होम / Diwali के बाद बन रहा है लक्ष्मी नारायण राजयोग, इन 3 राशियों को मिलेगा सर्वाधिक लाभ

Diwali के बाद बन रहा है लक्ष्मी नारायण राजयोग, इन 3 राशियों को मिलेगा सर्वाधिक लाभ

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : October 20, 2022, 4:48 pm IST

After Diwali Laxmi Narayan Yog: इस साल दिवाली का संयोग 24 अक्टूबर 2022 को पड़ रहा है। कार्तिक माह की अमावस्या के दिन दिवाली का पर्व हर जगह बड़ी धूमधाम के साथ मनाया जाता है। बता दें कि दिवाली के बाद लक्ष्मी नारायण राजयोग बन रहा है। वहीं ज्योतिष शास्त्र में ग्रहों की युति को भी बहुत महत्वपूर्ण माना जाता है। बता दें कि इससे सभी राशियों के जीवन में सकारात्मक और नकारात्मक बदलाव आते हैं। ज्योतिष पंचांग के अनुसार साल 2022 के अक्टूबर मास की 26वीं तिथि के दिन अत्यंत शुभ योग का निर्माण हो रहा है। जिसका प्रभाव सभी राशियों के जीवन पर पड़ेगा।

इस दिन बन रहा है लक्ष्मी नारायण राजयोग

आपको बता दें कि 26 अक्टूबर 2022 के दिन बुध ग्रह कन्या राशि से प्रस्थान कर तुला राशि में प्रवेश करेंगे। इस बात को भी जानना जरूरी है कि 18 अक्टूबर के दिन शुक्र ग्रह भी तुला राशि में प्रवेश कर चुके हैं। ऐसे में बुध और शुक्र के युति की वजह से लक्ष्मी नारायण राजयोग का निर्माण हो रहा है। लक्ष्मी नारायण राजयोग की वजह से ये 3 ऐसी राशियां है, जिन्हें सर्वाधिक लाभ प्राप्त होगा। यहां जानिए इन 3 राशियों की पूरी जानकारी।

लक्ष्मी नारायण योग से इन तीन राशियों को मिलेगा लाभ

कन्या राशि: लक्ष्मी नारायण राजयोग के कारण कन्या राशि के जातकों को बहुत लाभ मिलेगा। ज्योतिषाचार्य के अनुसार इस शुभ राजयोग के कारण कन्या राशि के जातक कर्ज से जल्द मुक्त हो जाएंगे। सम्भावना अधिक है कि दिया हुआ कर्ज भी आपको वापस मिल जाएगा। इसके साथ व्यापार क्षेत्र से जुड़े लोगों को अचानक धनलाभ होगा इसकी सम्भावना भी अधिक है। नौकरी पेशा लोगों को भी धन कमानें के नए साधन मिलेंगे और उन्हें अपने क्षेत्र में सफलता मिलेगी।
धनु राशि: धनु राशि के जातकों के लिए भी लक्ष्मी नारायण योग बहुत लाभदायक साबित होने वाला है। ज्योतिष विद्वान बताते हैं कि धनु राशि के जातकों की आय में वृद्धि होगी। साथ ही उन्हें जल्द शुभ समाचार प्राप्त होगा। इसके साथ व्यापार के क्षेत्र से जुड़े लोगों को भी सफलता मिलेगी, इसकी सम्भावना अधिक है। घर परिवार में खुशी का माहौल बना रहेगा।
मकर राशि: लक्ष्मी नारायण योग का शुभ प्रभाव मकर राशि के जातकों पर भी पड़ता हुआ दिखाई दे रहा है। इस राशि के जातकों को नौकरी, व्यापार के क्षेत्र में सफलता मिलेगी, इसके संकेत मिल रहे हैं। साथ ही वो उन्नति भी प्राप्त कर सकते हैं। अटका हुआ धन भी जल्द प्राप्त होगा, इस बात की सम्भावना भी अधिक है। साथ ही परिवार के साथ-साथ सहकर्मियों में भी खुशी का माहौल बना रहेगा।

 

ये भी पढ़े: Diwali Precaution: धूमधाम से Diwali मनाने के साथ ध्यान रखें सुरक्षा के ये 5 टिप्स, जानें डिटेल्स – India News

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT