होम / The Kashmir Files Film फिल्म 11 मार्च को सिनेमाघरों में रिलीज होगी

The Kashmir Files Film फिल्म 11 मार्च को सिनेमाघरों में रिलीज होगी

Prachi • LAST UPDATED : March 9, 2022, 12:02 pm IST

इंडिया न्यूज, मुंबई:
The Kashmir Files Film: विवेक अग्निहोत्री (vivek agnihotri) द्वारा निर्देशित द कश्मीर फाइल्स (The Kashmir Files) आजकल चर्चा में हैं। बता दें कि बॉम्बे हाई कोर्ट ने द कश्मीर फाइल्स की रिलीज पर रोक लगाने की मांग से संबंधित याचिका खारिज कर दी है। बता दें कि फिल्म 11 मार्च को सिनेमाघरों में रिलीज हो रही है।

याचिका खारिज होने के बाद फिल्म की रिलीज का रास्ता एकदम साफ हो गया है। द कश्मीर फाइल्स की कहानी नब्बे के दौर में घाटी में हुए कश्मीरी पंडितों के निष्कासन और इस दौर के राजनीतिक माहौल पर आधारित है। फिल्म में मिथुन चक्रवर्ती, अनुपम खेर, पुनीत इस्सर, पल्लवी जोशी और दर्शन कुमार जैसे कलाकार प्रमुख किरदारों में नजर आने वाले हैं।

फिल्म के खिलाफ बॉम्बे हाई कोर्ट में एक जनहित याचिका दायर की गई थी

बता दें, विवेक अग्निहोत्री निर्देशित फिल्म के खिलाफ बॉम्बे हाई कोर्ट में एक जनहित याचिका दायर की गई थी, जिसमें फिल्म के कंटेंट को समुदाय विशेष के खिलाफ बताते हुए रिलीज रोकने की गुजारिश की गई थी। यह याचिका उत्तर प्रदेश के निवासी इंतजार हुसैन सैय्यद की ओर से दाखिल की गई थी। याचिका में दावा किया गया था कि फिल्म का ट्रेलर मुस्लिम समुदाय को गलत ढंग से पेश करता है और कुछ दृश्यों से सामुदायिक कटुता को बढ़ावा मिलता है। याचिका में फिल्म को एकतरफा भी बताया गया।

वहीं बता दें कि द कश्मीर फाइल्स के ट्रेलर में दिखाये गये हार्ड-हिटिंग दृश्यों के लिए इसकी काफी तारीफ हो रही है। ट्रेलर में दिखाया गया है कि कश्मीर में आजादी की मांग को लेकर उस वक्त अलगाववादी ताकतें चरम पर थीं, जिन्हें कुछ राजनीतिक नेताओं का सपोर्ट मिला था। कश्मीरी पंडितों पर हमले किए गए और उन्हें घाटी छोड़ने के लिए मजबूर किया गया। अनुपम खेर इसमें कश्मीरी पंडित के किरदार में नजर आएंगे।

Read More:  Prabhass Starrer Salaar में हुई पृथ्वीराज सुकुमारन की एंट्री!

Connect With Us : Twitter Facebook

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT