होम / Mahesh Manjrekar के खिलाफ बच्चों पर अश्लील दृश्य फिल्माने का आरोप, पोक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज

Mahesh Manjrekar के खिलाफ बच्चों पर अश्लील दृश्य फिल्माने का आरोप, पोक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज

Prachi • LAST UPDATED : February 24, 2022, 2:59 pm IST

इंडिया न्यूज, मुंबई:
Mahesh Manjrekar: बॉलीवुड निर्देशक महेश मांजरेकर (Mahesh Manjrekar) इस समय अपनी मराठी फिल्म को लेकर चर्चा में हैं। बता दें कि उनके खिलाफ अदालत में शिकायत दर्ज करवायी गयी थी जिसमें उन पर अपनी मराठी फिल्म के अश्लील दृश्यों में बच्चों का (Children Obscene Scenes) इस्तेमाल करने का आरोप लगाया गया था। अदालत ने मामला दर्ज करके पुलिस को जांच करने का आदेश दिया है।

दरअसल खबर के अनुसार महेश मांजरेकर के खिलाफ सेक्शन 292, 34, पोक्सो एक्ट (Pocso Act) के सेक्शन 14 और आईटी एक्ट के सेक्शन 67 और 67बी के तहत मामला दर्ज किया गया है। बता दें, महेश मांजरेकर निर्देशित मराठी फिल्म नाय वरण भाट लोंचा कोन नाय कोंचा (Nay Varan Bhat Loncha Kon Nay Koncha)14 जनवरी को रिलीज हुई थी। फिल्म के कुछ दृश्यों को लेकर काफी हंगामा मचा था और मुंबई की अदालतों में इसके खिलाफ शिकायतें और याचिका दायर हुई थीं।

यह है मामला

बता दें कि महेश मांजरेकर निर्देशित मराठी फिल्म नाय वरण भाट लोंचा कोन नाय कोंचा की फिल्म के खिलाफ मुंबई की एक एनजीओ भारतीय स्त्री शक्ति की अध्यक्ष सीमा देशपांडे ने यह आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज करवायी थी कि फिल्म में कम उम्र के बच्चों को उनकी आंटी के साथ यौन संबंध बनाते हुए दिखाया गया है। साथ ही बच्चों के साथ हिंसा के दृश्य भी हैं। देशपांडे ने यह भी आरोप लगाया था कि फिल्म के संवाद अश्लील हैं। एनजीओ ने माहिम पुलिस और साइबर सेल में एफआईआर दर्ज करने के लिए शिकायत दी थी।

मगर, कुछ होता ना देख देशपांडे ने पोक्सो कोर्ट में याचिका दायर की थी। इसके अलावा एक शिकायत क्षत्रिय मराठा सेवा संस्था की ओर से बांद्रा मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट कोर्ट में भारतीय दंड संहिता की धारा 292, 295 और 34 के तहत दर्ज करवायी गयी थी। शिकायतकर्ता वकील डीवी सरोज ने दावा किया था कि फिल्म के कंटेंट से समाज में वैमनस्य फैल सकता है। दूसरी शिकायत पोक्सो के तहत सेशंस कोर्ट में दर्ज करवायी गयी थी। इसमें महेश और मेकर्स के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाने की मांग की गयी थी।

Read More: Sanjay Leela Bhansali Happy Birthday असली पहचान फिल्म हम दिल दे चुके सनम से मिली थी

Read More: Ajay Devgn And Kajol Wedding Anniversary अजय देवगन ने शादी की सालगिरह पर शेयर किया खास वीडियो

Read More: Saif Ali Khan First Look From Vikram Vedha Remake ऋतिक रोशन ने फिल्म से लुक की पहली झलक साझा की

Connect With Us : Twitter Facebook

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Vada Pav Girl: वड़ा पाव गर्ल चंद्रिका दीक्षित की गिरफ्तारी पर खुलासा, जानें दिल्ली पुलिस ने वायरल अरेस्ट वीडियो पर क्या कहा- indianews
Nijjar Murder Case: खालिस्तानी आतंकवादी निज्जर हत्या पर बड़ा अपडेट, तीन भारतीय गिरफ्तार-Indianews
इन्फ्लूएंजा ए के खतरनाक स्ट्रेन का शिकार हुए Nick Jonas, वीडियो शेयर कर फैंस से मांगी माफी -Indianews
Budh Shukra Yuti In Mesh Rashi: 50 साल बाद बन रहा लक्ष्मी नारायण योग, इन राशियों की चमकेगी किस्मत; होगी धन वर्षा- indianews
Lok Sabha Election 2024: राहुल गांधी के पास नहीं है अपनी कोई गाड़ी, 50 लाख का कर्ज; 18 FIR भी दर्ज; जानें क्या है उनकी कमाई का जरिया- indianews
Computer Science: सिर्फ एक कोर्स कर के कमा सकेंगे लाखों रुपये, यहां मिलेगी पूरी जानकारी-Indianews
‘मैं कठोर होने के बजाय लाखों बार टूटना पसंद करूँगी…’इंस्टाग्राम पर अपना समय कम करने Sobhita Dhulipala -Indianews
ADVERTISEMENT