होम / Tiger Shroff Birthday टाइगर का असली नाम जय हेमंत श्रॉफ है

Tiger Shroff Birthday टाइगर का असली नाम जय हेमंत श्रॉफ है

Prachi • LAST UPDATED : March 2, 2022, 11:44 am IST

इंडिया न्यूज, मुंबई:
Tiger Shroff Birthday: बॉलीवुड अभिनेता जैकी श्रॉफ का बेटे टाइगर श्रॉफ (Tiger Shroff) आज यानी 2 मार्च को अपना जन्मदिन मना रहे हैं। टाइगर का जन्म 2 मार्च 1990 को हुआ था। मालूम हो कि अभिनेता के पिता जैकी श्रॉफ बॉलीवुड के जाने माने अभिनेताओं में से एक हैं। वैसे आपको बता दें कि अभिनेता का असली नाम टाइगर नहीं है। उनका नाम जय हेमंत श्रॉफ है, लेकिन उनके पिता जैकी श्रॉफ बचपन से उन्हें टाइगर के नाम से बुलाते थे।

ऐसे में जब वो फिल्मों में आए तो उन्होंने खुद का नाम बदल कर टाइगर रख लिया। टाइगर श्रॉफ ने साजिद नाडियावाला की फिल्म हीरोपंती के साथ 2014 में अपने करियर की शुरूआत की थी। टाइगर डांस के शौकीन और फिटनेस फ्रीक भी हैं। इस फिल्म में टाइगर के डांस ने युवाओं का दिल जीत लिया। जिस कारण टाइगर अपनी पहली ही फिल्म से स्टार बन गए।

माइकल जैक्शन और रितिक रोशन टाइगर के डांस आइकॉन हैं

हीरोपंती के लिए स्टार ने गिल्ड, लाइफ ओके स्क्रीन और आइफा अवार्ड जीता। बता दें कि टाइगर श्रॉफ ने ताइक्वॉन्डो में ब्लैक बेल्ट हासिल किया है। उन्हें बचपन से ही डांस का शौक था। वहीं, माइकल जैक्शन और रितिक रोशन टाइगर के डांस आइकॉन हैं, उनके डांस मूव्स में भी यह साफ दिखता है। साल 2014 में उन्होंने श्रद्धा कपूर के साथ ने फिल्म बागी की। उनकी यह फिल्म भी हिट साबित हुई। इसके बाद टाइगर श्रॉफ ए फ्लाइंग जट्ट, बागी 3, स्टूडेंट आॅफ द ईयर 2 और वॉर में नजर आए।

फिल्म वॉर टाइगर श्रॉफ के अब तक के करियर की सबसे बड़ी हिट फिल्म है। वह इस फिल्म में अभिनेता ऋतिक रोशन के साथ नजर आए थे। टाइगर श्रॉफ अपनी निजी जिंदगी की वजह से भी खूब चर्चा में रहते हैं। टाइगर श्रॉफ का नाम लंबे समय से अभिनेत्री दिशा पाटनी के साथ जुड़ता आ रहा है। इन दोनों को अक्सर साथ देखा जाता है। मीडिया में ऐसी खबरें हैं कि टाइगर श्रॉफ और दिशा पाटनी एक-दूसरे डेट कर रहे हैं। वर्कफ्रंट की बात करें तो टाइगर जल्द ही हीरोपंती 2, गणपत जैसी कई फिल्मों में नजर आने वाले हैं। यह फिल्में एक्शन और डांस से भरपूर होने वाली हैं।

Read More: Adipurush New Release Date इस दिन सिनेमाघरों में दिखाई जाएगी मूवी

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Tornadoes: ओक्लाहोमा में बवंडर का तांडव, 4 लोगों की मौत; अलर्ट जारी- indianews
Arvinder Singh Lovely के इस्तीफे पर कांग्रेस के उदित राज ने दी प्रतिक्रिया, जानें क्या कहा-Indianews
Indian Railways: रेलवे यात्रियों के लिए खुशखबरी! अब घर बैठे खरीद सकेंगे जनरल और प्लेटफॉर्म टिकट-Indianews
International Dance Day 2024: हेल्दी हार्ट से वजन घटाने तक, ये हैं डांस करने के अद्भुत फायदे -Indianews
Supreme Court: ईडी के गिरफ्तारी के खिलाफ अरविंद केजरीवाल और हेमंत सोरेन की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट आज करेगा सुनवाई-Indianews
Lok Sabha Election: अमित शाह ने वंशवाद की राजनीति को लेकर सपा पर बोला हमला, जानें क्या कहा
Virat Kohli: विराट कोहली के स्ट्राइक रेट पर सवाल उठाने वालों को गंभीर ने दिया जवाब, जानें क्या कहा-Indianews
ADVERTISEMENT