होम / Nagaland Violence पर बोले अमित शाह घटना की जांच के लिए बनाई जाएगी SIT

Nagaland Violence पर बोले अमित शाह घटना की जांच के लिए बनाई जाएगी SIT

India News Editor • LAST UPDATED : December 6, 2021, 5:07 pm IST

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

Nagaland Violence : संसद में चल रहे शीतकालीन सत्र में गृहमंत्री अमित शाह ने नागालैंड में हुए हिंसा पर बोले। बता दें कि नागालैंड में सेना की फायरिंग में 14 नागरिकों की मौत हो गई थी। वहीं इस घटना पर गृहमंत्री अमित शाह ने लोकसभा में सरकार का पक्ष रखा। अमित शाह ने कहा कि सेना से नागरिकों को पहचानने में गलती हो गई थी। लेकिन इस घटना की जांच के लिए एसआईटी बनाई जाएगी।

जो इस मामले पर एक महीने में अपनी रिपोर्ट सौंपेगी। वहीं उन्होंने कहा कि हमें इस घटना पर दुख है। मृतकों के परिवारों के साथ भी हमारी संवेदना है। और फैसला किया गया है कि इस तरह के आॅपरेशन करते वक्त सभी एजेंसियां यह निश्चित करेंगी कि आगे ऐसी दुर्भाग्यपूर्ण घटना न हो।

अमित शाह ने बताया कि सेना भी इस मामले की जांच कर रही है। मैंने नगालैंड के मुख्यमंत्री और राज्यपाल से घटना के तुरंत बाद संपर्क किया था। गृहमंत्रालय भी लगातार मुख्य सचिव और पुलिस के उच्चाधिकारियों के संपर्क में है।

यह है पूरा मामला (Nagaland Violence)

शनिवार यानि 4 दिसंबर को नागालैंड के ओटिंग में सेना एक आपरेशन को अंजाम दे रही थी। सेना ने एक गाड़ी को रुकने का इशारा किया, कमांडोज को शक था कि इसमें चरमपंथी हैं। वहीं इस दौरान सेना ने उन पर फायरिंग शुरू कर दी। इस फायरिंग में 7 की मौत हो गई। वहीं घटना के विरोध में लोगों ने कमांडोज को घेर लिया और गाड़ियों में आगजनी करने लगे।

इस दौरान सेना के एक जवान की भी मौत हो गई। भीड़ को संभालने के लिए की गई फायरिंग में 7 लोग और मारे गए थे। वहीं इस घटना पर विपक्ष ने संसद में गृह मंत्री से इस घटना जवाब मांगा था। वहीं जवाब में गृह मंत्री ने कहा कि इस घटना पर हमें दुख है। और आगे कभी भी ऐसा न होने के लिए जरूरी फैसले लिए गए हैं।

Also Read : Wasim Rizvi Adopt Sanatan Dharma शिया वक्फ बोर्ड के पूर्व चेयरमैन वसीम रिजवी ने अपनाया सनातन धर्म

Also Read : How to Fight Omicron महाराष्ट्र में 36 जिलोंं मेें से दो जिलों में एस-जीन किट उपलब्ध

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT