होम / Diwali 2022: दिवाली के दिन जरूर करें ये सरल उपाय, दूर होगी पैसो से जुडी समस्या, होगा लाभ

Diwali 2022: दिवाली के दिन जरूर करें ये सरल उपाय, दूर होगी पैसो से जुडी समस्या, होगा लाभ

Divyanshi Bhadauria • LAST UPDATED : October 21, 2022, 4:06 pm IST

(इंडिया न्यूज़, Do these simple measures on the day of Diwali): दिवाली के त्यौहार को लेकर बाजारों और घरो में हलचल शुरू हो गयी है। इस साल दीवाली 24 अक्टूबर 2022 को मनाई जाएगी। दीवाली रौशनी से भरा त्यौहार है।धनतेरस का त्यौहार 22 अक्टूबर 2022 को मनाया जाएगा।वही नरक चतुर्थी और दीवाली 24 अक्टूबर 2022 को है।

इस दिन मां लक्ष्मी जी की पूजा पुरे विधान से की जाती है जिससे माँ लक्ष्मी प्रस्सन हो सके।वही अगर आपको पेसो की तंगी है या पेसो से जुडी समस्या है तो ऐसे में इससे निजात पाने के लिए दीवाली के दिन किए जाने वाले कुछ सरल उपाय है जिनकी मदद से पेसो से जुडी समस्या दूर होती है और माँ लक्ष्मी की कृपा आप बनी रहती है। तो चलिए जानते है इनके बारे में..

दीवाली के दिन मिट्टी या आटे से चौमुखी दीपक बनाए .इन चारो दियो की गाय के घी से जलाकर घर के मेन द्वार पर रखे। दीपक को नागकेसर का फूल अर्पित करे। नागकेसर के पांच फूल लेकर उसे एक कपड़े में बांध ले। शुभ मुहर्त में धन के पास सुरक्षित रखे। ऐसा करने से कभी भी आपको पेसो की कमी नहीं होगी। वही दीवाली या अमावस्या के दिन घर में नागकेसर के फूल को छिपा कर रखे। दीवाली के दिन नागकेसर का फूल लेकर चांदी के छोटे डिब्बे में रख दे।

ज्योतिष के अनुसार दीवाली के दिन महालक्ष्मी के ऐसे चित्र का पूजन करे ,जिसमे लक्ष्मी अपने स्वामी भगवान विष्णु के पेरो के पास बैठी हो। ऐसे चित्र की पूजा करने से देवी लक्ष्मी बहुत खुश होती है। दीवाली की रात लक्ष्मी पूजन से पहले लौंग और इलायची का मिश्रण बना ले ,फिर इसको सभी देवी देवताओ को तिलक लगाए। ऐसा करने से लक्ष्मी जी की कृपा प्राप्त होती है.

 

 

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT