होम / हैप्पी बर्थडे पंकज त्रिपाठी : अभिनेता ने बहुत कम समय में कमाया बॉलीवुड में नाम

हैप्पी बर्थडे पंकज त्रिपाठी : अभिनेता ने बहुत कम समय में कमाया बॉलीवुड में नाम

Sachin • LAST UPDATED : September 5, 2022, 10:28 am IST

इंडिया न्यूज़, Bollywood News(Mumbai): पंकज त्रिपाठी बॉलीवुड के बेहतरीन अभिनेताओं में से एक हैं। पिछले कुछ वर्षों में, पंकज ने बॉलीवुड प्रेमियों को कुछ अविश्वसनीय प्रदर्शन दिए हैं। यह एक हास्यपूर्ण या एक गंभीर चरित्र हो, स्टार हर तरह की भूमिकाओं में बखूबी साबित हुआ है। गैंग्स ऑफ वासेपुर जैसी फिल्मों से लेकर गुंजन सक्सेना: द कारगिल गर्ल से लेकर मिर्जापुर और क्रिमिनल जस्टिस जैसी सीरीज तक, पंकज त्रिपाठी हमें नेल बाइटिंग परफॉर्मेंस देते रहते हैं। एक संक्षिप्त भूमिका के साथ भी दिल जीतने की उनकी क्षमता के लिए उन्हें अक्सर दृश्य-चोरी करने वाला कहा जाता है। लेकिन उन्होंने अपनी पत्नी का दिल कैसे जीता, इसकी कहानी निस्संदेह उन महानतम कहानियों में से एक है जिसका वह हिस्सा रहे हैं। पंकज और उनकी पत्नी मृदुला की शादी को 18 साल हो चुके हैं और एक छोटी बेटी के माता-पिता हैं। और उनकी वास्तविक जीवन की प्रेम कहानी क्लासिक रोमांटिक फिल्मों से भी अधिक शक्तिशाली और दिल को छू लेने वाली है।

पंकज त्रिपाठी की प्रेम कहानी 

Happy Birthday Pankaj Tripathi actor established in Bollywood in Short time

हम आपके लिए उनकी प्रेम कहानी के बारे में कुछ रोचक तथ्य लेकर आए हैं जो आपको फिर से प्यार में डाल देंगे।

पंकज त्रिपाठी 1993 में एक शादी समारोह में मृदुला से मिले थे। यह उनके लिए पहली नजर का प्यार था। हालाँकि, पंकज ने शुरू में अपने माता-पिता को उनकी शादी के लिए मनाने के लिए संघर्ष किया था क्योंकि उनकी बहन की शादी मृदुला के भाई से हुई थी, और एक ही परिवार में एक से अधिक विवाह करना परंपराओं के खिलाफ था। अपने करियर के शुरुआती दौर में, वह एक संघर्षरत अभिनेता थे और उनकी पत्नी परिवार के लिए थाली में रोटी लाने वाली थीं। वह घर बना रही थी, जबकि पंकज इंटीरियर का समर्थन कर रहा था और बेहतर अभिनय की तलाश में था।

लहर टीवी के साथ एक इंटरव्यू में, पंकज ने इस तथ्य को स्वीकार किया कि उनकी पत्नी उनकी पहली प्रशंसक थीं। यहां तक ​​कि जब उन्हें अपने दर्शकों का प्यार नहीं मिल रहा था तब भी उनकी पत्नी उनके साथ रहती थी। मृदुला ने बताया कि कैसे उन्हें विश्वास था कि उनका रिश्ता ठीक काम करेगा और उन्हें पता था कि पंकज सफल होगा। जब अमिताभ बच्चन ने उनसे पूछा कि क्या उन्होंने कभी उन्हें प्रेम पत्र लिखा है या नहीं, तो उन्होंने माना कि उन्होंने किया! लेकिन उन्होंने पत्र लिखने के पुराने स्कूल के तरीके की तरह ही बहुत सूक्ष्म तरीके से लिखा।

Happy Birthday Pankaj Tripathi actor established in Bollywood in Short time

प्रेम पत्रों के माध्यम से हर 10 दिन में एक बार संवाद करने से लेकर रात 8 बजे फिक्स फोन कॉल तक। हर रात, प्यार में पागल जोड़े ने अपने लंबी दूरी के रिश्ते को बनाए रखने के लिए सभी भौगोलिक बाधाओं को पार कर लिया था। और अंत में, 16 जनवरी 2004 को, अभिनेता ने अपने सपनों की महिला मृदुला के साथ एक अंतरंग विवाह समारोह में शादी के बंधन में बंध गए। लवबर्ड्स को 2006 में एक बेटी, आशी का आशीर्वाद मिला।

ये भी पढ़ें : Garena Free Fire Redeem Code Today 2 September 2022
हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !
Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT