होम / Ghum Hai Kisi Ke Pyaar Meiin विराट ने साई की सलाह स्वीकार की

Ghum Hai Kisi Ke Pyaar Meiin विराट ने साई की सलाह स्वीकार की

Mukta • LAST UPDATED : April 29, 2022, 12:26 pm IST

इंडिया न्यूज़, मुंबई
Ghum Hai Kisi Ke Pyaar Meiin साईं विराट से अपने परिवार को एक और मौका देने का अनुरोध करती है और कहती है कि वह उसके बाद बेहतर महसूस करेगा। शिवानी साईं को राजीव से मिलने के लिए बुलाती है। साईं राजीव से मिलती है। विराट उनकी तरफ देखते हैं। अश्विनी उसके पास जाते है और कहते है कि उसे राजीव और उसके परिवार को एक साथ देखकर अच्छा लगता है।

वह कहता है कि वह भी साईं पर नाराज था, लेकिन साईं ने फिर से उसका दिल जीत लिया। विराट पूछता है कि क्या उसने साई को माफ कर दिया। अश्विनी का कहना है कि अगर वे अपने दिल में नफरत रखते हैं तो वे खुश नहीं हो सकते।

वह कहता है कि वह नहीं जानता कि वह साईं से प्यार करता है या नहीं, लेकिन वह देख सकता है कि साई अपने रिश्ते को पुनर्जीवित करने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास कर रही हैं। विराट का कहना है कि साई ने स्वीकार किया कि उनका रिश्ता खत्म हो गया है।

डॉक्टर ने राजीव को आराम करने का सुझाव दिया

साई उनके पास जाती हैं और सूचित करती हैं कि डॉक्टर ने राजीव को आराम करने का सुझाव दिया है और अगर वह कल तक स्थिर हैं, तो उन्हें छुट्टी दे दी जाएगी। शिवानी कहती है कि वह राजीव के साथ रहेगी। साई कहती हैं कि उन्हें राजीव की होने वाली पत्नी के रूप में होना चाहिए और याद दिलाती है कि जब उन्होंने विराट की देखभाल करने की कोशिश की, तो उन्होंने उसे कमरे से बाहर निकाल दिया।

विराट पूछते हैं कि वह उन्हें इसके बारे में क्यों याद दिला रही है। वह कहती है कि वह सिर्फ शिवानी को बताना चाहती है कि बदले में प्यार पाने के लिए वह भाग्यशाली है। सनी विराट के पास जाता है और कहता है कि यह साईं के दर्द को दर्शाता है और कहता है कि साईं उनसे प्यार करती है। विराट ने साई को उसका सामना करते हुए याद किया।

साई विराट के लिए एक नोट के साथ उपहार बैग छोड़ती हैं

साई घर लौटती हैं और विराट के लिए एक नोट के साथ उपहार बैग छोड़ती हैं। देवी उसके पास जाती है और राजीव के बारे में पूछती है। साई का कहना है कि वह पहले से बेहतर हैं और कल उन्हें छुट्टी दे दी जाएगी। देवी पूछती है कि क्या राजीव और शिवानी जल्द ही शादी करेंगे।

साई हाँ कहती हैं क्योंकि वे एक दूसरे से प्यार करते हैं। देवी उससे जिद करती है कि वह कल तक विराट को आई लव यू बोल दे नहीं तो वह सभी को इस बारे में बता देगी। साई फिर विराट की तस्वीर लेती है और कहती है कि अगर वह तस्वीर के सामने अपने प्यार का इजहार करती है तो वह नाराज नहीं होगा और कहता है कि विराट सर आई लव यू।

विराट घर लौटता है और साई को सोता हुआ देखता है

विराट घर लौटता है और साई को सोता हुआ देखता है। वह साईं के शब्दों को याद करते हैं कि दुनिया में कोई भी स्थायी रूप से नहीं रहेगा और इसलिए बहुत देर होने से पहले उन्हें अपने परिवार को दूसरा मौका देना चाहिए। उसकी आंतरिक आवाज उसे बताती है कि साईं सही थी और उनके शब्दों ने उनके दिल को छू लिया।

भीतर की आवाज पूछती है कि क्या वह अपने परिवार को माफ नहीं करेगा। विराट का कहना है कि उनके परिवार ने उनके साथ गलत किया। भीतर की आवाज कहती है कि उसने उनसे सच्चाई छिपाकर गलत किया और उस स्थिति में कोई भी वही प्रतिक्रिया करेगा। वे आगे कहते हैं कि साईं ने उनके प्यार को पुनर्जीवित करने के लिए बहुत प्रयास किए, लेकिन वह उसे स्वीकार न करके गलत कर रहा है।

विराट फिर पूछते हैं कि उन्होंने उनके साथ जो किया उसके लिए वह अपने परिवार को कैसे माफ कर सकते हैं। भीतर की आवाज कहती है कि उसे लंबे समय तक नफरत नहीं रखनी चाहिए और अपने परिवार और अपनी पत्नी को माफ कर देना चाहिए और अपने जीवन के साथ एक नया जीवन शुरू करना चाहिए। विराट साईं को देखता है। आंतरिक आवाज उसे साईं को एक और मौका देने का सुझाव देती है ।

साई जाग गयी, विराट छिप गया

साईं नींद में अवचेतन रूप से अपने बाबा से पूछती हैं कि क्या उन्हें अपना प्रयास बंद कर देना चाहिए। विराट कहते हैं नहीं। साई जाग गयी। विराट छिप गया। साईं सोचती है कि क्या उसने विराट की आवाज सुनी और वापस सो गई। विराट कहते हैं कि वह नहीं चाहते कि वह प्रयास करना बंद करें।

भीतर की आवाज उसे अभी साईं के लिए अपने जीवन को व्यक्त करने के लिए कहती है। विराट कहते हैं कि वह सुबह उन्हें बताएंगे कि वह उनके लिए कैसा महसूस करते थे। भीतर की आवाज कहती है कि वह अभी भी करता है और उसे देरी न करने के लिए कहता है। विराट साईं को देखता है।

चव्हाण एक बैठक में इकट्ठा होते हैं

चव्हाण एक बैठक में इकट्ठा होते हैं और चर्चा करते हैं कि विराट ने उन्हें परिवार समूह में एक बैठक में इकट्ठा होने के लिए संदेश क्यों भेजा। अश्विनी को डर है कि कहीं वह उन्हें अपने ट्रांसफर के बारे में बताना तो नहीं चाहता। पाखी कहती है कि शायद वह साईं के बारे में बात करना चाहता है क्योंकि वह उसे बहुत परेशान करती है।

सम्राट पूछता है कि उसकी सुई बिंदु पर क्यों फंस जाती है, विराट कुछ और बात कर सकता है। विराट उनके पास जाता है और कहता है कि वह कुछ महत्वपूर्ण बात करना चाहता है और इसलिए उन्हें यहां बुलाया, पहले ही देर हो चुकी है और वह और देरी नहीं करना चाहता। अश्विनी पूछता है कि वह किस बारे में बात करना चाहता है।

विराट कहते हैं कि राजीव यहां बहुत खुश थे और नाच रहे थे, लेकिन अगले ही पल वह बेजान होकर गिर पड़े। सम्राट का कहना है कि साईं की उपस्थिति और प्रयास ने उनकी जान बचाई। विराट कहते हैं कि अगर वह नहीं होती तो राजीव जीवित नहीं होते और शिवानी फिर से अपना प्यार खो देती।

विराट का कहना साई ने उन्हें एहसास दिलाया कि दुनिया में परिवार से ज्यादा कुछ भी महत्वपूर्ण नहीं

भवानी पूछती है कि वह इस तरह क्यों बात कर रहा है। पाखी पूछती है कि क्या साईं ने कुछ कहा है। विराट का कहना है कि साईं ने उन्हें एहसास दिलाया कि जीवन में नफरत के लिए कोई जगह नहीं है और यह जीवन में प्यार की कमी का परिणाम है। अश्विनी पूछता है कि क्या वह वही कहने जा रहा है जो वह सोच रही है। वह कहता है हां, वह उस पर ज्यादा देर तक नाराज नहीं रह सकता।

अश्विनी खुशी-खुशी उसे गले लगाते है और उसके बाद दूसरे भी। विराट का कहना है कि साई ने उन्हें एहसास दिलाया कि दुनिया में परिवार से ज्यादा कुछ भी महत्वपूर्ण नहीं है और उन्हें गलत समझने के लिए उनसे माफी मांगता है। उनका कहना है कि वे स्थिति के शिकार हैं और अपने दुर्व्यवहार के लिए उन्हें माफ करने के लिए हाथ जोड़कर उनसे माफी मांगते हैं।

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

यह भी पढ़ें : Samantha Prabhu Birthday: इस वेब सीरीज में समांथा प्रभु ने दिया था बेहद Bold सीन, देखने वालों के छूट गए थे पसीने

यह भी पढ़ें : जो ठंडे पानी में भी आग लगा दे वो हैं मोनालिसा, खूबसूरती बेमिसाल तो अदाएं हैं लाजवाब

यह भी पढ़ें : पिंक ब्लेजर सूट में बेहद खूबसूरत नज़र आ रही श्वेता तिवारी

यह भी पढ़ें : Anushka Sharma ने Chakda Xpress के लिए की नेट पर जबरदस्त गेंदबाजी की, झूलन गोस्वामी ने ऐसे किया रिएक्ट!

यह भी पढ़ें : Soorya से Sunny Deol का जबरदस्त लुक सामने आया , इस अंदाज में नजर आए सनी!

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT