Mahabharat Bheem Praveen Kumar Sobti के पास गुजारा करने के नहीं है पैसे, सरकार से लगाई पेंशन की गुहार!

इंडिया न्यूज, मुंबई:
Mahabharat Bheem Praveen Kumar Sobti: 90 के दशक में टीवी की दुनिया में दूरदर्शन का लोकप्रिय सीरियल ‘महाभारत’ (Mahabharat) सभी को याद होगा। इस सीरियल के किरदारों ने दर्शकों के दिलोदिमाग पर अमिट छाप छोड़ी है। ऐसे में पांच पांडवों के किरदारों को कौन भूल सकता है। इन्हीं किरदारों में एक किरदार था गदाधारी भीम (Bheem) का, जिसे प्रवीण कुमार सोबती (Praveen Kumar Sobti) ने निभाया था।

उनकी उम्दा अभिनय का हर कोई कायल बन गया था। लेकिन आज की तारीख में उनकी ये हालत है कि उनके पास अपना गुजारा करने के लिए पैसे पूरे नहीं पड़ (Facing Financial Problems) रहे हैं। ऐसे में 76 साल के प्रवीण ने अब सरकार से पेंशन के लिए गुहार लगाई है। उन्होंने बताया कि उनको इस उम्र में सब भूल गए हैं और कोई उनके साथ नहीं है।

(Mahabharat Bheem Praveen Kumar Sobti )1967 में उन्हें ‘अर्जुन अवॉर्ड’ भी दिया गया था

दरअसल प्रवीण कुमार सोबती ने खास बातचीत में बताया कि मैं 76 साल का हो गया हूं। काफी समय से घर में ही हूं। तबीयत ठीक नहीं रहती है। खाने में भी कई तरह के परहेज हैं। स्पाइनल प्रॉब्लम है। घर में पत्नी वीना देखभाल करती है। एक बेटी की मुंबई में शादी हो चुकी है। उस दौर में भीम को सब जानते थे, लेकिन अब सब भूल गए हैं। बता दें कि प्रवीण कुमार सोबती को खेलों में भी महारत हासिल थी।

प्रवीण दो बार ओलंपिक, फिर एशियन, कॉमनवेल्थ में कई गोल्ड, सिल्वर मेडल हासिल कर चुके हैं। 1967 में उन्हें ‘अर्जुन अवॉर्ड’ भी दिया गया था। इस सबके बाद भी उन्हें दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। प्रवीण कुमार बीएसएफ में डिप्टी कमांडेंट की नौकरी भी करते थे। उन्हें बीएसएफ से पेंशन मिल रही है लेकिन यह उनके हर दिन के खर्चों के लिए काफी नहीं है।

Read More: Anupamaa fame Rupali Ganguly ने अपनी फैमिली के साथ सेलिब्रेट किया क्रिसमस, शेयर की फोटोज!

Read More: Smriti Irani Daughter Shanelle ने बॉयफ्रेंड अर्जुन भल्ला से की सगाई

Read More: Salman Khan को पनवेल फॉर्महाउस में सांप ने काटा, ठीक है भाईजान

Read More: Happy New Year Movies नए साल पर बॉक्स ऑफिस पर रिलीज होंगी ये शानदार फिल्में

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
Latest news
Related news