होम / Black Tiger की बायोपिक में नजर आएंगे सलमान खान, जानिए कौन है ब्लैक टाइगर!

Black Tiger की बायोपिक में नजर आएंगे सलमान खान, जानिए कौन है ब्लैक टाइगर!

Prachi • LAST UPDATED : December 2, 2021, 2:03 pm IST

इंडिया न्यूज, मुंबई :
Black Tiger: बॉलीवुड के सुपरस्टार एक्टर सलमान खान (Salman Khan) जहां इन दिनों फिल्म में अंतिम -द फाइनल ट्रुथ की सक्सेस को भी इंजॉय कर रहे हैं। वहीं, उन्होंने बायोपिक (Biopic) फिल्म में भी काम करने की घोषणा कर दी है। अब सलमान खान तीस साल में पहली बार बायोपिक में करने जा रहे हैं। ऐसे में ये जानना भी जरूरी हो जाता है कि आखिर वो दमदार शख्स कौन हैं जिसका किरदार सलमान खान निभाने जा रहे हैं।

दरअसल इस बायोपिक फिल्म को उनकी बहन अलवीरा अग्निहोत्री और उनके बहनोई अतुल अग्निहोत्री द्वारा को-प्रड्यूस किया जाएगा। खबरे हैं कि फिल्म 70 और 80 के दशक के युग में सेट की जाएगी और यह फिल्म एक ड्रामा थ्रिलर होगी। जिसमें सलमान खान ब्लैक टाइगर के नाम से फेमस भारतीय जासूस एजेंट रवींद्र कौशिक (Ravindra Kaushik) की भूमिका निभाते नजर आएंगे।

काफी समय से सलमान द्वारा एजेंट कौशिक की कहानी को बड़े पर्दे पर लाने की खबरें थीं और अब सलमान खान इस फिल्म में काम करने जा रहे हैं। खबरों की मानें तो इस फिल्म का निर्देशन राजकुमार गुप्ता करेंगे। फिल्म की स्क्रिप्ट पर काम किया जा रहा है। वहीं एजेंट रवींद्र कौशिक को पाकिस्तान सेना के रैंक में घुसने के लिए भारत का सबसे अच्छा जासूस माना जाता है।

(Black Tiger) भारतीय जासूस एजेंट थे रवींद्र कौशिक

ब्लैक टाइगर के नाम से लोकप्रिय कौशिक को थिएटर और मंच पर प्रदर्शन करना पसंद था, जिसके कारण रॉ ने उन्हें पहचान लिया और देश के लिए उनकी प्रतिभा का उपयोग किया। उन्हें पाकिस्तान भेज दिया गया, जहां उन्होंने एलएलबी की पढ़ाई पूरी की और सेना में भर्ती हुए, जिसके बाद वो एक कमीशन अधिकारी बन गए। 1979 से 1983 तक उन्होंने भारतीय रक्षा बलों को महत्वपूर्ण सूचनाएं दीं, जिससे उन्हें बहुत मदद मिली।

Black Tiger
ravindra kaushik

रविंद्र को भारत की तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने ‘ब्लैक टाइगर’ का खिताब दिया था। रविंद्र, रॉ ज्वाइन करने से पहले थियेटर में अभिनय करते थे। पाकिस्तानी सेना में प्रवेश पाने के बाद रविंद्र ने रॉ को बहुमूल्य जानकारियां दी थीं। पाकिस्तान के माहौल में अच्छे खासे ढल चुके रविन्द्र उर्फ नबी अहमद के राज से आखिरकार उस समय पर्दा उठा जब रॉ ने रविन्द्र के पास भारत से एक और जासूस को रहने के लिए भेजा जिसे बाद में पाकिस्तानी इंटेलिजेंस एजेंसियों ने धर लिया।

इसके बाद रविन्द्र को भी गिरफ्तार कर लिया गया और उन्हें सजा-ए-मौत सुनाई गई, जिसे बाद में आजीवन कारावास की सजा में तब्दील कर दिया गया। आपको बता दें कि अंतिम फिल्म के बाद सलमान खान जल्द ही कैटरीना कैफ के साथ ‘टाइगर 3’ नजर आएंगे। इसके बाद वो साजिद नाडियाडवाला की फिल्म ‘कभी ईद कभी दिवाली’ पर काम करेंगे। इसके अलावा सलमान शाहरुख खान की फिल्म ‘पठान’ में भी नजर आएंगे।

Read More: मोहनलाल स्टारर Marakkar फिल्म रिलीज से पहले ही 100 करोड़ क्लब में पहुंची, बना दिया नया रिकॉर्ड

Read More: Boman Irani Birthday ‘मुन्नाभाई एमबीबीएस’ फिल्म से मिली थी पहचान

Read More: Vicky Kaushal-Katrina Kaif Wedding में शामिल होंगे PMO से 5 अधिकारी, सुरक्षा में जुटेंगे 100 बाउंसर्स

Connect With Us: Twitter Facebook

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Biden Administration: बिडेन प्रशासन करेगा ऐतिहासिक बदलाव, राष्ट्रव्यापी मारिजुआना प्रतिबंधों को कम करने की बना रहा योजना -India News
Nashik Road Accident: नासिक हाईवे पर बड़ा हादसा, बस-ट्रक की टक्कर में 5 लोगों की मौत, 40 से ज्यादा घायल-Indianews
Uttar Pradesh: इंस्टाग्राम पर हुई दोस्ती, मिलने पहुंचा तो महिला निकली 45 की, गुस्साए शख्स ने कर दी पिटाई- Indianews
Afghanistan: अफगानिस्तान में मस्जिद पर हमला, बंदूकधारियों ने कर दी करीब 5 लोगों की हत्या -India News
Britain: लंदन में एक सनकी शख्स ने तलवार से लोगों पर किया हमला, महिला पुलिसकर्मी ने कैसे किया सामना देखें वीडियों- Indianews
China: चीन ने आसमान में गाड़ा झंडा, 6 महीने अंतरिक्ष में ये काम करके लौटे धरती-Indianews
Washington: भारतीय-अमेरिकी भाजपा समर्थकों ने किया हवन, लोकसभा चुनाव में पीएम मोदी की जीत के लिए की प्रार्थना -India News
ADVERTISEMENT