होम / 94th Academy Awards 27 मार्च को लॉस एंजेलिस के डॉल्बी थिएटर में आयोजित होंगे

94th Academy Awards 27 मार्च को लॉस एंजेलिस के डॉल्बी थिएटर में आयोजित होंगे

Prachi • LAST UPDATED : March 23, 2022, 12:45 pm IST

इंडिया न्यूज, मुंबई:
94th Academy Awards: दुनिया भर में 94वें एकेडमी अवॉर्ड्स (94th Academy Awards) का हर कोई बेसब्री से इन्तजार कर रहा है। एक बार फिर से पूरी दुनिया इस साल की सबसे बेहतरीन फिल्मों और साथ ही दुनियाभर की लोकप्रिय हस्तियों को रेड कार्पेट पर अपना जलवा बिखेरते हुए देखेंगे। इस साल जहां जेम कैंपियन की फिल्म ‘द पावर आॅफ द डॉग’ को अलग-अलग श्रेणियों में नॉमिनेशन मिले हैं। इस फिल्म में बेनेडिक्ट कंबरबैच, जेसी पेलेमन्स और कर्स्टन डंस्ट मुख्य भूमिका में हैं। तो वही दूसरी तरफ इंडियन डॉक्यूमेंट्री फिल्म ‘राइटिंग विद फायर’ ने बेस्ट डॉक्यूमेंट्री फीचर की कैटेगरी में अपनी जगह बनाई है। जानिए कब और कहा कैसे आप आॅस्कर अवॉर्ड देख सकते हैं और उसका आनंद ले सकते हैं।

94th एकेडमी अवॉर्ड रविवार को 27 मार्च को लॉस एंजेलिस के डॉल्बी थिएटर में होंगे। लेकिन इनका इंडिया में सीधा प्रसारण सोमवार को होगा। जहां लॉस एंजेलिस में आॅस्कर अवॉर्ड (Oscars Awards) का प्रसारण इस्टर्न समय के अनुसार शाम को पांच बजे होगा। 94 एकेडमी अवॉर्ड्स का प्रसारण स्टार वर्ल्ड और स्टार मूवीज पर सुबह 6:30 बजे से किया जाएगा। सबसे खास बात ये है कि इस अवॉर्ड फंक्शन को एक नहीं बल्कि तीन-तीन बड़े सितारे साथ में मिलकर होस्ट करेंगे। 94 एकेडमी अवॉर्ड को होस्ट करने की जिम्मेदारी कॉमेडियन एमी शूमर के साथ रेजिना हॉल और वांडा साइक्स ने अपने कंधो पर ली है। 94 एकेडमी अवॉर्ड्स में ‘द पॉवर आॅफ द डॉग’, ‘ड्यून’, ‘बेल्फास्ट’ और ‘वेस्ट साइड स्टोरी को सबसे ज्यादा नॉमिनेशन मिले हैं।

अलग-अलग श्रेणियों में उन्होंने अपनी जगह बनाई है। इंडियन डॉक्यूमेंट्री फीचर ‘राइटिंग विद फायर’ की बात करें तो यह डॉक्यूमेंट्री फीचर फिल्म एक दलित महिला पत्रकार द्वारा चलाये जा रहे अखबार की यात्रा के बारे में है। जिसका मुकाबला ‘एसेनशन’, ‘एटिका’, ‘फ्ली’ और ‘समर आॅफ सोल’ जैसी फिल्मों से है। आपको बता दें कि कोरोना वायरस की वजह से तीन साल तक यह एकेडमी अवॉर्ड्स नहीं हुए। साल 2018 के बाद अब एक बार फिर से दर्शक इस ग्रैंड अवॉर्ड्स के साक्षी बनने जा रहे हैं।

Read More: Dasvi Trailer मजाकिया जाट के किरदार में काफी जंच रहे हैं अभिषेक बच्चन

Read More:  Kangana Ranaut Birthday अपने जन्मदिन पर कंगना रनौत मां वैष्णों देवी का आशीर्वाद लेने पहुंचीं

Read More: Martyrs Day 2022 बॉलीवुड एक्टर्स अजय देवगन और अनुपम खेर ने शहीद दिवस पर शहीदों को किया याद

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Gurucharan Singh Missing: AICWA ने दिल्ली के मुख्यमंत्री से की खास अपील, लापता सोढ़ी को तेजी से ढूंढने का किया आग्रह- indianews
Karan Johar ने इंडस्ट्री के इन लोगों पर साधा निशाना, चुटकी लेते हुए लिखी ये बात-Indianews
Baghdad: सोशल मीडिया इन्फ्लूएंसर की हुई हत्या, जानें पूरा मामला-Indianews
Dinesh Karthik: दिनेश कार्तिक के शानदार फॉर्म पर बोले युवराज सिंह, टी20 विश्व कप को लेकर कही ये बड़ी बात-Indianews
Mahadev Betting App Case: महादेव सट्टेबाजी ऐप केस में अभिनेता साहिल खान को जेल, अदालत ने खारिज की बेल याचिका- indianews 
Noida: नोएडा सेक्टर 65 में शॉर्ट सर्किट होने से बिल्डिंग में लगी भीषण आग, मची अफरातफरी-Indianews
गुजरात में एटीएस और एनसीबी का बड़ा एक्शन, 230 करोड़ के ड्रग्स के साथ इतने लोगों को किया गिरफ्तार-Indianews
ADVERTISEMENT