होम / Happy Birthday Alka Yagnik अल्का याग्निक ने मात्र 6 साल की उम्र से शुरु कर दी थी सिंगिंग

Happy Birthday Alka Yagnik अल्का याग्निक ने मात्र 6 साल की उम्र से शुरु कर दी थी सिंगिंग

Prachi • LAST UPDATED : March 20, 2022, 12:07 pm IST

इंडिया न्यूज, मुंबई:
Happy Birthday Alka Yagnik: बॉलीवुड के म्यूजिक वर्ल्ड में अपनी गायिकी से दर्शकों का दिल जीतने वाली अलका याग्निक (Alka Yagnik) किसी पहचान की मोहताज नहीं है। बता दें कि 90 के दशक की फेमस सिंगर ने कई हिट गाने गाए हैं और आज भी वह अपनी आवाज के दम पर लोगों के दिलों में राज करती हैं। आपको बता दें कि आज यानी 20 मार्च को अलका याग्निक अपना 56वां जन्मदिन मना रही हैं। इस मौके पर हर कोई उन्हें जन्मदिन की बधाई देते हुए नजर आ है।

अलका का जन्म 20 मार्च 1966 को कोलकाता में हुआ था। उन्होंने छोटी उम्र में ही सिंगिंग की दुनिया में कदम रख दिया था, जिस वजह से ही वह करोड़ों की संपत्ति की मालकिन हैं। वहीं अलका याग्निक बॉलीवुड की सबसे ज्यादा फीस चार्ज करने वाली सिंगर्स की लिस्ट में शामिल हैं, जिस वजह से वह करोड़ों की संपत्ति की मालकिन हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, उनकी कुल संपत्ति 9 मिलियन डॉलर की है। इसे भारतीय करेंसी में देखा जाए तो ये 68 करोड़ के आसपास होती है। उन्होंने ये सब अपनी कड़ी मेहनत और लगन से कमाया है।

अलका ने अपने करियर में अब तक 1114 फिल्मों में 2486 हिंदी गाने गाए हैं

सिंगिंग करियर की बात करें तो अलका याग्निक ने छोटी उम्र में ही सिगिंग की दुनिया में कदम रख दिया था। बेहद कम लोग ये बात जानते होंगे, जब अलका ने अपना पहला गाना गाया था तब वह महज छह साल की थीं। उन्होंने अपना पहला गाना आकाशवाणी के लिए गाया था। जब अलका याग्निक 10 साल की थीं तब उनकी मां उन्हें लेकर मुंबई आ गईं। यहां पर अलका याग्निक की मुलाकात राजकपूर से हुई और अभिनेता को अलका की आवाज काफी पसंद आई। इसके बाद उन्होंने ही अलका की मुलाकात लक्ष्मीकांत-प्यारेलाल से करवाई।

इसके बाद 14 साल की उम्र में अलका ने फिल्म पायल की झंकार का थिरकत अंग लचक झुकी गाना गाया। वहीं अलका याग्निक ने अपने करियर में अब तक कई हिट गाने गाए हैं। रिपोर्ट में कहा जाता है कि अलका ने अपने करियर में अब तक 1114 फिल्मों में 2486 हिंदी गाने गाए हैं। उनके हिट गानों की लिस्ट काफी लंबी है, जिसमें ‘टिप टिप बरसा पानी’, ‘ऐ मेरे हमसफर’, ‘चुरा के दिल मेरा’, ‘अगर तुम साथ हो’, ‘दिलबर दिलबर’ जैसे गाने शामिल हैं।

Read More: Mouni Roy Latest Bikini Look बिकिनी में दिखाई मौनी ने कातिल अदाएं

Read More: Pregnant Bharti Singh Photoshoot पति की बाहों में बेबी बंप फ्लॉन्ट करती आईं नजर!

Connect With Us : Twitter Facebook

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

HD Revanna Arrested: एचडी रेवन्ना को 8 मई तक एसआईटी की हिरासत में भेजा गया, लगाया राजनीतिक साजिश का आरोप -India News
Kerala: लड़की के प्रेग्नेंट होने की नहीं थी किसी को खबर, हॉस्टल के बाथरूम में दिया बच्चे को जन्म-Indianews
ISKCON के अध्यक्ष गोपाल कृष्ण गोस्वामी का 80 वर्ष की आयु में निधन, पीएम मोदी ने व्यक्त किया शोक- Indianews
Lok Sabha Polls 2024: तीसरे चरण का थमा चुनाव प्रचार, इन दिग्गजों की किस्मत का होगा फैसला -India News
Delhi: जामिया मिलिया इस्लामिया की नर्सिंग छात्र ने दिल्ली में फ्लाईओवर से लगाई छलांग, वजह अभी साफ नहीं- Indianews
America: कैलिफोर्निया में हाई-स्पीड रेल पुल बनने में लगे 9 साल, लोगों ने उड़ाया मजाक, लागत सुन उड़ जाएंंगे होश- Indianews
Putin New Term: पुतिन शुरू करेंगे अपना नया कार्यकाल, रूस में शुरू होगा शक्ति का नया युग -India News
ADVERTISEMENT