होम / December 2023 Weather: 11 दिसंबर से बढ़ रहा है ठंड का पारा , ऐसे रखें अपनी सेहत का ख्याल

December 2023 Weather: 11 दिसंबर से बढ़ रहा है ठंड का पारा , ऐसे रखें अपनी सेहत का ख्याल

Itvnetwork Team • LAST UPDATED : December 9, 2023, 5:07 pm IST

India News(इंडिया न्यूज़),December 2023 Weather: दिसंबर महिने की शुरूवात होते ही पारा धीरे-धीरे गिरने लगा है। वहीं मौसम विभाग ने अनुमान लगाया है कि 11 दिसंबर को उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड की शुरूवात होने वाली है। वहीं अनुमान लगाया जा रहा है कि टेंपरेचर गिरने का सिलसिला शुरू हो चुका है। बताया जा रहा है कि 11 दिसंबर तक 7 डिग्री तक जा सकता है। भले ही दिल्ली में धूप निकल रही है लेकिन पंजाब, हरियाणा और कई राज्यों में ठंड पड़नी शुरू हो गई है। अब ठंड पड़नी शुरू होने वाली है ऐसे में अपनी सेहत का ख्याल रखना बहुत ही जरूरी हो जाता है। सर्दी के मौसम में ठंड की वजह से सेहत पर काफी प्रभाव पड़ता है। बता दें कि इस मौसम में बूढे और बच्चो की सेहत का ज्यादा ख्याल रखना चाहिए। आइए जानते है सर्दी में कैसे रखे सेहत का ख्याल।

ठंड में बढ़ जाती है ये परेशानियां

ठंड के मौसम में जैसे-जैसे पारा नीचे गिरने लगता है वैसे-वैसे ठंड बढ़नी शुरू हो जाती है। वहीं ठंड के मौसम में बच्चों और बूढ़ों का ज्यादा ख्याल रखना होता है। कड़ाके की ठंड में मौसमी बीमारियों के साथ-साथ सांस लेने जैसी बीमारियों का भी सामना करना पड़ता है।

इन सावधानियों का रखे ध्यान 

बता दें कि बच्चों और बूढ़ों को खासतौर पर गर्म कपड़े पहनाकर रखें। वहीं बाहर जाते वक्त अपने साथ गर्म कपड़े जरूर रखें। शरीर को गर्म रखने के लिए गर्म भोजन करें, कोशिश करें कि हल्का गर्म पानी पिएं। वहीं इम्यूनिटी को कमजोर होने से रोकें क्योंकि कमजोर इम्यूनिटी ही बीमारियों की वजह बनती है। किसी तरह की बीमारी है तो दवा समय पर खाएं।
Also Read :
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Delhi Liquor Policy Case: मेरी बेटी निर्दोष है…, केसीआर ने दिल्ली शराब नीति मामले में के कविता के खिलाफ आरोपों से किया इनकार- indianews
अवैध सट्टेबाजी ऐप पर ईडी के समन पर Tamannaah Bhatia का रिएक्शन, कही ये बात -Indianews
पहले एक्टर फिर क्रिकेटर के प्यार में पड़ी Natasa Stankovic, प्रेग्नेंसी के बाद रचाई शादी -Indianews
Lok Sabha Election: चुनावी मैदान में आज बीजेपी का दोहरा वार, पीएम मोदी गुजरात तो अमित शाह तेलंगाना से भरेगे हुंकार-Indianews
Navi Mumbai: खुद को सरकारी अधिकारी बताकर नवी मुंबई के व्यवसायी के साथ ठगी, 2 करोड़ का लगा चूना- indianews
Pet Parenting: पेट पेरेंट्स बनने के होते है बहुत सारे फायदे, मेन्टल हेल्थ में आता है सुधार- Indianews
ब्रेकअप की खबरों के बाद Shruti Haasan ने शेयर की पोस्ट, कैप्शन में लिखी ये बात -Indianews
ADVERTISEMENT