होम / Tea For Skin: अदरक, आंवला और हल्दी वाली चाय से चमकता है चेहरा, यहांं जाने कैसे

Tea For Skin: अदरक, आंवला और हल्दी वाली चाय से चमकता है चेहरा, यहांं जाने कैसे

Divya Gautam • LAST UPDATED : April 4, 2023, 4:29 pm IST

Tea For Skin: भारतीय लोग मानते हैं कि चाय में इतनी ताकत होती है कि ये सिर में होने वाले दर्द को तुरंत ठीक कर सकती है सर्दी, खांसी और जुकाम के मरीज भी इस हॉट ड्रिंक को एक एक दवा के रूप में पीते हैं चाय के इन सब फायदों के बारे में तो आप सालों से सुनते आ रहे हैं, लेकिन क्या आपने कभी ये सुना है कि चाय पीने से त्वचा पर निखार आ सकता है? चाय पीने से न सिर्फ चेहरे पर दिखने वाला तनाव कम होता है, बल्कि त्वचा में निखार भी आता है।

प्रदूषण हमें फ्री रेडिकल्स और ऑक्सीडेटिव स्ट्रेस के प्रति सेंसिटिव बनाता है, जिसकी वजह से हमारे चेहरे पर रिंकल्स, फाइन लाइन्स, डार्क स्पॉट और डलनेस आ जाती है चाय एंटीऑक्सिडेंट से भरपूर होती है और तो और इसमें एंटी-एजिंग गुण भी पाए जाते हैं यही वजह है कि चाय की एक कप आपकी स्किन को ग्लो दे सकती है। आइए जानते कौन-कौन सी है वो चाय- 

अदरक और हल्दी की चाय

अदरक और हल्दी गुणकारी जड़ी-बूटियां हैं, जिनका इस्तेमाल तरह-तरह की समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए किया जाता है। अदरक और हल्दी दोनों ही दर्द और सूजन को कम करने में मदद करती हैं हल्दी और अदरक ऐसे मसाले हैं जो त्वचा से जुड़ी कई दिक्कतों को दूर कर सकते हैं। अदरक और हल्दी की चाय एपिडर्मिस की हेल्थ को बनाए रखने के लिए उत्तम विकल्प है।

ग्रीन टी

ग्रीन टी में एंटी-इंफ्लेमेटरी गुण मौजूद होते हैं ये चाय जली हुई स्किन को मॉइस्चराइज़ करने का काम करती है इसे हाइड्रेटेड रखती है और तो और सनबर्न के प्रभाव को भी कम करती है। ग्रीन टी स्किन की जलन, रेडनेस, ब्रेकआउट और सूजन को भी कम करने में मदद करती है। ये त्वचा के मामूली घावों को ठीक करने में भी मददगार है।

आंवला हर्बल टी 

ग्रीन टी की तरह ही आंवला हर्बल टी में भी स्किन को फायदे पहुंचाने वाले कई गुण मौजूद हैं आंवला का रस विटामिन C के लेवल को बढ़ाने में मदद करता है। इस हर्बल चाय का रोजाना सेवन करने से स्किन के कोलेजन फॉर्मेशन को बढ़ाने में हेल्प मिलती है, जिससे त्वचा मुलायम और जवां दिखती है आंवला से बनी चाय पिंपल्स के दाग और ब्रेकआउट को कम करती है।

ये भी पढ़ें- तपती धूप और गर्मी से बचने के लिए डाइट में शामिल करें ये 5 फूड्स, मिलेंगे भरपूर फायदें

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

अगर इंडस्ट्री में किसी को…, Kangana Ranaut ने Amitabh Bachchan के साथ जोड़ा नाम -Indianews
Aaj Ka Rashifal: इन राशियों पर पैसा और प्यार होगा मेहरबान, खूब करेंगे तरक्की; जानिए अपना राशिफल-Indianews
हीरामंडी में Manisha Koirala से पहले इस एक्ट्रेस को ऑफर हुआ था मल्लिका जान का किरदार -Indianews
Lok Sabha Election: अमेठी कांग्रेस दफ्तर के बाहर गाड़ियों की तोड़फोड़, पार्टी ने ​​बीजेपी पर लगाया आरोप-Indianews
Masala Racket: सबसे बड़े नकली मसाला रैकेट का भंडाफोड़, 15 टन जब्त; लकड़ी का बुरादा और एसिड का किया जाता था इस्तेमाल- indianews
Gaytari Mantra: गायत्री मंत्र को सबसे शक्तिशाली माना जाता है, जाने क्या है मंत्र का अर्थ – Indianews
ज़ोया अख्तर के घर से निकलते स्पॉट हुए Khushi-Vedang, ब्लैक आउटफिट में ट्विनिंग करते दिखा कपल -Indianews
ADVERTISEMENT