होम / India News Manch Ram Madhav Statement

India News Manch Ram Madhav Statement

India News Editor • LAST UPDATED : December 17, 2021, 10:52 am IST

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली:

India News Manch Ram Madhav Statement : राम माधव एक भारतीय राजनीतिज्ञ, लेखक और पत्रकार हैं। वह भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव हैं। राम माधव ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री मनीष तिवारी की किताब पर सवाल उठाए।

कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री मनीष तिवारी की नई किताब में मुंबई आतंकी हमले को लेकर की गई टिप्पणी पर बवाल मचा हुआ है। भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) उनकी नई किताब को लेकर कांग्रेस पर लगातार हमलावर है तो अब खुद मनीष ने पलटवार करते हुए कहा कि बीजेपी की प्रतिक्रिया से खुश हूं। और क्या वे राष्ट्रीय सुरक्षा पर ‘कठिन विश्लेषण’ करेंगे। (India News Manch Ram Madhav Statement)

मनीष तिवारी की नई किताब में क्या (India News Manch Ram Madhav Statement )

पूरा विवाद तब सामने आया जब मनीष तिवारी ने अपनी किताब में लिखा कि मुंबई आतंकी हमले के बाद तत्कालीन यूपीए सरकार को पाकिस्तान के खिलाफ सख्त कार्रवाई करनी चाहिए थी। ये ऐसा वक्त था, जब एक्शन लिया जाना बेहद जरूरी था. इस टिप्पणी के बाद बीजेपी कांग्रेस पर हमलावर है।

इससे पहले केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण सहित बीजेपी के कई नेताओं ने आज मंगलवार को मुंबई में 26/11 के आतंकी हमलों के लिए कांग्रेस के नेतृत्व वाली संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (यूपीए) सरकार की सुस्त और ढीली प्रतिक्रिया पर कांग्रेस की खिंचाई की। उन्होंने मनीष तिवारी की नई किताब ’10 Flash Points; 20 Years- नेशनल सिक्योरिटी सिचुएशन दैट इंपैक्टेड इंडिया’ (10 Flash Points; 20 Years – National Security Situations that impacted India) में उन्होंने कहा था कि “संयम शक्ति का संकेत नहीं है।”

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री मनीष तिवारी की तिवारी की किताब लगातार चर्चा में है। इस नई किताब में तिवारी ने मनमोहन सिंह की UPA सरकार पर सवाल खड़े कर दिए हैं। उन्होंने मुंबई में हुए 26/11 हमले के बाद पाकिस्तान के खिलाफ किसी तरह का एक्शन नहीं लेने को यूपीए सरकार की कमजोरी करार दिया। मनीष की नई किताब का नाम है 10 Flash Points, 20 Years।

भारत के विभाजन में सिर्फ इलाके ही नहीं मन भी बंट गए थे: राम माधव (India News Manch Ram Madhav Statement )

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के नेता राम माधव कहा कि भारत का विभाजन केवल क्षेत्र का नहीं हुआ था बल्कि मन भी बंट गए थे। उन्होंने कहा कि आपस में जोड़ने के तरीकों को तलाशने और उन तत्वों को हतोत्साहित करने की आवश्यकता है जो अलगाववादी विचार में विश्वास रखते हैं। माधव ने कहा कि ‘अखंड भारत’ के विचार को केवल भौतिक सीमाओं को मिलाने के बारे में नहीं देखा जाना चाहिए बल्कि विभाजन की भयावहता से जो मानसिक बाधाएं पैदा हुईं उन्हें मिटाने के प्रयास के रूप में समझा जाना चाहिए।

राम माधव ने कहा कि विभाजन से महत्वपूर्ण सबक भी मिले हैं और हमें अतीत की उन गलतियों से सीखना चाहिए तथा जो लोग बंट गए उनके बीच ‘पुल बनाने’ का प्रयास करना चाहिए। उन्होंने कहा कि भारत का बंटवारा केवल क्षेत्र का विभाजन नहीं था बल्कि मन भी बंट गये थे। माधव ने कहा, ‘हमें मानसिक बंटवारे की दीवारों को ढहाना हेागा और एक अखंड भारतीय समाज बनाना होगा ताकि भारत को भविष्य में कभी विभाजन की एक अन्य त्रासदी को नहीं झेलना पड़े। और अगला कदम होगा सेतु का निर्माण करना।’ (India News Manch Ram Madhav Statement)

Also Read : India News Manch Asaduddin Owaisi तीन तलाक बिल नहीं है सही फैसला

Also Read : India News Manch Rakesh Tikait बोले मैं चुनाव नहीं लडूंगा

Also Read : India News Manch Jyotiraditya Scindia 7 सालों में हमारी सरकार ने बनाए 65 हवाई अड्डे : ज्योतिरादित्य माधव राव सिंधिया

Also Read : India News Manch Agriculture and Animal Husbandry Today in India पीएम ग्रामीण स्तर पर रोजगार सृजन करने के लिए काम कर रहे हैं : रूपाला

Also Read : India News Manch Vijay Diwas Ranbankure 50 साल पहले बांग्लादेश में भारतीय जवानों ने पाकिस्तान को धूल चटाई

Also Read : India News Manch Vijay Diwas Ranbankure 50 साल पहले बांग्लादेश में भारतीय जवानों ने पाकिस्तान को धूल चटाई

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Kashmera Shah से आज भी नाराज हैं Govinda! आरती की शादी में नहीं छुने दिए पैर-Indianews
Washington DC Nightclub Shooting: व्हाइट हाउस के पास ड्यूपॉन्ट सर्कल में गोलीबारी, संदिग्ध गिरफ्तार- indianews
Google Israel Project: गूगल कर्मचारियों का इजरायल प्रोजेक्ट पर बवाल, 20 लोगों को कंपनी ने दिखाया बाहर का रास्ता-Indianews
Kapil Sharma ने लिए खींची Aamir Khan की टांग, तीसरी शादी को लेकर पुछा ये सवाल -Indianews
Weight Gain Tips: दुबलेपन से परेशान हैं तो आज ही अपनी डाइट में शामिल करें ये चीज, तुरंत बढ़ेगा वजन -Indianews
Shahrukh Khan: शाहरूख खान के छोटे लाडले ने श्रेयस अय्यर के कैच पर दिया ऐसा रिएक्शन, वीडियो वायरल-Indianews
Columbia University Protests: कोलंबिया में फ़िलिस्तीन समर्थक छात्रों का विरोध प्रदर्शन जारी, अब तक 550 गिरफ्तार- indianews
ADVERTISEMENT