होम / Legendary Singer Lata Mangeshkar Passes Away गमगीन हैं फैंस, पाकिस्तानियों के भी छलक गए आंसू

Legendary Singer Lata Mangeshkar Passes Away गमगीन हैं फैंस, पाकिस्तानियों के भी छलक गए आंसू

Prachi • LAST UPDATED : February 6, 2022, 12:53 pm IST

इंडिया न्यूज, मुंबई :
Legendary Singer Lata Mangeshkar Passes Away : देश की स्वर कोकिला लता मंगेशकर के निधन पर सिर्फ देश में ही नहीं ब्लकि दुनिया भर के लोग शोक जता रहे हैं। बता दें कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लता के साथ कई तस्वीरें ट्वीट करते हुए लिखा, ‘दयालु और सबका ध्यान रखने वाली लता दीदी हमें छोड़ गई हैं। वह हमारे देश में ऐसी शून्यता छोड़ गई हैं जो कभी भर नहीं सकेगी।’ दरअसल संगीत की दुनिया का दिग्गज सितारा हमारे बीच नहीं रहा। बता दें कि लता मंगेशकर के प्रशंसक पूरी दुनिया में थे।

उन्हें जितना प्यार भारत से मिलता था उतना ही पाकिस्तानी भी उनसे मोहब्बत करते थे। आज लता मंगेशकर के देहावसान पर पाकिस्तान ने भी उनको अश्रुपूर्ण श्रद्धांजलि दी है। पाकिस्तान के सूचना एवं प्रसारण मंत्री फवाद चौधरी ने ट्विटर पर लिखा, ‘एक महान शख्सियत नहीं रहीं। लता मंगेशकर सुरों की रानी थीं जिन्होंने दशकों तक संगीत की दुनिया पर राज किया। संगीत जगत में उनके जैसा कोई न था। उनकी आवाज आने वाले समय में भी लोगों के दिलों पर राज करती रहेंगी। ट्विटर पर चल रहे #RIPLataMangeshker ट्रेंड्स में लता मंगेशकर के पाकिस्तानी फैंस श्रद्धांजलि दे (Pakistan Fans gives condolence) रहे हैं। वहीं एक एक पाकिस्तानी फैन शकील अहमद ने लिखा, ‘लैजेंड लता मंगेशकर के निधन की खबर सुनकर दुख हुआ। भगवान उन्हें अगली दुनिया में शांति दे। अमन की आशा। लव.. इंडिया..’।

पाकिस्तानी पत्रकार आमिर रजा खान ने लता मंगेशकर की बचपन की तस्वीरें साझा करते हुए लिखा, ‘हार्टब्रेकिंग, किसे पता था कि ये छोटी बच्ची संगीत की दुनिया की रानी बनेगी। लता जी आप हमारे समय की एक असली महान शख्सियत हैं। फकढ आप भारत, पाकिस्तान और पूरी दुनिया के संगीत प्रेमियों की रानी हैं।’

पाकिस्तान के कामरान रहमत ने लिखा, ‘मधुर आवाज शांत हो गई। लता फिर से नूर जहां से मिल गईं।’

एक दूसरे पाकिस्तानी फैंन ने लिखा, ‘लता मंगेशकर भारतीय उपमहाद्वीप में सबसे लोकप्रिय और महान संगीतकारों में से एक थीं। लता जी हमेशा हमारे दिलों में जीवित रहेंगी।’ रिजवान वसीर ने लिखा, ‘जादुई आवाज के युग का अंत हो गया। लता दीदी आप हमारे दिलों में हैं। पाकिस्तान से आपको प्यार।’

बता दें कि ‘भारत रत्न’ से सम्मानित वेटरन गायिका ने मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में अंतिम सांस ली। वह 92 वर्ष की थीं। ‘भारत की नाइटिंगेल’ के नाम से दुनियाभर में मशहूर लता मंगेशकर ने करीब पांच दशक तक हिंदी सिनेमा में फीमेल प्लेबैक सिंगिंग में एकछत्र राज किया। मंगेशकर ने 1942 में महज 13 साल की उम्र में अपने करियर की शुरूआत की थी। उन्होंने कई भारतीय भाषाओं में अब तक 30 हजार से ज्यादा गाने गाए थे। उन्हें देश के सर्वोच्च नागरिक सम्मान भारत रत्न से भी नवाजा जा चुका है।

Read More: Bharat Ratna Lata Mangeshkar Had Insured Her Voice जानिए इंश्योरेंस लिस्ट में कौन से सेलेब्स है शामिल

Read More: Lata Mangeshkar Songs List अब उनके गीतों से ही याद किया जायेगा लता दीदी को

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

डीपफेक का शिकार हुई Katrina Kaif, वीडियो में फ्रेंच भाषा में बात करती दिखीं एक्ट्रेस -Indianews
Virat Kohli को ‘बॉलीवुड का दामाद’ मानते हैं किंग खान, क्रिकेटर के साथ बिताए समय को किया याद -Indianews
Lok Sabha Election: लोग वोटिंग में नहीं ले रहे बढ़-चढ़ कर हिस्सा, मतदान प्रतिशत में दिखी भारी गिरावट-Indianews
May 2024 Festivals Full List: अक्षय तृतीया से बुद्ध पूर्णिमा तक, यहां जानें आगामी हिंदू त्योहारों की लिस्ट- indianews
पहली नजर में Raghav Chadha पर दिल हार बैठी थी Parineeti, एक्ट्रेस ने सुनाए अनसुने किस्से -Indianews
Lok Sabha Election: अनंतनाग-राजौरी चुनाव टालने की मांग पर बढ़ा विवाद, एनसी और पीडीपी ने जताई नाराजगी-Indianews
Hindu Gods: भगवान विष्णु से लेकर माता लक्ष्मी तक, जानिए देवताओं के प्रिय वाहन और उनके संदेश -Indianews
ADVERTISEMENT