होम / Accident बद्दी से 100 मजदूरो को उत्तर प्रदेश ले जा रही बस यमुनानगर के टोल प्लाजा के पास पलटी, 6 घायल

Accident बद्दी से 100 मजदूरो को उत्तर प्रदेश ले जा रही बस यमुनानगर के टोल प्लाजा के पास पलटी, 6 घायल

Mukta • LAST UPDATED : September 20, 2021, 9:22 am IST

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली :
Accident हरियाणा के यमुनानगर में रविवार देर रात सड़क हादसे में 6 प्रवासी मजदूर घायल हो गए। हादसा उस वक्त हुआ, जब हिमाचल प्रदेश के बद्दी से 100 मजदूरों को लेकर एक बस उत्तर प्रदेश जा रही थी। अचानक ड्राइवर को नींद की झपकी आई और बेकाबू हुई बस एक धर्मकांटे पर चढ़ने के बाद पलट गई। हादसे के बाद अफरा-तफरी का माहौल पैदा हो गया। आसपास के लोगों ने बड़ी मुश्किल से हादसे के पीड़ितों को क्षतिग्रस्त बस से निकाला। गनीमत रही कि बड़ी दुर्घटना नहीं हुई, सिर्फ 6 लोगों को चोटें आई हैं।
हादसे यमुनानगर के छप्पर थाना क्षेत्र में मिल्क माजरा टोल के पास हुआ है। जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश के महादेव ट्रैवर्ल्स की बस रविवार की रात को हिमाचल प्रदेश के बद्दी से कामगारों को लेकर उत्तर प्रदेश के लिए चली थी। रात करीब 12 बजे बस मिल्क माजरा टोल से आगे सड़क किनारे धर्मकांटे के पास चालक को अचानक झपकी आई और बस का पहिया धर्मकांटे पर चढ़ गया। इससे बस अनियंत्रित होकर पलट गई, क्योंकि धर्मकांटा सड़क से काफी ऊपर है।
बस के पलटते ही चीख-पुकार मच गई। पुलिस की 112 हेल्पलाइन पर सूचना दी गई तो थाना छप्पर पुलिस की टीम घटनास्थल पर पहुंची। सवारियों को एक-एक कर बस से बाहर निकाला। इसमें रोशन परवीन, अलफीजा, अनोखी, किशन, भूरा और 12 साल की संचित को ज्यादा चोट लगी थी। उन्हें एंबुलेंस से अस्पताल भिजवाया गया। थाना प्रभारी राय सिंह ने बताया कि हादसे में छह लोग घायल हुए हैं। उन्हें अस्पताल भिजवाया गया। बाकी सवारियां सुरक्षित निकाल ली गई। चालक को नींद की झपकी आने से यह हादसा हुआ है।

कामगारों को लेकर जाती हैं निजी बसें

हिमाचल प्रदेश के बद्दी में फैक्ट्रियों में उत्तर प्रदेश से काफी मजदूर काम करते हैं। कोरोना महामारी के बाद से ही ट्रेनों का संचालन कम है, जिस वजह से कामगारों को निजी बसें लेकर आती-जाती हैं। इसके लिए निजी ट्रांसपोर्टरों ने अपनी बसें लगा रखी हैं। इन बसों में भी क्षमता से अधिक सवारियां बिठाई जाती हैं। जिस बस का हादसा हुआ, उसमें भी करीब 100 सवारियां बताई जा रही हैं। यमुनानगर से भी प्लाईवुड फैक्ट्रियों से कामगार इसी तरह से बसों में अपने घरों में जाते-आते हैं। इनमें से पहले भी गांव करेहडा के पास इसी तरह से कामगारों को लेकर जा रही बस पलट गई थी

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT