Bollywood Celebs Who Became Parents Through Surrogacy: पेरेंटस बनना हर शादीशुदा कपल का सपना होता है। हर कोई मां-बाप बनने की सुख की अनुभूति को महसूस करना चाहता है। अब नई मेडिकल टेक्नोलॉजी के पेरेंटस बनना आसान हो गया है। वहीं हमारे बॉलीवुड सेलेब्स भी पेरेंटस बनने की चाह को पूरा करना चाहते हैं ऐसे में वे सेरोगेसी जैसे कॉसेप्ट को अपनाने से पीछे नहीं हैं।

वहीं बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड में अपनी पहचान बना चुकीं एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा ने ऐलान करते हुए बताया कि उन्होंने सरोगेसी के माध्यम से एक बच्चे का स्वागत किया है। ऐसे में आज हम आपको बॉलीवुड के उन सेलेब्स के बारें में बता रहे हैं जिन्होंने बच्चे के जन्म के लिए आईवीएफ और सरोगेसी का रास्ता अपनाया।

तुषार कपूर (Bollywood Celebs Who Became Parents Through Surrogacy)

बॉलीवुड के दिग्गज स्टार जितेंद्र के सुपुत्र तुषार सरोगेसी के जरिए अपने बच्चे लक्ष्य के सिंगल पेरेंट बने। लक्ष्य का जन्म जून 2016 में हुआ था। तुषार अभी भी अविवाहित हैं और अपने बेटे के लिए सिंगल पेरेंट बने हुए हैं।

सनी लियोनी (Bollywood Celebs Who Became Parents Through Surrogacy)


सनी लियोन को कौन नहीं जानता। सनी लियोन और उनके पति डेनियल वेबर को सरोगेसी का विकल्प चुनने के बाद जुड़वां बच्चे हुए। जुड़वा बच्चों का जन्म 2018 में हुआ था। हालांकि दंपत्ति ने इससे पहले एक बेटी को गोद लिया था।

शिल्पा शेट्टी (Bollywood Celebs Who Became Parents Through Surrogacy)

90 के दशक की जानी-मानी एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी ने 2020 में अपने दूसरे बच्चे के जन्म की घोषणा की, जो सरोगेसी के माध्यम से पैदा हुई थी। हालांकि अभिनेत्री का पहले से एक बेटा भी है।

शाहरुख खान (Bollywood Celebs Who Became Parents Through Surrogacy)

बॉलीवुड के किंग शाहरुख खान और गौरी खान का सबसे छोटा बेटा अबराम सरोगेसी के जरिए इस दुनिया में आया था।

एकता कपूर (Bollywood Celebs Who Became Parents Through Surrogacy)

टीवी क्वीन एकता कपूर ने अब तक अविवाहित हैं। लेकिन एकता ने जनवरी 2019 में अपने बेटे रवि की सिंगल मदर बनीं।

फराह खान (Bollywood Celebs Who Became Parents Through Surrogacy)

फराह 43 साल की थीं, जब फरवरी 2008 में उनके तीन बच्चे हुए। फराह ने एक बयान में कहा आईवीएफ एक आशीर्वाद है और मैं वास्तव में आभारी हूं क्योंकि इसने मेरी जिंदगी बदल दी है। आज कई कारणों से कुछ जोड़ों के लिए गर्भधारण करना मुश्किल हो जाता है लेकिन हमारे पास उपचार के रूप में समाधान हैं।

करण जौहर (Bollywood Celebs Who Became Parents Through Surrogacy)

बॉलीवुड के मशहूर निर्माता-निर्देशक करण जौहर भी सरोगेसी का विकल्प चुनने के बाद जुड़वां बच्चों (यश और रूही) के पिता बन गए। जुड़वा बच्चों का जन्म फरवरी 2017 में हुआ था। बता दें कि करण जौहर अब तक अविवाहित हैं।

लीजा रे (Bollywood Celebs Who Became Parents Through Surrogacy)

बॉलीवुड एक्ट्रेस लीजा रे और उनके पति जेसन देहनी ने जून 2018 में सरोगेसी के जरिए अपनी जुड़वां बेटियों (सूफी और सोलेल) का स्वागत किया।

प्रीति जिंटा (Bollywood Celebs Who Became Parents Through Surrogacy)

बी टाउन की डिंपल गर्ल प्रीति जिंटा 46 साल की उम्र में जुड़वा बच्चों की मां बनी। वह और उनके पति जीन गुडइनफ सरोगेसी के माध्यम से जुड़वां बच्चों (एक बेटा और एक बेटी) के माता-पिता बने।

आमिर खान (Bollywood Celebs Who Became Parents Through Surrogacy)

बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शिनस्ट आमिर खान और किरण राव 2011 में आईवीएफ के जरिए बेटे आजाद के पेरेंटस बने थे।

सोहेल खान (Bollywood Celebs Who Became Parents Through Surrogacy)

अपने पहले बच्चे (निर्वाण) के जन्म के दस साल बाद सीमा और सोहेल खान ने एक और बच्चा पैदा करने का फैसला किया। जब यह स्वाभाविक रूप से नहीं हो सका तो उन्हें भी मेडिकल हेल्प लेनी पड़ी और आईवीएफ सरोगेसी का विकल्प चुना। उनका दूसरा बच्चा योहान उनकी शादी के लगभग 13 साल बाद जून 2011 में पैदा हुआ था।

श्रेयस तलपड़े (Bollywood Celebs Who Became Parents Through Surrogacy)

श्रेयस तलपड़े और उनकी पत्नी दीप्ति ने मई 2018 में सरोगेसी के जरिए पेरेंट्स बने। इस जोड़े ने अपनी बेटी का नाम आद्या रखा। सरोगेसी का विकल्प चुनने से पहले इस जोड़े की शादी को 14 साल हो गए थे।

Also Read: Priyanka Chopra Nick Jonas Becomes Parent एक्ट्रेस ने पोस्ट शेयर कर फैंस को बताया- बेबी आया है…

Connect With Us : Twitter Facebook

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Sino-Tibet Conflict: चीन-तिब्बत संघर्ष पर पेंपा त्सेरिंग का बयान, कहा- ये समाधान पारस्परिक रूप से लाभकारी होगा-Indianews
रामायण के सेट पर Ranbir Kapoor को लाडली Raha की आती है याद, वैन में जाकर वीडियो कॉल पर करते हैं बात -Indianews
बेटी को पार्टियों के लिए बाहर ले जाना चाहते थे Shah Rukh, बॉयफ्रेंड को लेकर कही ये बात-Indianews
Rajasthan Kota: कोटा में नहीं थम आत्महत्या का सिलसिला, एक और छात्र ने लगाई फांसी-Indianews
Baton Baton Mein: मोदी की कमजोर नब्ज मुझे पता है.., जानें कांग्रेस सांसद इमरान प्रतापगढ़ी ने खास बातचीत में और क्या कुछ कहा- indianews
Heeramandi Azadi Song Out: रिलीज हुआ हीरामंडी का गाना आजादी, सोनाक्षी-मनीषा की आजादी की लड़ाई खड़े कर देगी रोंगेटे -Indianews
अनिल कपूर के साथ काम करना चाहती थी Upasana Singh, डायरेक्टर ने रखी दी ये शर्त -Indianews
ADVERTISEMENT