होम / Kangana Ranaut: कंगना के चुनाव को चुनौती वाले मामले में HC में सुनवाई, वकील ने मांगी 3 हफ्ते की मोहलत

Kangana Ranaut: कंगना के चुनाव को चुनौती वाले मामले में HC में सुनवाई, वकील ने मांगी 3 हफ्ते की मोहलत

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : August 21, 2024, 10:10 pm IST

India News HP (इंडिया न्यूज)Kangana Ranaut: साल 2024 में मंडी संसदीय क्षेत्र में होने वाले लोकसभा चुनाव को चुनौती देने वाली याचिका पर हाईकोर्ट में सुनवाई हुई। मामले की सुनवाई जस्टिस ज्योत्सना रेवल दुआ की एकल पीठ ने की। याचिका दायर होने के बाद हिमाचल प्रदेश हाईकोर्ट ने कंगना रनौत को 21 अगस्त को इस मामले में जवाब दाखिल करने को कहा था। आज जब मामले की सुनवाई हुई तो कंगना रनौत के वकील ने जवाब तैयार करने के लिए तीन सप्ताह का समय मांगा। अब इस मामले में अगली सुनवाई तीन सप्ताह बाद होगी।

Also Read : Road Accident: रायपुर में तेज रफ्तार का कहर, सड़क हादसे में दो छात्रों की मौत

सितंबर माह में होगी अगली सुनवाई

हिमाचल प्रदेश हाईकोर्ट में वादी लायक राम नेगी की ओर से अधिवक्ता संजीव कुमार पेश हुए, जबकि प्रतिवादी कंगना रनौत की ओर से अंशुल बंसल और वरिष्ठ अधिवक्ता अंकुश दास के साथ अर्जुन लाल और आकाश ठाकुर पेश हुए। सुनवाई के दौरान वादी ने जवाब के साथ पावर ऑफ अटॉर्नी दाखिल करने के लिए भी तीन सप्ताह का समय मांगा। मामले में अगली सुनवाई अब सितंबर माह में होगी।

क्या है पूरा मामला?

आपको बता दें कि प्रार्थी लायक राम नेगी ने मंडी सीट के लिए लोकसभा चुनाव रद्द करने की मांग की है, उनका आरोप है कि लोकसभा चुनाव में उनका नामांकन पत्र गलत तरीके से खारिज किया गया था। प्रार्थी लायक राम के अनुसार, नामांकन अस्वीकार होने के कारण वह लोकसभा चुनाव नहीं लड़ पाए।

प्रार्थी के अनुसार यह कोई बड़ी गलती नहीं थी, जिसके कारण उनका नामांकन खारिज किया गया। आवेदक का कहना है कि यदि उन्हें चुनाव लड़ने का मौका दिया जाता तो शायद वह लोकसभा चुनाव जीतने में सफल हो जाते। आवेदक ने मंडी सीट के लिए लोकसभा चुनाव रद्द करने की मांग की है, ताकि इस सीट पर दोबारा चुनाव हो सकें।

Also Read : Himachal News: नगर निगम चुनाव मामले में सुप्रीम कोर्ट ने प्रदेश सरकार को दिया बड़ा झटका, जानें पूरा मामला

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT