होम / Anti Aging Facial: दही से इस तरह करें फेशियल और हमेशा दिखें जवां

Anti Aging Facial: दही से इस तरह करें फेशियल और हमेशा दिखें जवां

Divya Gautam • LAST UPDATED : December 19, 2022, 9:34 pm IST
अगर आप भी अपनी उम्र से कम नजर आना चाहती हैं, तो आपको भी एक बार इस एंटी-एजिंग फेशियल के बारे में जान लेना चाहिए, आपकी त्‍वचा से आपकी उम्र का पता ही नहीं चलता किसी के मुंह में निकले यह शब्द आपका पूरा दिन अच्छा बना सकते हैं मगर ऐसा तब ही हो सकता है, तो चलिए बताते आपको इस चमत्कारी फेशियल को करने का तरीका-
स्‍टेप-1 क्‍लीनिंग 

फेशियल की शुरुआत में ही आपको चेहरे की क्लीनिंग कर लेनी चाहिए इसके लिए आप दही में गुलाब जल मिक्स करके, उससे चेहरे को साफ कर सकती हैं 2 मिनट चेहरे को इस मिश्रण से साफ करें और फिर आप फेशियल का आगे का प्रोसीजर शुरू करें।

स्‍टेप-2 स्क्रब

फेशियल के दूसरे स्टेप में आपको चेहरे को स्क्रब करना है इसके लिए आप दही में ओट्स पाउडर को मिक्स करना होगा। यह स्क्रब ड्राई स्किन के लिए बेस्‍ट है अगर आपकी त्‍वचा ऑयली है तो आप दही में कॉफी पाउडर मिक्स कर सकती हैं आपको बता दें कि कॉफी में एंटी एजिंग प्रॉपर्टीज होती हैं, जो त्‍वचा में कसाव लाने का काम करती हैं।

स्‍टेप- 3 फेस पैक 

त्‍वचा पर स्क्रब करने के बाद स्किन पोर्स ओपन हो जाते हैं अगर इस पोर्स को वापिस क्‍लोज न किया जाए तो इनमें गंदगी भी भर जाती है और फिर पिंपल होने का खतरा भी बढ़ जाता है ऐसे में यदि आप अपनी स्किन टाइप के अनुसार फेस पैक का इस्तेमाल करती हैं, तो आपको इसके बहुत फायदे मिलते हैं खासतौर पर अगर आपकी त्‍वचा ऑयली है तो दही, बेसन और चुटकी भर हल्दी से बना फेस पैक आपकी त्‍वचा के लिए किसी वरदान से कम साबित नहीं होता है वहीं त्‍वचा ड्राई है तो दही, बेसन और हल्दी के साथ थोड़ा सा शहद भी मिक्‍स कर लें इस फेस पैक को केवल 15 मिनट चेहरे पर लगा कर रखें और फिर उसे रिमूव कर लें। ऐसा करने से आपके चेहरे पर न केवल ग्‍लो आता है बल्कि त्‍वचा में कसावट भी आ जाती है।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT