होम / Dalit Man Attacked in Morbi: वेतन मांगने आये युवक के मुंह में महिला ने डाला जूता, जानें पूरा मामला

Dalit Man Attacked in Morbi: वेतन मांगने आये युवक के मुंह में महिला ने डाला जूता, जानें पूरा मामला

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : November 25, 2023, 4:50 am IST

India News ( इंडिया न्यूज़ ), Dalit Man Attacked in Morbi: गुजरात के मोरबी शहर में पुलिस ने एक व्यवसायी महिला और कम से कम छह अन्य लोगों के खिलाफ उसकी कंपनी में एक पखवाड़े तक काम करने वाले 21 वर्षीय दलित व्यक्ति के साथ कथित तौर पर मारपीट करने और उसके जूते उसके मुंह में रखकर माफी मांगने के लिए मजबूर करने का मामला दर्ज किया है।

क्या है पूरा मामला?

इस मामले को लेकर एक अधिकारी ने बताया कि, यह घटना  बुधवार की है। पीड़ित नीलेश दलसानिया ने शिकायत दर्ज कराई, जिसके आधार पर मोरबी शहर की ‘ए’ डिवीजन पुलिस ने गुरुवार को विभूति पटेल उर्फ ​​रानीबा और उसके भाई ओम पटेल और प्रबंधक सहित अन्य लोगों के खिलाफ पहली सूचना रिपोर्ट (एफआईआर) दर्ज की गई। वहीं, परीक्षित, पुलिस उपाधीक्षक (एससी/एसटी सेल) प्रतिपालसिंह ज़ाला ने कहा कि, विभूति पटेल रानीबा इंडस्ट्रीज प्राइवेट लिमिटेड के मालिक हैं, जिसका रावापार चौराहे पर एक व्यावसायिक परिसर में कार्यालय है। एफआईआर में कहा गया है कि, अक्टूबर की शुरुआत में, उसने टाइल्स मार्केटिंग करने वाले दलसानिया को 12,000 रुपये के मासिक वेतन पर काम पर रखा।

वेतन मांगने पर व्यक्ति पर किया हमला

हालाँकि, 18 अक्टूबर को उसने अचानक उसे बर्खास्त कर दिया। इसमें कहा गया है कि, जब दलसानिया ने कंपनी में काम करने के 16 दिनों के लिए अपना वेतन मांगा, तो पटेल ने कोई स्पष्ट जवाब नहीं दिया और फिर उनकी कॉल का जवाब देना बंद कर दिया। जाला ने कहा, “जब दलसानिया, उनके भाई मेहुल और पड़ोसी भावेश बुधवार शाम को पटेल के कार्यालय गए, तो व्यवसायी का भाई ओम पटेल अपने साथियों के साथ वहां पहुंच गया और तीनों पर हमला करना शुरू कर दिया।” समाचार एजेंसी प्रेस ट्रस्ट ऑफ इंडिया के अनुसार, एफआईआर में कहा गया है कि, विभूति पटेल ने भी उन्हें थप्पड़ मारा और वाणिज्यिक परिसर की छत पर खींच लिया। इसमें कहा गया है कि, परीक्षित पटेल, ओम पटेल और छह से सात अज्ञात लोगों सहित आरोपियों ने उसे बेल्ट से पीटा और लात-घूंसों से भी पीटा।

युवक को जूते मुंह में लेने को किया मजबूर

शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया कि, विभूति पटेल ने उसे अपने जूते मुंह में लेने के लिए मजबूर किया और वेतन मांगने के लिए उससे माफी मांगी। उसने यह भी धमकी दी कि, यदि वह दोबारा रावापार चौराहे क्षेत्र में दिखाई दिया तो जान से मरवा देगी। उन्होंने एक वीडियो भी शूट किया और उसे यह कहने के लिए मजबूर किया कि वह विभूति के कार्यालय में पैसे वसूलने आया था।

आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज

एक वीडियो में आरोपी दलित व्यक्ति पर अपना वेतन मांगने के लिए महिला नियोक्ता से माफी मांगने के लिए दबाव डालते नजर आ रहे हैं। पुलिस ने कहा कि घर लौटने के बाद दलित व्यक्ति को मोरबी सिविल अस्पताल ले जाया गया जहां उसका इलाज चल रहा है। जाला ने कहा, “सभी आरोपियों पर हमला, आपराधिक धमकी, दंगा और एससी/एसटी (अत्याचार निवारण) अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।” इसके साथ ही उन्होंने कहा कि, मामले की जांच चल रही है और अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है।

ये भी पढ़े-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT