होम / If you also want to be fair, then try this remedy, read inside आप भी गोरा होना चाहते हैं तो आजमाइए ये उपाय, अंदर पढ़े

If you also want to be fair, then try this remedy, read inside आप भी गोरा होना चाहते हैं तो आजमाइए ये उपाय, अंदर पढ़े

India News Editor • LAST UPDATED : March 8, 2022, 4:30 pm IST

If you also want to be fair, then try this remedy, read inside आप भी गोरा होना चाहते हैं तो आजमाइए ये उपाय, अंदर पढ़े

इंडिया न्यूज।

If you also want to be fair, then try this remedy, read inside: घरेलू उपायों से भी अपने चेहेरे को बेहद खूबसूरत बना सकते है।(face) चेहरे की चमक बढ़ाने के लिए इस्तेमाल की जाने वाली चीजें कई बार पिंपल्स की वजह भी बन जाती हैं तो ऐसे में क्या लगाएं ये समझ नहीं आता। (skin)ऐसे में आपके लिए खास है पांच उपाय। जिनको उपयोग करने से आप अपनी त्वचा बेहद सुंदर बना सकते है।

ये है पांच उपाय

दही और अखरोट का स्क्रब

जौ का आटा, अखरोट का पाउडर, शहद और दही मिलाकर पेस्ट तैयार करें। पेस्ट को 15 से 20 मिनट तक चेहरे पर लगाकर रखें फिर ठंड़े पानी से धो लें।

केला और दही का पैक

आधा केला पका हुआ और 3 बड़े चम्मच दही को एक साथ मिक्स करें। इसमें कुछ बूंदें शहद की भी मिलाएं। चेहरे को पहले अच्छी तरफ फेसवॉश से साफ कर लें फिर इस पेस्ट को लगाएं। हल्का सूखने दें उसके बाद धोएं। ड्राय स्किन के लिए यह बहुत ही फायदेमंद पैक है।

दही और फ्रूट्स का फेस पैक

दही और पपीते का गूदा मैश कर एक साथ मिक्स करें। इस पेस्ट को चेहरे के साथ गर्दन पर भी लगाएं और 20 मिनट के बाद चेहरा धो लें। यह पैक एंटी एजिंग का काम करता है। पपीते की जगह टमाटर का इस्तेमाल भी किया जा सकता है।

प्रोटीन पैक

दही में मूंग या मसूर दाल का पाउडर मिलाकर पेस्ट बनाएं। चेहरे पर लगाकर सूखने दें। इस पैक को लगाने से रंगत में निखार आता है और चेहरा हमेशा जवां दिखता है। आॅयली स्किन के लिए तो यह बहुत ही फायदेमंद पैक है।

स्किन स्मूदनिंग पैक

दही में 1 छोटा चम्मच बादाम का पेस्ट, 1/2 छोटा चम्मच सफेद तिल का पेस्ट और कुछ बूंद शहद की मिलाकर फेस पैक तैयार करें। यह हर तरह की स्किन टेक्सचर पर पायदेमंद है।

read more : Young Man Molested Girl in Agra : सिरफिरे सरेराह पकड़ा युवती का हाथ, बोला- शादी नहीं की तो दे दूंगा जान

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT