होम / BCCI: बीसीसीआई ने शेयर किए, टीम इंडिया के साल 2022 के टॉप मोमेंट

BCCI: बीसीसीआई ने शेयर किए, टीम इंडिया के साल 2022 के टॉप मोमेंट

Priyambada Yadav • LAST UPDATED : January 2, 2023, 7:45 am IST

इंडिया न्यूज़ (दिल्ली, BCCI): 2022 खत्म हो गया है और आज 2023 की शुरुआत हो गई है. इस बीच भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने अपने ट्विटर पर एक खास वीडियो ट्वीट किया है, जिसमें बीते साल टीम इंडिया के टॉप मोमेंट को दिखाया गया है.

इस वीडियो में सबसे पहले स्थान पर भारत की अंडर-19 टीम के चैंपियन बनने के बारे में जिक्र किया है. फाइनल मैच में भारत ने इंग्लैंड को मात देकर पांचवी बार ख़िताब अपने नाम किया था.

दूसरे स्थान पर जून 2022 में क्रिकेट को अलविदा कहने वाली ,भारतीय महिला क्रिकेट टीम की दिग्गज बल्लेबाज मिताली राज के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने को दिखाया है.

 क्रिकेट के 2022 के टॉप 11 यादगार पलों को देखने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें

इसके बाद जुलाई में इंग्लैंड के खिलाफ एजबेस्टन टेस्ट में तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के टेस्ट मैच के एक ओवर में 35 रन के रिकॉर्ड को दिखाया गया है.

चौथे स्थान पर भारतीय महिला टीम ने बर्मिंघम कॉमनवेल्थ गेम्स में सिल्वर मैडल जीतने को और पांचवें स्थान पर भारतीय महिला क्रिकेट टीम के इंग्लैंड में वनडे सीरीज जीती को दिखाया गया है.

छठे स्थान पर भारतीय महिला टीम की दिग्गज तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी के रिटायरमेंट को दिखाया गया है. वहीं सातवें नंबर पर विराट कोहली का एशिया कप में अफगानिस्तान टीम के खिलाफ टी20 अंतरराष्ट्रीय करियर में बनाये गए पहले शतक को दिखाया गया है. इसके साथ ही विराट कोहली की 2022 टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ खेली नाबाद 82 रनों की मैच को दिखाया गया है.

नौवें नंबर बीसीसीआई ने अपने ऐतिहासिक फैसले पुरुष-महिला खिलाड़ियों को सामान फीस देने के निर्णय को रखा है. वहीं दसवें नंबर पर सूर्यकुमार यादव के टी20 में नंबर वन बल्लेबाज बनने को शामिल किया है, और आखिर में 11वें नंबर पर बांग्लादेश के खिलाफ इशान किशन द्वारा खेली गई 210 रनों की पारी को दिखाया गया है.

Also Read: बिग बॉस 16 में खत्म हुआ विकास मनकतला का सफर, घर से निकलते ही घरवालों पर फूटा गुस्सा

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT