होम / Will Smith Resigns From Academy Membership 'थप्पड़ कांड' के बाद विल स्मिथ ने एकेडमी से दिया इस्तीफा

Will Smith Resigns From Academy Membership 'थप्पड़ कांड' के बाद विल स्मिथ ने एकेडमी से दिया इस्तीफा

Prachi • LAST UPDATED : April 2, 2022, 1:47 pm IST

इंडिया न्यूज, मुंबई:
Will Smith Resigns From Academy Membership: इस साल 94वें आॅस्कर अवॉर्ड (Oscars 2022) शो में हॉलीवुड एक्टर विल स्मिथ (Will Smith) के द्वारा शो के होस्ट क्रिस रॉक (Chris Rock) को थप्पड़ मारने के बाद उठे विवाद के चलते एक्टर ने एकेडमी आॅफ मोशन पिक्चर्स आर्ट्स एंड साइंसेज की मेंबरशिप से इस्तीफा दे दिया है। हालांकि, विल स्मिथ इससे पहले भी एक बार माफी मांग चुके हैं। लेकिन थप्पड़ कांड के तूल पकड़ने के बाद उन्हें ये कदम उठाना पड़ा।

Also Read: Salman Khan Supports Will Smith बोले- एक होस्ट के तौर पर आपको संवेदनशील होना जरूरी है…

वहीं बता दें कि विल स्मिथ का माफीनामा सोशल मीडिया पर छाया हुआ है। जिसमें उन्होंने कहा कि मैंने अकादमी के अनुशासनात्मक सुनवाई नोटिस का सीधे जवाब दिया है, और मैं अपने आचरण के लिए किसी भी और सभी परिणामों को पूरी तरह से स्वीकार करूंगा। 94वें एकेडमी अवॉर्ड प्रेजेंटेशन के दौरान मैंने जो कुछ किया वह चौंकाने वाला, तकलीफदेह और माफ न करने के काबिल है। जिन लोगों को मैंने तकलीफ पहुंचाई है उनकी सूची लंबी है और इसमें क्रिस, उनका परिवार, मेरे कई प्यारे दोस्त और प्रियजन, वे सभी उपस्थित हैं। इसके अलावा दुनिया भर के वे दर्शक भी शामिल हैं जो घरों पर बैठकर यह कार्यक्रम देख रहे थे।

Will Smith's slap scandal in oscars 2022
Will Smith’s slap scandal in oscars 2022

स्मिथ ने आगे कहा कि मैंने एकडेमी के विश्वास को धोखा दिया है। मैंने अन्य नामांकित नामांकित व्यक्तियों और विजेताओं को उनके असाधारण काम के लिए खुश होने और जश्न मनाने के अवसर से वंचित कर दिया। मेरा दिल टूट गया है। मैं उन लोगों पर ध्यान केंद्रित करना चाहता हूं जिन्हें अपनी एचीवमेंट के लिए अटेंशन मिलना चाहिए और चाहता हूं कि एकेडमी फिल्म में रचनात्मकता और कलात्मकता का समर्थन करने के लिए अपने अविश्वसनीय काम पर वापस जाए। इसलिए, मैं एकेडमी आफ मोशन पिक्चर आर्ट्स एंड साइंसेज की सदस्यता से इस्तीफा दे रहा हूं और बोर्ड द्वारा उपयुक्त समझे जाने वाले किसी भी परिणाम को स्वीकार करूंगा।

बता दें कि आॅस्कर सेरेमनी में विल स्मिथ ने कॉमेडियन क्रिस रॉक को उनकी पत्नी जैडा पिंकेट स्मिथ का मजाक उड़ाए जाने से नाराज होने के बाद भरी महफिल में मंच पर थप्पड़ मारा। क्रिस रॉक ने जेडा पिंकेट स्मिथ के बिना बालों वाले सिर पर मजाक किया था। बता दें कि जेडा एक बीमारी से ग्रस्त हैं जिसकी वजह से उनके सिर पर बाल नहीं हैं। विल स्मिथ को ये बिल्कुल भी पसंद नही आया और उन्होंने क्रिस को स्टेज पर जाकर लाइव टीवी शो के दौरान थप्पड़ रसीद कर दिया। जिसने पूरी दुनिया को हैरान कर दिया।

Read More: Aryan Khan Cruise Drugs Case में आया नया मोड़, NCB के गवाह प्रभाकर साइल की हुई मौत

Read More: Kapil Sharma Birthday कॉमेडियन कपिल शर्मा आज मना रहे हैं अपना 41th बर्थडे, कभी सिंगर बनना चाहते थे कपिल

Read More: Suhana Khan Bold Photo आईपीएल मैच देखने पहुंचीं सुहाना खान का दिखा बोल्ड अंदाज

Read More: Ajay Devgn Birthday बॉलीवुड के ‘सिंघम’ को मिला चुका है पद्मश्री अवॉर्ड, करियर में मिले चुके हैं 32 अवॉर्डस

Connect Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Supreme Court: झारखंड के पूर्व CM सोरेन को मिल सकती है राहत! अंतरिम जमानत याचिका पर SC ने ED को भेजा नोटिस-Indianews
Richa Chadha ने Heeramandi स्क्रीनिंग से रेखा संग वायरल पल को किया याद, बेबी बंप पर किस वाले किस्से का किया खुलासा -Indianews
Pune: मैनेजर ने सैलरी बढ़ाने से किया इनकार तो युवक कर्मचारी ने उठाया ये कदम, जानकर हो जाएंगे हैरान-Indianews
Karnataka: बेटे प्रज्वल रेवन्ना के विवाद पर कर्नाटक के विधायक का बयान, कहा वीडियो 4-5 साल पुराना- indianews
Sino-Tibet Conflict: चीन-तिब्बत संघर्ष पर पेंपा त्सेरिंग का बयान, कहा- ये समाधान पारस्परिक रूप से लाभकारी होगा-Indianews
रामायण के सेट पर Ranbir Kapoor को लाडली Raha की आती है याद, वैन में जाकर वीडियो कॉल पर करते हैं बात -Indianews
बेटी को पार्टियों के लिए बाहर ले जाना चाहते थे Shah Rukh, बॉयफ्रेंड को लेकर कही ये बात-Indianews
ADVERTISEMENT