होम / Rave Party: क्या है रेव पार्टी? कैसे होता है पार्टी में सांप के जहर का इस्तेमाल

Rave Party: क्या है रेव पार्टी? कैसे होता है पार्टी में सांप के जहर का इस्तेमाल

Simran Singh • LAST UPDATED : November 3, 2023, 2:39 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Rave Party, दिल्ली: बिग बॉस विजेता एलविश यादव के खिलाफ एक मामला दर्ज हुआ है। जिसमें उनके ऊपर आरोप लगाया गया है कि उन्होंने जहरीले सांपों की तस्करी की है। साथ ही रेव पार्टी का आयोजन भी किया है। ऐसे में कई लोग यह जानने के लिए काफी उत्साहित है कि यह रेव पार्टी होती क्या है? पार्टी के अदंर ऐसा क्या होता है कि वह गैरकानूनी है।

क्या होती है रेव पार्टी

रेव पार्टी के बारे में बताएं तो यह देश के बड़े-बड़े शहर जैसे मुंबई, दिल्ली और गोवा में आयोजित की जाती है। इन पार्टी के अंदर कई बार मामला सामने आता है कि लोग इसमें अलग-अलग तरह का नशा भी कर रहे है। वही रेव पार्टी का चलन अमीर और बेतहाशा पैसा रखने वाले लोगों द्वारा शुरू किया गया ट्रेंड है। इन पार्टी में खास तौर पर पैसा ही हर चीज की जड़ होता है। यह पार्टी ज्यादातर गुप्त तरीके से ही आयोजित की जाती है।

कौन होता है रेव पार्टी में शामिल

वहीं अगर आप सोच रहे हैं कि रेव पार्टी में आप भी शामिल हो सकते हैं। तो ऐसा नहीं है। रेव पार्टी में सिर्फ वही लोग शामिल हो सकते हैं। जो रेगुलर हो, जिन पर भरोसा किया जा सकें क्योंकि यह पार्टी हमेशा गुप्त तौर पर ही आयोजित की जाती है क्योंकि आयोजन हमेशा चाहते हैं कि रेव पार्टी के बारे में किसी को भनक भी ना लगे।

रेव पार्टी में होता है कोड भाषा का इस्तेमाल

इसके साथ ही बता दे के रेव पार्टी इतनी गुप्त रखी जाती है कि इसमें ज्यादातर कोड भाषा का ही इस्तेमाल होता है। इस पार्टी को आयोजित करने से लेकर इसमें लोगों को बुलाने तक कोड भाषा का ही इस्तेमाल किया जाता है। क्योंकि इस पार्टी में गैर कानूनी नशा भी होता है। खास तौर पर पार्टी को इन इलाकों में आयोजित किया जाता है जहां पर पुलिस की भनक भी ना पड़े।

जहरीले सांपों का क्या है रेव पार्टी से कनेक्शन

वही हाल ही में एलविश की खबर के मुताबिक कहीं सांपों को भी रेव पार्टी के दौरान बरामद किया गया था। तो लोगों के मन में यह सवाल भी आता है कि पार्टी में जहरीले सांपों का क्या काम? तो बता दे की चंडीगढ़ के पोस्ट ग्रैजुएट इंस्टीट्यूट आफ मेडिकल एजुकेशन एंड रिसर्च के शोधकर्ताओं द्वारा एक रिसर्च में पाया गया था कि जो भी व्यक्ति स्नेक बाइट का नशा करता है। उसमें किस तरह के प्रभाव आते हैं।

  • स्नेक बाइट का नाश करने वाले व्यक्ति को इसकी तलब लगती है।
  • पहले स्नेक बाइट लेने पर शरीर में जोर का झटका लगता है।
  • फिर धीरे-धीरे सब कुछ धुंधला होने लगता है।
  • स्नेक बाइट से पूरे 1 घंटे तक शरीर सुन्न रहता है।
  • यहां तक की कई बार लोगों की स्नेक बाइट के नशे की वजह से मौत भी हो जाती है।

स्नेक बाइट का कब तक रहता है प्रभाव

स्नेक बाइट के प्रभाव की बात करें तो यह प्रभाव काफी लंबा चलता है। शोधकर्ताओं के अनुसार स्नेक बाइट लेने वाले व्यक्ति पर यह नशा कम से कम 5 दिनों तक रहता है। पहले और दूसरे दिन नशा काफी तीव्र होता है और बाकी के दिन इसका जोर थोड़ा कम देखा जा सकता है और इसी वजह से भारत समिति दुनिया के कई देशों में इस नशे को गैर कानूनी कहा गया है।

क्या सिर्फ नशे के लिए होती है रेव पार्टी

रेव पार्टी में सभी लोग जमकर गाना सुनते हैं और डांस करते हैं। यह बात सच है कि इन पार्टी में नशा भी काफी हद तक किया जाता है। ड्रग्स का लेनदेन भी होता है और पार्टी के अंदर ही उसका उपयोग किया जाता है। वही पार्टी में अलग-अलग तरह की ड्रग्स के अलावा यौन क्रिया भी की जाती है। इन पार्टी का माहौल ऐसा बनाया जाता है कि नशे में झूमता व्यक्ति लंबे समय तक भ्रम की दुनिया भी ही जीता रहे।

 

ये भी पढे़:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Champions Trophy: चैंपियंस ट्रॉफी में भारत की भागीदारी पर अनिश्चितता के बीच PCB ने ICC को दिया यह सुझाव-Indianews
Google Down: क्या Google सर्च काम कर रहा है? डाउनडिटेक्टर ने दी आउटेज की रिपोर्ट -India News
PBKS VS CSK: चेन्नई सुपर किंग्स ने पंजाब किंग्स को दिया 163 रन का टारगेट-Indianews
T20 World Cup 2024: रिंकू सिंह के पिता ने बेटे को टी20 विश्व कप में न चुने जाने पर तोड़ी चुप्पी, कहा-उसका दिल टूटा है
Congress: झारखंड कांग्रेस के ‘एक्स’ हैंडल पर एक्शन, अमित शाह के फर्जी वीडियो मामले में हुई कार्रवाई-Indianews
Delhi School Bomb Threat: दिल्ली NCR के स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी, बच्चों की सुरक्षा के इंतज़ाम पर जानें जनता की राय
Hair Care Tips: बाल झड़ने की समस्या को दूर करेगा कैस्टर ऑयल, जाने इससे बनने वाले यह 2 हेयर मास्क -Indianews
ADVERTISEMENT