होम / Netflix First Arabic Movie Ashab Wala Aaz मुस्लिम देशों में फिल्म को लेकर मचा है बवाल, यह है वजह

Netflix First Arabic Movie Ashab Wala Aaz मुस्लिम देशों में फिल्म को लेकर मचा है बवाल, यह है वजह

Prachi • LAST UPDATED : February 2, 2022, 1:55 pm IST

इंडिया न्यूज़, मुंबई:
Netflix First Arabic Movie Ashab Wala Aaz: नेटफ्लिक्स (Netflix) की पहली अरबी फिल्म Ashab Wala Aaz इस बार चर्चा में है। दरअसल इस फिल्म को लेकर अरब और मिस्त्र के देशों में बड़ा बवाल (Arab Movie Controversy) मच गया है। बता दें कि फिल्म के कुछ सीन्स ऐसे हैं, जिन्हें देख लोग गुस्से से भड़क गए हैं और फिल्म पर बैन लगाने की मांग कर रहे हैं। बता दें कि ‘अशब वाला आज’ इटली की फिल्म ‘Perfect Strangers’ का अरबी रीमेक है, जिसमें लीड हिरोइन को अंडरवेयर उतारते दिखाया गया है। इसे देख मुस्लिम देशों में गुस्सा फूट पड़ा है। लोगों का कहना है कि इस फिल्म के जरिए अरब समाज को भ्रष्ट करने के साथ ही अरब देशों की संस्कृति को निशाना बनाने की कोशिश की गई है।

Also Read: Netflix Faces 5 Million Defamation Suit शतरंज विश्व चैंपियन नोना ग्रैप्रिंडाशविली ने नेटफ्लिक्स के खिलाफ लगाया इल्जाम

वहीं मिस्र में इस सीन पर विरोध किया जा रहा है क्योंकि लीड हिरोइन मोना जाकी (Mona Zaki) मिस्र की बड़ी स्टार हैं। वहां के लोगों का मानना है कि आखिर उनके जैसी स्टार इस तरह का सीन कैसे कर सकती है? कई आलोचकों ने ऐक्ट्रेस पर आपत्तिजनक सीन्स का हिस्सा बनने पर विरोध जताया है। आलोचकों का कहना है कि यह फिल्म समलैंगिकता को बढ़ावा देने वाली है। यह मिस्र के समाज की नैतिकता और पारिवारिक मूल्यों पर हमला है। बता दें कि इस मूवी को कई अंतरराष्ट्रीय भाषाओं में बनाया गया है। मुस्लिम देशों में इस फिल्म को लेकर खूब बवाल मच रहा है। खासकर मिस्त्र को कई सीन्स पर आपत्ति है।

(Netflix First Arabic Movie Ashab Wala Aaz) फिल्म के इस सीन पर हो रहा विवाद

इस फिल्म के एक सीन में एक पिता अपनी बेटी से कहता है कि वह यह फैसला लेने के लिए पूरी तरह आजाद है कि वह बॉयफ्रेंड के साथ सेक्स करना चाहती है या नहीं। वहीं एक और सीन है, जिसमें एक महिला दूसरे आदमी के साथ डिनर पर जाने से पहले अपना अंडरवेयर उतार देती है। इसी सीन पर बड़ा बवाल हो गया है और आलोचक कह रहे हैं कि इसके जरिए लोगों को मानसिक रूप से भ्रष्ट करने की कोशिश की जा रही है। फिल्म के कुछ और सीन्स पर कड़ी आपत्ति जताई जा रही हैं। इनमें से एक वह सीन है, जिसमें एक आदमी खुद के समलैंगिक होने के बारे में खुलासा करता है। उसके इस खुलासे पर दोस्त हैरान रह जाते हैं।

(Netflix First Arabic Movie Ashab Wala Aaz) 7 दोस्तों की है कहानी

फिल्म की कहानी 7 दोस्तों और उनकी डिनर पार्टी के इर्द-गिर्द घूमती है। डिनर टेबल पर इन 7 दोस्तों की निजी जिंदगी से जुड़े ऐसे खुलासे होते हैं कि आपसी रिश्ते ही बदल जाते हैं। ट्विस्ट तब आता है जब पार्टी की होस्ट सभी से एक गेम में हिस्सा लेने को कहती है। उस गेम में सारे दोस्त एक-दूसरे के साथ अपने मेसेज, ईमेल और तस्वीरें एक्सचेंज करते हैं। यहीं से उनके आपसी रिश्तों की कड़ी अग्निपरीक्षा शुरू होती है।

Read More: Kangana Ranaut To Debut On OTT रियलिटी शो को होस्ट करेंगी एक्ट्रेस

Read More: Prabhas Starrer Radhe Shyam New Release Date अब इस दिन थियेटर्स में दिखेगी मूवी

Connect With Us : Twitter Facebook

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Ajab Gazab Shaadi: सोशल मीडिया पर वायरल हो रही अजीबो गरीब शादी, शख्स ने पोती की उम्र की लड़की से रचाया विवाह-Indianews
कान फिल्म फेस्टिवल 2024 में वापसी करेंगे Aishwarya-Aditi, इन दिन से शुरू होगा फेस्टिवल -Indianews
IPL 2024: SRH ने लगाई रनों की बौछार, 10 ओवर में टार्गेट चेज करके बनाया इतिहास-Indianews
तेलुगु सिनेमा से हिंदी सिनेमा तक, इन फिल्मों में चला Vijay Deverakonda का जादू -Indianews
Vijay Deverakonda के जन्मदिन पर फैंस के लिए तोहफा, रिलीज हुआ एक्टर की पैन इंडिया फिल्म का पोस्टर -Indianews
IGNOU: इग्नू ने फिर ओपन किया ग्रेजुएशन का री-रजिस्ट्रेशन पोर्टल, ऐसे कर सकेंगे अप्लाई-Indianews
Sam Pitrod: सैम पित्रोदा टिप्पणी पर मोदी के कटाक्ष के बाद कांग्रेस ने किया पलटवार, जानें क्या कहा-Indianews
ADVERTISEMENT