होम / सुनील ग्रोवर नेट वर्थ : अब कमाते है अपने पहले वेतन से हज़ारो गुना, करोड़ो के घर से लेकर महंगी कारों के बारे में जानें

सुनील ग्रोवर नेट वर्थ : अब कमाते है अपने पहले वेतन से हज़ारो गुना, करोड़ो के घर से लेकर महंगी कारों के बारे में जानें

Sachin • LAST UPDATED : August 29, 2022, 11:09 am IST

इंडिया न्यूज़, Bollywood News(Mumbai): सुनील ग्रोवर इंडस्ट्री में एक ऐसा नाम है जिसे किसी परिचय की आवश्यकता नहीं है। वह देश के सबसे लोकप्रिय कॉमेडियन में से एक हैं और दुनिया भर में उनके बड़े प्रशंसक हैं। ग्रोवर ने कपिल शर्मा के रियलिटी शो से काफी प्रसिद्धि हासिल की और एक दूसरे के साथ उनका झगड़ा टेलीविजन के इतिहास के सबसे बड़े विवादों में से एक है। अब वह बॉलीवुड का भी हिस्सा बन गए हैं और ओटीटी शो भी कर रहे हैं। इतना प्यार और प्रमुखता के साथ-साथ एक बड़ा बैंक बैलेंस भी आता है।

उनके प्रशंसक उन्हें अलग-अलग नामों से पुकारते हैं लेकिन दो जो हमारे दिल के बहुत करीब हैं- डॉ. मशहूर गुलाटी और गुत्थी। टेलीविजन पर आज तक कोई बेहतर हास्य पात्र नहीं है और वह इसके लिए सभी प्यार और ध्यान के पात्र हैं। क्या आप जानते हैं सुनील को असल में दिवंगत कॉमेडियन जसपाल भट्टी ने खोजा था। वह पंजाब यूनिवर्सिटी चंडीगढ़ से थिएटर में मास्टर्स कर रहे थे और अक्सर एक्टिंग से जुड़े इवेंट्स में हिस्सा लेते थे।

ऐसे ही एक इवेंट के दौरान जसपाल को इनवाइट किया गया जहां उन्होंने सुनील ग्रोवर को स्पॉट किया। यह तब था, दिवंगत कॉमेडियन ने उन्हें शोबिज में अपने करियर के लिए कुछ व्यावहारिक सलाह दी थी और हमने सुनील को उनके मीडिया साक्षात्कारों में भी उसी के बारे में बात करते देखा है।

सुनील की शुरुआती कमाई

उस समय, जब सुनील ग्रोवर थिएटर कर रहे थे, तो वह कथित तौर पर केवल 500 रुपये कमाते थे और यह उनका पहला वेतन था। वहां से, उन्होंने मनोरंजन उद्योग में अपनी जगह बनाई और कपिल शर्मा के शो में प्रति एपिसोड 10-12 लाख रुपये कमाए।

कथित तौर पर, अभिनेता अपनी पत्नी और एक बेटे के साथ मुंबई के एक आलीशान इलाके में रहता है। उनके घर की अनुमानित कीमत करीब ढाई करोड़ रुपए है। उनके पास दो लग्जरी वाहन बीएमडब्ल्यू5 और बीएमडब्ल्यू7 भी हैं जिनकी कीमत क्रमश: 60 लाख रुपये और 1 करोड़ रुपये है। इतना ही नहीं, रणबीर कपूर की तरह सुनील ग्रोवर भी बड़े स्नीकर हेड हैं और उनके पास लाखों कीमत के जूतों का शानदार कलेक्शन है। कॉमेडियन के पास हरियाणा के सिरसा में एक पैतृक घर भी है जिसकी कीमत बहुत अधिक है।

सुनील की मासिक आय लगभग 25 लाख रुपये है और वार्षिक आय लगभग 3 करोड़ रुपये है। एक फिल्म के लिए, कॉमेडियन लगभग 25-30 लाख रुपये चार्ज करते हैं, एक टेलीविजन शो के लिए वह लगभग 10-15 लाख रुपये प्रति एपिसोड और ब्रांड एंडोर्समेंट के लिए लगभग 1 करोड़ रुपये चार्ज करते हैं। उनकी कुल संपत्ति 21 करोड़ रुपये है जो पागल है। है न? लेकिन वह उस कड़ी मेहनत के हकदार हैं जो उन्होंने अपने करियर में लगाई है! उनकी वर्तमान कुल संपत्ति उनके पहले वेतन के रूप में अर्जित की गई कमाई से 4,20,000 अधिक है।

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Pannun Murder Plot: भारत ने पन्नुन हत्या की साजिश मामले में की अमेरिकी मीडिया रिपोर्ट की निंदा, जानें क्या कहा-Indianews
Walking Tips: वॉक करना होता है सेहत के लिए फायदेमंद, लेकिन भूलकर भी न करे ये गलतियां-Indianews
TS SSC 10th Results: आज जारी होंगे तेलंगाना 10वीं बोर्ड्स के रिजल्ट, जानें कैसे करें चेक-Indianews
UK Board Result: आज जारी होगा उत्तराखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं के परिणाम, जानें कैसे करें चेक
IPL 2024, DC vs KKR: मैच के दौरान खलील अहमद पर चिल्लाए कप्तान ऋषभ पंत, जानें क्या कहा-Indianews
Rohit Sharma: हिटमैन रोहित शर्मा का आज 37वां जन्मदिन, जानें कैसे की थी करियर की शुरुआत-Indianews
Rishi Kapoor: चौथी पुण्यतिथि पर परिवार वालो ने किया याद, नीतू कपूर और रिद्धिमा कपूर ने शेयर की स्टोरी – Indianews
ADVERTISEMENT