होम / Oscars 2022 Live Streaming जानें भारत में लाइव स्ट्रीम पर कब, कहां और किस तरह से देख सकते हैं अकादमी अवार्ड्स

Oscars 2022 Live Streaming जानें भारत में लाइव स्ट्रीम पर कब, कहां और किस तरह से देख सकते हैं अकादमी अवार्ड्स

Prachi • LAST UPDATED : March 25, 2022, 12:26 pm IST
इंडिया न्यूज, मुंबई:
Oscars 2022 Live Streaming: दुनिया भर में 94वें एकेडमी अवॉर्ड्स (94th Academy Awards) का हर कोई बेसब्री से इन्तजार कर रहा है। एक बार फिर से पूरी दुनिया इस साल की सबसे बेहतरीन फिल्मों और साथ ही दुनियाभर की लोकप्रिय हस्तियों को रेड कार्पेट पर अपना जलवा बिखेरते हुए देखेंगे। ऑस्कर अवार्ड्स यानी 94 वें अकादमी अवार्ड्स (94th Academy Awards) अमेरिका के लॉस एंजिल्स के डॉल्बी थिएटर में आयोजित किए जाने वाले हैं।
यह एक ऐसा इवेंट है जिसकी इंतज़ार दुनिया की पूरी एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री करती है मार्च 27 को लॉस एंजिल्स में होने वाले इस ‘ऑस्कर अवार्ड्स’ को लेकर काफी कभी उत्साह देखने को मिलता है। और एंटरटेनमेंट की दुनिया के लिए यह सबसे बड़ी जश्न की रात होती है। और हर चमकता सितारा इन अवार्डस में अपना नाम देखने की चाह रखता है।
इस अवार्ड्स शो के लिए हॉलीवुड के जाने-माने एक्टर्स के साथ साथ फ़िल्मी दुनिया से जुड़े वर्ल्ड के कई मशहूर हस्तियों को आमंत्रित किया गया है। पसंदीदा एक्टर्स कौन से डिजाइनर कपड़े पहनकर रेड कार्पेट पर शिरकत करेंगे यह देखने के लिए इंडियन फैंस भी काफी एक्साइटेड हैं। तो आइयें एक नजर डालते हैं भारत में हम यह अकादमी अवार्ड्स लाइव स्ट्रीम पर कब, कहां और किस तरह से देख सकते हैं।

कब और कहाँ देखें ऑस्कर अवार्ड्स 2022

अकादमी पुरस्कार 27 मार्च को रात 8 बजे से शुरू होंगे। हालांकि, भारत में दर्शक ऑस्कर 2022 को 28 मार्च को सुबह 5.30 बजे स्ट्रीम कर सकते हैं। भारत में दर्शकों के लिए लाइवस्ट्रीम स्टार मूवीज़, स्टार मूवीज़ एचडी और स्टार वर्ल्ड पर उपलब्ध होगी। आप अकादमी के सोशल मीडिया हैंडल पर भी लाइव अपडेट प्राप्त कर सकते हैं।

ऑस्कर 2022 : बेस्ट पिक्चर नॉमिनेशन

इस साल बेस्ट पिक्चर की लिस्ट में नामांकित फिल्में हैं, द पावर ऑफ द डॉग, बेलफास्ट, डोंट लुक अप, कोडा, ड्राइव माई कार, किंग रिचर्ड, ड्यून, लीकोरिस पिज्जा, वेस्ट साइड स्टोरी और नाइटमेयर एले।

ऑस्कर 2022 : बेस्ट एक्ट्रेस इन दा लीडिंग रोल

इस लिस्ट के लिए इस वर्ष के नामो में जेसिका चैस्टेन – द आइज़ ऑफ़ टैमी फेय, ओलिविया कोलमैन – द लॉस्ट डॉटर, पेनेलोप क्रूज़ – पैरेलल मदर्स, निकोल किडमैन – बीइंग द रिकार्डोस और क्रिस्टन स्टीवर्ट – स्पेंसर शामिल हैं।

ऑस्कर 2022: बेस्ट एक्टर इन दा लीडिंग रोल

इन लिस्ट में अभिनेता के लिए नामो की घोषणा में जेवियर बार्डेम – बीइंग द रिकार्डोस, बेनेडिक्ट कंबरबैच – द पावर ऑफ द डॉग, एंड्रयू गारफील्ड – टिक, टिक … बूम!, विल स्मिथ – किंग रिचर्ड और डेनजेल वाशिंगटन – द ट्रेजेडी ऑफ मैकबेथ शामिल हैं।
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT